For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इंडियन आईडल 12 ग्रांड फिनाले पार्ट 1 : अलका याज्ञनिक, उदित नारायण सहित 12 बड़े संगीत सितारों ने मचाई धूम

    |

    10 महीनों तक फैन्स को इंटरटेन करने के बाद इंडियन आईडल सीज़न 12 आखिरकार अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। 15 अगस्त को दिन में 12 बजे से शुरू हो चुकी है और ये जंग रात के 12 बजे तक चलेगी। पवनदीप राजन, शनमुख प्रिया, अरूणिता कांजीलाल, मोहम्मद दानिश, सायली कुंबले और निहाल तौरो आखिरी बार, इस सीज़न की ट्रॉफी के लिए परफॉर्म कर रहे हैं।

    लेकिन ये आखिरी बार नहीं होगा कि आप उनके दर्शक हों। ये प्रतिभागी, आगे चलकर संगीत जगत में अपना नाम रोशन करने की तैयारी कर चुके हैं। फिनाले की जंग शुरू हो रही है देशभक्ति के माहौल के साथ। देशप्रेम के गीतों के साथ आपको जोड़ते हुए इन प्रतिभागियों ने फिनाले का मंच तैयार कर दिया है।

    स्टेज पर संगीत के सबसे बड़े सितारे
    मुख्य फिनाले शुरू होने से पहले, संगीत के सबसे दिग्गज सितारे, इस फाईनलिस्ट का मनोबल बढ़ाने पहुंचे हैं। अलका याज्ञनिक, उदित नारायण, साधना सरगम और कुमार सानू, 90 के दशक की सबसे बड़ी आवाज़ें स्टेज पर इतिहास के सबसे बड़े ग्रांड फिनाले का हिस्सा हैं। वहीं सुखविंदर ने भी अपने गीतों का जादू चलाया। अनु मलिक ने भी स्टेज पर प्रतिभागियों के साथ अपने करियर के बेस्ट गानों पर उन्हें परफॉर्म करते देखा।

    indian-idol-12-grand-finale-updates-udit-narayan-alka-yagnik-sadhna-sargam-kumar-sanu-legends-grace

    अन्नू कपूर की शानदार अंताक्षरी
    आखिरकार, अन्नू कपूर के साथ खेली जा रही अंताक्षरी का अंत 5.30 बजे हो चुका है। इस अंताक्षरी की शुरूआत 4 बजे हुई थी जहां प्रतिभागियों को एक एक जज की टीम में डाला गया। पहली टीम थी अनु मलिक की जहां थे शनमुख प्रिया, सायली कांबले और निहाल तौरो, दूसरी टीम थी हिमेश रेशमिया की जहां थे पवनदीप राजन और अरूणिता कांजीलाल और तीसरी टीम थी सोनू कक्कड़ की जहां थे मोहम्मद दानिश और आदित्य नारायण। ये अंताक्षरी जीती अनु मलिक की टीम ने।

    जैसे जैसे ये फिनाले, आगे बढ़ेगा, दर्शकों की उत्सुकता भी आगे बढ़ती जाएगी। वहीं इन प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाने के स्टार्स भी शो का हिस्सा बने रहे हैं। देखना है कि आखिरकार ये चमचमाती ट्रॉफी कौन अपने घर लेकर जाता है।

    मीका का तड़का

    मीका का तड़का

    स्टेज पर माहौल बदल चुका है मीका की एंट्री के साथ। मीका, सारे प्रतिभागियों के साथ अपने गाने गाते दिखे। इसके बाद धमाकेदार एंट्री हुई इंडियन आईडल 5 के विनर श्रीराम चंद्रा की जिनकी आवाज़ का जादू, सबके सर चढ़कर बोल रहा है। श्रीराम ने अपनी परफॉर्मेंस अनु मलिक को डेडिकेट की।

    राघव सच्चर के फेवरिट पवनदीप

    राघव सच्चर के फेवरिट पवनदीप

    स्टेज पर म्यूज़िशियन राघव सच्चर आ चुके हैं जिन्होंने पवनदीप को अपना फेवरिट प्रतिभागी बताया है। पवनदीप और राघव ने मिलकर स्टेज का माहौल ही बदल दिया है। दोनों ने मिलकर ओ मेरे दिल के चैन पर परफॉर्म कर रहे हैं।

    वैशाली म्हात्रे का वादा

    वैशाली म्हात्रे का वादा

    वैशाली म्हात्रे, स्टेज पर सायली कांबले को सपोर्ट करने आईं। सायली और वैशाली दोनों मराठी हैं। दोनों ने साथ में पिंगा पर परफॉर्म किया जो वैशाली ने खुद गाया है। वहीं उन्होंने सायली को नवारी साड़ी और नथ गिफ्ट करते हुए वादा किया है कि जब सायली ट्रॉफी जीत कर इस साड़ी में घर पहुंचेगीं तो वैशाली खुद उनके घर मौजूद होंगी उनका स्वागत करने के लिए।

    फाईनलिस्ट कर रहे हैं परफॉर्म

    फाईनलिस्ट कर रहे हैं परफॉर्म

    अरूणिता कांजीलाल ने जहां, सिंगर इरफान के साथ परफॉर्म किया और इरफान ने अपना वोट अरूणिता को दिया वहीं जावेद अली, मोहम्मद दानिश का साथ देने आए और दोनों ने स्टेज पर आग लगा दी। नगाड़ा से लेकर जावेद अली के कई गानों पर दोनों रंग जमाते दिखे।

    सिद्धार्थ और कियारा की मस्ती

    सिद्धार्थ और कियारा की मस्ती

    सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी, शो पर शेरशाह प्रमोट करने पहुंच चुके हैं। जहां सिद्धार्थ मल्होत्रा सबके साथ डिस्को दीवाने पर डांस करते दिखाई दिए वहीं दूसरी तरफ कियारा आडवाणी निहाल के साथ रातां लंबियां गाते दिखाई दीं। जहां उनका सुर छूटा, उनका कहना था कि वहां वो सिद्धार्थ को देख ले रही थीं और उनका ध्यान भटक जा रहा था।

    नचिकेत लेले का शानदार एक्ट

    नचिकेत लेले का शानदार एक्ट

    मनोज मुंतशिर की शायरी और एक्ट से लोगों के अंदर देशभक्ति का जूनून जगा लेकिन इसे चरम पर पहुंचाया मशहूर सिंगर जावेद अली के साथ। जावेद अली ने रहमान साहब का गाना मां तुझे सलाम और ये जो देस है तेरा गाकर माहौल में जान फूंक दी। इसके अलावा एक्स प्रतिभागी, नचिकेत लेले का गांधी जी बनकर बंदे में था दम गाकर सबको भावुक करते दिखे।

    भारत हमको जान से प्यारा है

    भारत हमको जान से प्यारा है

    इसके बाद अरूणिता ने लता मंगेशकर का मशहूर गीत ऐ मेरे वतन लोगों गाकर माहौल को इमोशनल कर दिया। जिसके बाद एक्स प्रतिभागी आकाश ने भारत हमको जान से प्यारा है गाकर समां बांध दिया। इस बीच बीएसफ और सेना के जवान अपनी अपनी वीर गाथाएं सुना रहे हैं। हिमेश रेशमिया ने भी दिल दिया है जान भी देंगे गाकर शो की देशभक्ति को चार चांद लगा दिए हैं।

    पवनदीप को मिला सरप्राइज़

    पवनदीप को मिला सरप्राइज़

    इसके बाद पवनदीप राजन को उनके दोस्त आकाश ने एक तोहफा दिया। आकाश, अपने और पवनदीप के नाम का एक नेमप्लेट बनवा कर लाए थे जिस पर लिखा था Music Director Duo. दोनों की दोस्ती, पूरे सीज़न में काफी मज़बूत रही है। पवनदीप ने बताया कि आगे चलकर हम अच्छी धुनें बनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

    मनोज मुंतशिर ने पूरा किया वादा

    मनोज मुंतशिर ने पूरा किया वादा

    शो पर इससे पहले जब गीतकार मनोज मुंतशिर, आए थे तो उन्होंने पवनदीप और आकाश के कंपोज़िशन का टेस्ट लिया था। उन्होंने कुछ बोल दिए और उसकी धुन बनाने को कहा और वादा किया कि अगर अच्छी धुन बन गई तो मनोज खुद इन प्रतिभागियों को टी-सीरीज़ के मालिक भूषण कुमार से मिलवाएंगे। मनोज मुंतशिर ने अपना वादा पूरा किया और पवनदीप - आकाश ने अपने गाने को भूषण कुमार को सुनाया।

    जन - गण - मन से शुरुआत

    जन - गण - मन से शुरुआत

    शो की शुरूआत हुई प्रतिभागियों और एक्स प्रतिभागियों के साथ जन गण मन की शुरुआत के साथ हुई। इसके बाद एक्स प्रतिभागी ने वंदे मातरम के साथ स्वतंत्रता दिवस के इस 12 घंटे के जश्न के साथ शुरूआत की।

    English summary
    Indian Idol 12 Grand Finale - After entertaining for 10 months, Pawandeep Rajan, Arunita Kanjilal, Nihal Tauro, Mohd. Danish, Shanmukh Priya and Sayli Kumble will fight for the trophy.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X