»   » रायता फैलाने के बाद भी टीआरपी बटोरने में नाकाम आईपीएल

रायता फैलाने के बाद भी टीआरपी बटोरने में नाकाम आईपीएल

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
IPL match
नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग को ग्‍लैमर बनाने में इस बार सेटमैक्‍स ने कोई कसर नहीं छोड़ी। हर मैच की शुरुआत में जिस एक्‍स्‍ट्रा इनिंग्‍स में पहले क्रिकेटर्स के बिंदास कैच और चौके-छक्‍के दिखाई देते थे, वहीं इस आईपीएल में शिबानी कश्‍यप, नवजोत सिद्धू और गौरव कपूर समेत कई लोग नाचते हुए दिखाई देते हैं। गाने के बोल होते हैं- "ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा..." देखकर ऐसा लगता है कोई नाटक शुरू होने वाला है...

इतना रायता फैलाने के बाद भी आईपीएल 5 टीआरपी बटोरने में नाकाम रहा है। टूर्नामेंट के शुरूआती मैचों की दर्शकों की संख्या और टीवी रेटिंग में पिछले साल के मुकाबले गिरावट आई है। टैम मीडिया रिसर्च के मुताबिक पहले छह मैचों में टेलीविजन व्यूअर रेटिंग्स में 18.7 प्रतिशत की गिरावट आई है।

देखें- आईपीएल 5 पर विशेष पेज | प्‍वाइंट्स टेबल | कार्यक्रम

पिछले सत्र के औसत 4.63 के मुकाबले इस बार यह रेटिंग 3.76 है। आईपीएल के पांच साल के इतिहास में यह पहला मौका है जब कुल दर्शकों की संख्या में भी गिरावट आई है। पिछले साल आईपीएल के चार सत्र की सबसे कम टीवी रेटिंग रिकार्ड की गई थी और यह 2010 के मुकाबले 29 प्रतिशत कम थी और इस साल ही अब तक पिछली कहानी दोहराई गई है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने ब्रांड कंसल्टिंग कंपनी ब्रांड काम के प्रमुख श्रीधर रामानुजम के हवाले से कहा कि समस्या यह है कि काफी अधिक मैच खेले जा रहे हैं। चार मैचों के प्ले आफ से पहले नौ टीमों के बीच कुल 76 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल प्रमुख राजीव शुक्ला ने हालांकि यह स्वीकार करने से इंकार कर दिया कि रेटिंग में कमी आई है। उन्होंने कहा, बीसीसीआई के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूप महत्वपूर्ण हैं और आईपीएल की टीआरपी रेटिंग में कोई गिरावट नहीं आई है।

English summary
With huge pomp and show Indian Premier League season five started but even then it has failed to get high TRP on television.
Please Wait while comments are loading...