For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    नागिन 3, कसौटी जिंदगी की , कुमकुम भाग्य पर बैन, ये हमारे तहजीब के खिलाफ है- पाकिस्तान !

    By Prachi Dixit
    |

    यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि जिस तरह पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के फैंस की संख्या है। ठीक इसी तरह भारतीय टीवी शो को भी पाकिस्तान में फैंस की कमी नहीं है। लेकिन एक बार फिर से पाकिस्तान में भारतीय टीवी शो के कंटेंट के लेकर एक बड़ा फैसला सामने आया है।

    पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश साकिब निसार ने बुधवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर भारतीय शो दिखाने की अनुमति नहीं देगा। यह हमारी संस्कृति को नुकसान पहुंचाते हैं।

    पाकिस्तान के अखबार डॅान की खबर अनुसार साकिब ने यह बयान तीन सदस्यों की एपेक्स कोर्ट बेंच की सुनवाई के दौरान दिया है। जहां पर वे इलेक्ट्रानिक मीडिया रेगुलेट्री अथॅारिटी की याचिका की सुनवाई कर रहे थे। यह याचिका भारतीय टीवी शो पर प्रतिबंध लगाने के लिए उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ दायर की गई थी।

    इस पर कोर्ट ने कहा कि हम कोई भी भारतीय कंटेन्ट चैनल्स पर दिखाने की अनुमति नहीं देंगे। फिलहाल इस पर कोई तय फैसला नहीं आया है। कोर्ट ने सुनवाई फरवरी के पहले सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दी है।

    आपको बता दें कि ऐसे कौन से शो हैं जो कि पाकिस्तान में बैन किए जा सकते हैं। जिन्हें पहले भी बैन किया जा चुका है। यहां देखिए ...

    नागिन 3

    नागिन 3

    नागिन 2 के बाद नागिन 3 को पाकिस्तान में बैन किया जा चुका है।पाक में इस सीजन का पहला भाग काफी लोकप्रिय हुआ था ।पाकिस्तान में इसके बैन होने के कुछ दिनों बाद ही नागिन की कहानी पर आधारित एक शो की शुरूआत हो गई थी।

    बिग बॅास

    बिग बॅास

    बिग बॅास को भी बैन किया जा चुका है। अब बिग बॅास 11 के बाद बिग बॅास 12 भी वहां पर नहीं दिखाया गया। सलमान खान के फैंस की संख्या पाकिस्तान में काफी ज्यादा है।

    ये है मोहब्बतें

    ये है मोहब्बतें

    पाकिस्तान में टीवी पर इसके एक दृश्य पर आपत्ति जताते हुए और अभद्र बताते हुए इसे बैन कर दिया गया था। अभी भी इसे वहां Online देखा जाता है। लेकिन टीवी पर नहीं दिखाया जाता।

    भाभी जी घर पर हैं

    भाभी जी घर पर हैं

    इस कॅामेडी शो के कांसेप्ट को देखते हुए इसे पाक में बैन कर दिया गया था। इस शो के कंटेंट को पाकिस्तान की सभ्यता के खिलाफ बताया गया है।

    कुमकुम भाग्य

    कुमकुम भाग्य

    एक नहीं दो नहीं बल्कि कई बार शादी के चलते कुमकुम भाग्य को भी पाकिस्तान में नहीं दिखाया जाता है।

    ये रिश्ता क्या कहलाता है

    ये रिश्ता क्या कहलाता है

    ये रिश्ता क्या कहलाता है को भी पाकिस्तान में नहीं दिखाया जाता है।इसकी वजह शो का कंटेंट हैं।

    तारक मेहता का उल्टा चश्मा

    तारक मेहता का उल्टा चश्मा

    हैरानी की बात ये है कि सबसे क्लीन कॅामेडी शोतारक मेहता का उल्टा चश्मा भी पाकिस्तान में अब नहीं दिखाया जा सकता है।

    कसौटी जिंदगी की 2

    कसौटी जिंदगी की 2

    कसौटी जिंदगी की 2 हाल ही में शुरू हुआ है। लेकिन इसे भी नहीं दिखाए जाने की योजना है। खासकर इस शो के लव एंगल वाले कंटेंट को लेकर।

    English summary
    Indian Television Show damages our culture, says Pakistan Supreme Court, Have a look this are TV Shown Banned in Pakistan
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X