»   » SHOCK...1 नहीं 7..सुपर फ्लॉप...ब्लॉकबस्टर रिकॉर्ड...चौंक जायेंगे..

SHOCK...1 नहीं 7..सुपर फ्लॉप...ब्लॉकबस्टर रिकॉर्ड...चौंक जायेंगे..

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि बॅालीवुड के सुपरस्टार के लिए शुरू से ही छोटा पर्दा सफलता का नया रास्ता लेकर आया है।

हिंदी सिनेमा की ऐसी कई फिल्में हैं जो कि बड़े पर्दे पर फ्लॅाप होने के बाद अपने टीवी राइट्स से अच्छी कमाई कर लेती हैं। या यूं कहें कि अपने फ्लॅाप होने के नुकसान की भरपाई कर लेती हैं।

Shock..कपिल शर्मा एक तरफ अपने शो को डूबने से बचा रहे थे...तभी उधर से !

वैसे यह सिलसिला आज से नहीं बल्कि कई सालों से चला आ रहा है। क्या आपको पता है कि टीवी पर इन फिल्मों तो इतनी बार दिखाया जाता है कि दर्शकों को कई बार इन फिल्मों को देखने की आदत सी पड़ जाती है।

shillout

इसमें कोई दोराय नहीं है कि फ्लॅाप फिल्मों को कई बार दिखाकर टीवी चैनल को अच्छा मुनाफा भी मिलता है। यहां तक कि ऐसी एक नहीं बल्कि कई फिल्में हैं जो सिनेमा घर में फ्लॅाप लेकिन आपके घर में सुपरहिट साबित हुई है।

यानी कि टीवी पर सुपरहिट साबित हुई हैं। यहां देखिए उन फिल्मों की एक झलक...

सूर्यवंशम

सूर्यवंशम

अमिताभ बच्चन की सूर्यवंशम टीवी पर सुपर ब्लाॅकबस्टर है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 2016 में सूर्यवंशम के साथ दूसरे चैनल पर साला खडूस और कपूर एंड संस दिखाई गई। लेकिन सूर्यवंशन इन तीनों फिल्मों के बीच ऐसी दूसरी फिल्म बन गई जिसे टीवी पर उस दिन सबसे अधिक देखा गया।

नायक

नायक

अनिल कपूर की नायक आए दिन आप जी सिनेमा पर कई बार देख चुके हैं। 2001 में यह फिल्म रिलीज हुई। लेकिन खराब मार्केटिंग के चलते फ्लॅाप हो गई। यह उस वक्त की मंहगी फिल्मों में से एक थी। वैसे टीवी पर यह फिल्म ब्लाॅकबस्टर रिकॅार्ड बना चुकी है।

रहना है तेरे दिल में

रहना है तेरे दिल में

इस फिल्म का नाम फ्लाॅप लिस्ट में देखकर कई लोगों को हैरानी होगी। लेकिन 2001 में रिलीज हुई यह फिल्म अपना असर नहीं दिखा पायी। लेकिन कुछ साल बाद टीवी पर यह फिल्म ऐसी लोकप्रिय हुई कि आज इस फिल्म की रिलीज का जश्न मनाया जाता है। खासकर इस फिल्म के सांग का।

टारजन : द वंडर कार'

टारजन : द वंडर कार'

2004 में अजय देवगन की यह फिल्म बॅाक्स आॅफस पर बुरी तरह पिट गई। लेकिन इस फिल्म को जब टीवी पर पहली बार दिखाया गया तो इसकी रेटिंग ने आसमान छू लिया। खासकर बच्चों के लिए यह फिल्म सुपरहिरो फिल्म साबित हुई। आज भी इस फिल्म के दर्शकों में बच्चों की संख्या सबसे अधिक है।

आमदनी अठनी खर्चा रूपया

आमदनी अठनी खर्चा रूपया

2001 में रिलीज हुई गोविंदा की यह फिल्म बॅाक्स आॅफिस पर साधारण रही।लेकिन टीवी पर महिलाओं में इस फिल्म का क्रेज कायम है। मल्टी कास्टिंग वाली इस फिल्म को टीवी पर बेहतरीन प्रतिक्रिया मिलती रहती है।

रन

रन

अभिषेक बच्चन की यह फिल्म 2004 में रिलीज हुई। अफसोस है कि यह फिल्म केवल इस फिल्म में एक्टर विजय राज के कॅामेडी सीन के लिए जानी जाती है। लेकिन टीवी पर यह फिल्म युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है।

Ajay Devgn REACTS on Shahrukh and Salman Khan's FLOP FILMS; Watch video | FilmiBeat
प्यार का पचनामा

प्यार का पचनामा

2011 में रिलीज हुई यह फिल्म बॅाक्स आॅफिस पर दर्शकों का ध्यान नहीं खींच पायी। लेकिन टीवी पर यह फिल्म इतनी लोकप्रिय हुई कि इस फिल्म के दूसरा पार्ट बॅाक्स आॅफिस पर सुपरहिट साबित हुआ।

English summary
Flop Films That Were A Hit On Satellite Television..Have a look list here
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi