For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    टेलीविजन को नई दिशा देगा 'भारतीय 24'

    |

    अमेरिकी टीवी धारावाहिक '24' के भारतीय संस्करण के बारे में निर्देशक अभिनय देव कहते हैं कि '24' देश में छोटे पर्दे को नई दिशा देगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का निर्माण बिल्कुल अलग तरीके से किया गया है, जिसकी वजह से यह छोटे पर्दे पर धारावाहिक की जगह सिनेमा का एहसास देगा।

    बॉलीवुड की फिल्मों का निर्देशन कर चुके अभिनय ने साक्षात्कार में आईएएनएस को बताया, "24' टीवी कार्यक्रमों की दिशा बदल देने वाला है। हमने कार्यक्रम को एक फीचर फिल्म की तरह फिल्माया है। यह टीवी का सिनेमा है।" अभिनय कई विज्ञापन फिल्में भी बना चुके हैं।

    '24' अमेरिका का पुरस्कृत टीवी कार्यक्रम है, जिसमें अभिनेता कीफर सुथरलैंड ने काउंटर टेररिस्ट यूनिट के जासूस जैक बेउर का किरदार निभाया है। भारतीय संस्करण में फिल्म अभिनेता अनिल कपूर इसी भूमिका को जय सिंह राठौर के नाम से निभा रहे हैं।

    अनिल ने अमेरिकी '24' के आठवें संस्करण में भूमिका निभाई थी और उसके बाद से उनके दिमाग में इस कार्यक्रम का भारतीय संस्करण बनाने का विचार आया।

    '24' का प्रसारण कलर्स चैनल पर अक्टूबर महीने से किया जाएगा। कार्यक्रम में शबाना आजमी, अनुपम खेर, टिस्का चोपड़ा और मंदिरा बेदी जैसे बॉलीवुड के सितारों ने काम किया है।

    बॉलीवुड सितारों को टीवी धारावाहिक में काम करने का प्रस्ताव देने के बारे में अभिनय कहते हैं, "यह काफी मुश्किल काम था। मेरे ख्याल से यह अनिल कपूर और मेरे द्वारा फिल्म जगत में बनाई गई साख का नतीजा है, कि हम इतने ऊंचे कलाकारों को अपने कार्यक्रम में ले पाए। हम भाग्यशाली हैं कि सभी कलाकारों को हम एक साथ लाने में कामयाब रहे।"

    अभिनय ने कहा कि कार्यक्रम की विशेष बात इसके फिल्मांकन का तरीका है। अभिनय ने 'गेम' और 'डेल्ही बेली' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।

    अभिनय यह उम्मीद करते हैं कि '24' देखने के बाद दूसरे टीवी निर्माता-निर्देशक भी इस तरह के कार्यक्रम बनाने में रुचि लेंगे।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    English summary
    The Indian adaptation of American TV series "24" will change the look of TV in the country, given its "radically different" production values which make it look like "cinema on television", says its director Abhinay Deo.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X