For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    25 साल की उम्र में करोड़ों के मालिक हैं इंडियन आईडल 12 विनर पवनदीप राजन, 19 साल में जीता था पहला शो

    |

    इंडियन आईडल 12 के विनर की घोषणा हो चुकी हैं और शो के विनर पवनदीप राजन इसे जीतने के बाद से लगातार ट्रेंड होने लगे हैं। फैन्स पवनदीप के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं और उनके बारे में सबकुछ जानना चाहते हैं। सबसे ज़्यादा सर्च की जा रही है, पवनदीप राजन की नेट वर्थ। यानि कि उनकी संपत्ति।

    कुछ वेबसाइट्स की रिपोर्ट की मानें तो पवनदीप राजन 25 साल की छोटी सी उम्र में लगभग 7 करोड़ से भी ऊपर की संपत्ति के मालिक हैं।

    पवनदीप इससे पहले, रियलिटी शो वॉइस इंडिया जीत चुके हैं। 2015 में आए इस शो में भी पवनदीप ने हर किसी को अपनी गायकी से अपना फैन बना लिया था। वॉइस इंडिया जीतने के बाद पवनदीप राजन को उत्तराखंड ने उन्हें अपना यूथ एंबेज़डर बना दिया।

    पवनदीप की ज़्यादातर कमाई, शो से होती हैं। इसके अलावा वो कुछ लोकल ब्रांड्स के एड करते हैं और यही उनकी कमाई का ज़रिया। कुछ वेबसाइट रिपोर्ट्स की मानें तो पवनदीप, सालाना लगभग 20 लाख रूपये की कमाई कर लेते हैं।

    पवनदीप राजन का सफर

    पवनदीप राजन का सफर

    इंडियन आईडल 12 में पवनदीप राजन का सफर पहले ही दिन से किसी सपने जैसा रहा है। पवनदीप राजन ने रेखा से लेकर नीतू कपूर और सिद्धार्थ मल्होत्रा से लेकर कियारा आडवाणी तक हर बड़े सितारे का दिल जीता है। रेखा तो उनकी आवाज़ सुनकर खो ही गई थीं।

    पिता से सीखा संगीत

    पिता से सीखा संगीत

    पवनदीप को बचपन से ही संगीत का शौक था और उन्होंने संगीत की शिक्षा अपने पिता सुरेश राजन से ली थी। पवनदीप की दो बहने हैं - ज्योतिदीप राजन और चांदनी राजन। उनका परिवार उनकी आखिरी परफॉर्मेंस देखने के लिए इंडियन आईडल के स्टेज पर मौजूद था।

    पहले भी जीत चुके शो

    पहले भी जीत चुके शो

    पवनदीप इससे पहले 2015 में द वॉइस इंडिया के विजेता रह चुके हैं। इस शो को जीतने के बाद पवनदीप को 50 लाख रूपये का ईनाम और एक ऑल्टो K10 कार मिली थी। इसी शो के बाद पवनदीप को बतौर सिंगर अपने प्रदेश उत्तराखंड में काफी पहचान मिली।

    कर चुके हैं काम

    कर चुके हैं काम

    पवनदीप राजन 2015 में यकीन नाम की एक एल्बम रिलीज़ कर चुके हैं। इसके बाद 2017 में उन्होंने रोमियो और बुलेट नाम की एक फिल्म में तेरे लिए नाम का गाना गाया। पवनदीप ने चोलियार नाम की म्यूज़िक एल्बम के लिए दो गाने गाए।

    मिल चुका है कॉन्ट्रैक्ट

    मिल चुका है कॉन्ट्रैक्ट

    गीतकार, मनोज मुंतशिर, पवनदीप का टैलेंट देखकर पहले ही उन्हें टीसीरीज़ के मालिक भूषण कुमार से मिलवा चुके हैं। भूषण ने पवनदीप का गाना सुना और दंग रह गए। ये गाना पवनदीप ने खुद कंपोज़ किया है। इंडियन आईडल ग्रांड फिनाले खत्म होने के बाद भूषण कुमार, पवनदीप के साथ काम करने का वादा कर चुके हैं।

    बनाए हैं रिश्ते

    बनाए हैं रिश्ते

    इंडियन आईडल 12 पर पवनदीप ने सभी का दिल जीता है। जज सोनू कक्कड़ हमेशा से चाहती थीं कि पवनदीप ही ये ट्रॉफी जीतकर वापस घर लौटें। सोनू और पवनदीप का कनेक्शन पहाड़ी है। उन्होंने पवनदीप के साथ फिनाले में परफॉर्म करने से पहले ये बताया कि वो कब से पवनदीप के साथ परफॉर्म करने के लिए उत्सुक थीं।

    सबके फेवरिट पवनदीप

    सबके फेवरिट पवनदीप

    अब पवनदीप ने अभी भले ही ट्रॉफी ना जीती हो लेकिन दिल वो सबका जीत चुकी हैं। रेखा ने तो उन्हें गोद ही ले लिया है। वहीं आज शो पर आए एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी बताया कि पवनदीप उनकी मम्मी के फेवरिट हैं। फैन्स भी पवनदीप को लगातार इंडियन आईडल जीतने की बधाई दे रहे हैं। वाकई वो सिंगिंग सुपरस्टार बन चुके हैं। इंडियन आईडल की ट्रॉफी जीतने के लिए ढेरों बधाई।

    English summary
    Indian Idol 12 winner Pawandeep Rajan's nett worth is in crores at the age of 25. He won his first reality show at the age of 19.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X