For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इंडियन फिल्म फेस्टिवल मेलबर्न 2021- द फैमिली मैन 2, मिर्जापुर 2 से शेरनी तक, अमेज़न प्राइम वीडियो का मचा तहलका

    By Filmibeat Desk
    |

    अमेज़न प्राइम वीडियो ने इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) 2021 में भारी जीत हासिल की है। हाल ही में इस वर्ष के विजेताओं की घोषणा की गई है। अमेज़ॅन ओरिजिनल द फैमिली मैन से लेकर मिर्जापुर सीज़न 2, शेरनी और सोरारई पोटरू तक, अमेज़न ने प्रतिष्ठित कार्यक्रम में तारीफ और अवार्ड्स लूटी है।

    मेलबर्न के इस फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ भारतीय सिनेमा का जश्न मनाया जाता है। यह उत्सव भारतीय कंटेंट की एक विस्तृत श्रृंखला को प्रदर्शित करता है। जहां भारत के सबसे पसंदीदा क्राइम ड्रामा मिर्जापुर सीजन 2 ने 'सर्वश्रेष्ठ वेब श्रृंखला' की श्रेणी में जीत हासिल की है, वहीं सूर्या शिवकुमार और विद्या बालन ने सोरारई पोट्रु और शेरनी में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए प्रमुख भूमिकाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का सम्मान हासिल किया है।

    द फैमिली मैन 'श्रीकांत तिवारी' के लिए मनोज बाजपेयी ने 'वेब सीरीज़ में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (मेल)' का पुरस्कार जीता है। वहीं, इस जासूसी थ्रिलर के साथ डिजिटल डेब्यू करते हुए, सामंथा अक्किनेनी ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (फीमेल) का पुरस्कार जीता है। इसके अलावा, मलयालम फैमिली ड्रामा, द ग्रेट किचन ने 'सिनेमा में समानता (फीचर)' की श्रेणी में पहचान हासिल की है।

    'मनी हाइस्ट सीजन 5' के इंतजार में बेसब्र दिखे अनिल कपूर, श्रुति हसन, हार्दिक पांड्या और तमाम सितारे, VIDEO'मनी हाइस्ट सीजन 5' के इंतजार में बेसब्र दिखे अनिल कपूर, श्रुति हसन, हार्दिक पांड्या और तमाम सितारे, VIDEO

    यहां देखिए अमेज़न प्राइम वीडियो द्वारा जीते गए पुरस्कारों की सूची-

    • अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़, मिर्जापुर सीज़न 2 को "सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़" के रूप में मान्यता मिली है।

    • सूर्या शिवकुमार ने अमेज़ॅन ओरिजिनल मूवी सोरारई पोटरु में अपनी भूमिका के लिए "सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (पुरुष)" का पुरस्कार जीता है और फिल्म ने 'सर्वश्रेष्ठ फिल्म' की श्रेणी में भी जीत हासिल की है।

    • विद्या बालन ने अमेज़ॅन ओरिजिनल मूवी, शेरनी में अपनी भूमिका के लिए "सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस (महिला)" जीता है।

    • मनोज बाजपेयी ने अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़, द फैमिली मैन में श्रीकांत तिवारी के रूप में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए "वेब सीरीज़ (मेल) में सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस" जीता है।

    • सामंथा अक्किनेनी ने अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़, द फैमिली मैन में राजी के रूप में अपनी भूमिका के लिए "वेब श्रृंखला (महिला) में सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस" का पुरस्कार जीता है।

    • अमेजन प्राइम वीडियो पर मलयालम फैमिली ड्रामा, द ग्रेट किचन ने 'सिनेमा में समानता (फीचर)' के लिए पहचान हासिल की है।

    दर्शकों को एंटरटेन कर हम खुश हैं

    दर्शकों को एंटरटेन कर हम खुश हैं

    पुरस्कारों पर उत्साह साझा करते हुए, अमेज़न प्राइम वीडियो के प्रवक्ता ने कहा, "अमेज़न प्राइम वीडियो में, हमारा लक्ष्य ऐसी कहानियों को सामने लाना है जो कनेक्ट, प्रेरित, विचार को उत्तेजित करती हैं और साथ ही दुनिया भर में हमारे दर्शकों का मनोरंजन करती हैं।"

    उन्होंने आगे कहा, "मिर्जापुर S2 से लेकर द फैमिली मैन, शेरनी और सोरारई पोट्रु तक, हमारे प्रत्येक अमेज़न ओरिजिनल टाइटल ने अपनी दिलचस्प कहानी और शानदार प्रदर्शन से दर्शकों को लुभाने में कामयाबी हासिल की है। पिछला साल हममें से किसी के लिए भी आसान नहीं था, प्राइम वीडियो पर हम दुनिया भर में उपभोक्ताओं के घरों की सुरक्षा और आराम में खुशी लाकर खुश हैं।"

    विद्या बालन

    विद्या बालन

    सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (फीमेल) से सम्मानित होने पर, उत्साहित विद्या बालन ने साझा किया, "मैं मेलबर्न के भारतीय फिल्म समारोह में यह पुरस्कार प्राप्त करके रोमांचित हूं। शेरनी मेरे लिए न केवल उस किरदार के लिए खास रही है, जिसे मुझे निभाने को मिला है, बल्कि इसलिए कि यह एक ऐसे स्थान पर पहुंच गया है, जिसे सिनेमा में कम खोजा गया है। यह एक प्रासंगिक विषय है जिसे बताया जाना आवश्यक है। यह पुरस्कार मेरी टीम के लिए है। मैं सभी दर्शकों के प्यार के लिए भी आभारी हूं.."

    मनोज बाजपेयी

    मनोज बाजपेयी

    वेब सीरीज (मेल) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में अपनी जीत पर टिप्पणी करते हुए, मनोज बाजपेयी ने कहा, "मैं मेलबर्न के भारतीय फिल्म समारोह में जीत के लिए बेहद उत्साहित हूं। एक किरदार के रूप में, श्रीकांत तिवारी की संघर्ष की भावना उनकी सबसे बड़ी हाइलाइट थी और इसने मुझे हास्य, नाटक, रोमांच की बारीक बारीकियों का पता लगाने में सक्षम बनाया। द फैमिली मैन ने दुनिया भर में जो प्रशंसा बटोरी है उसका वर्णन करने के लिए मेरे पास हमेशा शब्दों की कमी होगी और यह पुरस्कार सम्मान को और बढ़ाता है। एक कलाकार के रूप में, मैं यहां आने वाली हर भूमिका के साथ बेहतर करने और अपने क्राफ़्ट के प्रति सच्चे रहने के लिए प्रेरित महसूस करता हूं।"

    सामंथा अक्किनेनी

    सामंथा अक्किनेनी

    वेब सीरीज (फीमेल) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिलने पर सामंथा अक्किनेनी ने कहा, "मैं इस पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए बेहद उत्साहित हूं। द फैमिली मैन में अमेज़न प्राइम वीडियो पर डिजिटल शुरुआत करना मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा था, जिसने अपनी मनोरंजक कहानी और रोमांच से दुनिया भर के दर्शकों को आकर्षित किया है। "राजी" मेरे करियर की सबसे अधिक स्तरित और गहन भूमिकाओं में से एक था। मैं राज और डीके की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने इतनी शक्तिशाली महिला चरित्र की कल्पना की और मुझे 'क्यूट गर्ल' की छवि से परे देखने में सक्षम बनाया, जिसे कई लोग अतीत में नहीं देख पाए। मैं इस सम्मान के लिए मेलबर्न के भारतीय फिल्म समारोह में जूरी की आभारी हूं और मैं एक अभिनेता के रूप में इस तरह की और भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं की आशा करती हूं।"

    English summary
    From Family Man 2, Mirzapur, Soorarai Pottru to Sherni; Amazon Prime Video wins big at Indian Film Festival Melbourne 2021.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X