»   » IPL 2018 पर बड़ा खतरा, तगड़ी प्लानिंग, जबरदस्त धमाका MUST READ

IPL 2018 पर बड़ा खतरा, तगड़ी प्लानिंग, जबरदस्त धमाका MUST READ

Posted By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

आईपीएल की शुरूआत होने जा रही है। लेकिन इस बार आईपीएल का असर डेली शो की टीआरपी को गिरने नहीं देगा या नहीं यह कह पाना मुश्किल है। इसकी वजह बेहद साफ है कि इस बार आईपीएल के सबसे प्रमुख खेल वीकेंड में टेलीकास्ट किए जायेंगे।

यानी कि शुक्रवार,शनिवार और रविवार को। इसका असर डेली शो पर कम और वीकेंड शो पर ज्यादा हो सकता है। इतना ही नहीं दी आईपीएल भी एक फेस्टिवल बन चुका है।

ipl 2018

साल में 45 दिन आईपीएल का जश्न मनाया जाता है। इसे देखते हुए इस साल कई बड़े टीवी शो का लांच आगे के लिए टाल दिया गया है। वहीं कई ऐसे टॅाप शो हैं जो आईपीएल से पहले लांच होकर अपने लिए बड़ी परेशानी लेकर आए हैं।

हर बार की तरह इस दफा भी आईपीएल के एंटरटेनमेंट का असर छोटे पर्दे पर अधिक पड़ता हुई दिखाई देगा। दूसरी तरफ टीवी पर आईपीएल की रेटिंग कम हो सकती है। इसके एक नहीं बल्कि कई कारण हैं। आइए देखते हैं कि ऐसे कौन से शो टॅाप शो हैं जो आईपीएल के साथ सेफ प्ले करते नजर आयेंगे और कैसे?

वेब चैनल

वेब चैनल

इसके साथ आईपीएल की डिमांड इस बार वेब चैनल पर अधिक होगी जो कि आसानी से आईपीएल के फैंस के लिए आईपीएल के रिपीट मैच और लाइव मैच प्रसारित करेंगे।

रिपीट शो

रिपीट शो

कई शो का प्रसारण टीवी पर रिपीट टेलीकास्ट में दिखाया जाता है। इसके साथ कई वेब चैनल पर शो को डाउनलोड करके देखने का चलन भी बढ़ा है।

टीआरपी मसाला

टीआरपी मसाला

आईपीएल के मैच हर बार टीवी शो की रेटिंग पर हल्का सा असर डालती हैं।इसके साथ आईपीएल के दौरान कई टॅाप शो में सस्पेंस और लीप का मसाला टीआरपी बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।नतीजन दर्शक अपने शो के साथ लगातार बने रहते हैं।

फैमिली टाइम विथ कपिल शर्मा

फैमिली टाइम विथ कपिल शर्मा

कपिल शर्मा पहल से ही अपनी इमेज ट्वीट के बाद खो चुके हैं। इसका असर उनकी शो की टीआरपी पर भी पड़ेगा। ऐसे में आईपीएल कपिल के लिए मुसीबत बनकर आएगा। कपिल के लिए आईपीएल एक और जबरदस्त झटका साबित होगा।

दस का दम 3 सेफ

दस का दम 3 सेफ

सलमान खान के शो दस का दम 3 के लांच की प्लानिंग चैनल ने आईपीएल के बाद की रखी है। वह सलमान खान के इस शो के साथ किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।

नई शो पर खतरा

नई शो पर खतरा

खिचड़ी और बेपनाह हाल ही में लांच हुए बिग प्रोजेक्ट शो हैं। खिचड़ी 14 अप्रैल से लांच हो रहा है। बेपनाह पहले से ही लांच हो। इन दोनों शो के साथ कई शो जैसे डांस इंडिया डांस और कई टॅाप वीकेंड शो को झटका लग सकता है।

आईपीएल हो सकता है सेफ

आईपीएल हो सकता है सेफ

यूथ के लिए वीकेंड में कई शो टेलीकास्ट किए जाते हैं। इस वजह से वीकेंड पर अधिकतर घरों में आईपीएल का बोलबाला होगा।फिलहाल रियलिटी शो के नाम पर इस समय कोई भी शो इतना लोकप्रिय नहीं है जो आईपीएल को टक्कर दे सकने में कामयाब हो।

English summary
This Year IPL is no more threat for Top television shows including Family time with kapil sharma and and other newly launched show..Here know why?

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X