For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आज की पीढ़ी को पसंद आएगा 'बुनियाद' : सिप्पी

    |

    दूरदर्शन पर 27 साल पहले प्रसारित होने वाला लोकप्रिय धारावाहिक 'बुनियाद' छठी बार फिर से प्रसारित होने जा रहा है। फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी इस बात से काफी खुश हैं और उम्मीद करते हैं कि यह आज की पीढ़ी को भी उतना ही पसंद आएगा। सिप्पी ने ज्योति सरूप के साथ इस धारवाहिक का सह-निर्देशन किया था।

    कार्यक्रम को फिर से शुरू करने के उपलक्ष्य में यहां हुई पार्टी में सिप्पी ने कहा, "मैं उम्मीद करता हूं कि यह धारावाहिक आज के युवाओं को भी उतना ही पसंद आएगा जितना उस समय की युवा पीढ़ी को पसंद था।"

    उन्होंने कहा, "अगर वे इसे पसंद नहीं करते हैं तो कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि आज के दर्शक बहुत ही भिन्न हैं..उनके अलावा ऐसे दर्शक भी मौजूद हैं जिन्होंने 27 साल पहले इसे देखा था, यह उनकी यादों में बसा होगा और वे निश्चित रूप से इसे देखना चाहेंगे।"

    पुनप्र्रसारण की पार्टी में कार्यक्रम के सारे कलाकार मौजूद थे।

    धारावाहिक में स्वतंत्रता सेनानी मास्टर हवेलीराम की भूमिका निभाने वाले आलोक नाथ भी इसके पुनप्र्रसारण से खुश हैं। आलोक नाथ ने कहा, "उस समय धारावाहिक बहुत प्यार से बनाया गया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि उस समय हम सीखने वाले बच्चों की तरह थे। वास्तव में 'बुनियाद' हमारे जीवन की बुनियाद बन गया।"

    उन्होंने कहा, "उस धारावाहिक ने हमें मजबूत बनाया इसलिए हम आज इतने मजबूत, दृढ़ संकल्पी हैं और अच्छा काम कर रहे हैं।"

    'बुनियाद' दूरदर्शन पर 25 जुलाई से प्रसारित होगा। मनोहर श्याम जोशी द्वारा लिखा गया यह धारावाहिक 1947 में भारत के विभाजन और उसके बाद की स्थिति को दर्शाता है। 1986 में दूरदर्शन पर इसका पहली बार प्रसारण किया गया था और इसके बाद अन्य चैनलों पर कई बार इसका पुनप्र्रसारण किया चुका है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    English summary
    The popular drama series "Buniyaad" that aired on Doordarshan 27 years ago is all set to be aired for the sixth time. Filmmaker Ramesh Sippy is happy about this and hopes it will be equally liked by today's generation.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X