For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फील्स लाइक इश्क रिव्यू: हल्की फुल्की प्रेम कहानियां के साथ कुछ पते की बात करती नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज

    |

    रिव्यू: फील्स लाइक इश्क
    पटकथा लेखक: सुलगना चटर्जी, आरती रावल, जयदीप सरकार, सौरभ जॉर्ज स्वामी,गजल, रुचीर अरूण
    कलाकार: राधिका मदान, नीरज माधव, मीहिर आहूजा, सबा आजाद, अमोल पराशर, काजोल चुग, सिमरन, रोहित सारफ, तान्या मनिकताला आदि।
    निर्देशक: मोनिषा त्यागरंजन, ताहिरा कश्यप खुराना, आनंद तिवारी, दानिश असलम, सचिन कुंदालकर,
    ओटीटी: नेटफ्लिक्स

    Rating:
    2.5/5

    हल्की फुल्की 6 प्रेमकहानियों के साथ नेटफ्लिक्स युवाओं को आकर्षित करने के लिए नई वेब सीरीज 'फील्स लाइक इश्क' लेकर आया है। जो भारी भरकम दिनचर्या के बाद एक आरामदायक वेब सीरीज साबित हो सकती है। ताहिरा कश्यप खुराना से लेकर आनंद तिवारी जैसे कई निर्देशक 6 अलग अलग लव स्टोरी लेकर आए हैं। ये लघु प्रेम कहानियां आज के समय में फिट बैठती हैं।

    'सेव द डेज', 'क्वारंटाइन क्रश', 'स्टार होस्ट', 'शी लव्स मी- शी लव्स मी नॉट', 'इंटरव्यू' और 'इश्क मस्ताना'- ये 6 लघु प्रेम कहानियां 'फील्स लाइक इश्क' में देखने को मिलती है। हर कहानी को अलग निर्देशक और अलग राइटर ने लिखा है। लेकिन सभी स्टोरी में एक चीज कॉमन है वो है रोमांस, सीख और एंटरटेंमेंट। ये सभी कहानियां आपको कॉलेज दिनों की याद दिलवाएंगी तो कभी जॉब की शुरुआती चरण की। ये कहानियां आपको ये भी समझाने की कोशिश करती है कि जिंदगी की उठापठक के बीच प्यार कैसे और कितना जरूरी है।

    कहानियों में दिखाए गए हर सीन आम लोगों की जिंदगी से जुड़ा है। जीवन के उतार-चढ़ाव के बीच कैसे प्यार एक इंसान को पूरा करता है, इसे दिखाने का जिम्मा इन निर्देशकों, कलाकारों व लेखकों ने उठाया है। जीवन में युवाओं की भावनाओं, उनकी सोच और उनके भीतर के उफन को पर्दे पर दर्शाया गया है। आइए एक एक करके बात करते हैं इन लघु कहानियों की।

    सेव द डेट – Save The Da(y)te

    सेव द डेट – Save The Da(y)te

    पहली लघु कथा की शुरुआत राधिका मदान स्टारर 'सेव द डेट' से शुरू होती है। जहां अवनी (राधिका मदान) की बेस्ट फ्रेंड की गोवा में डेस्टिनेशन वेडिंग है। इस शादी को लेकर अवनी की दोस्त कंफ्यूज है और ऐंड वक्त पर वह शादी छोड़कर भाग जाती है। अवनी वेडिंग प्लानर (अमोल पराशर) के साथ दोस्त को ढूंढने निकती है। इन सब में अवनी और वेडिंग प्लानर के बीच अलग नोक-झोंक देखने को मिलती है। जहां वेडिंग प्लानर को प्यार और शादी में विश्वास नहीं है तो वहीं अवनी प्यार का दूसरा नाम है। इस खट्टी मिट्ठी प्रेम कहानी को रुचिर अरुण द्वारा निर्देशित किया गया है। वहीं मोनिषा त्यागरंजन ने इस कहानी को युवाओं की शादी और प्यार के प्रति सोच को लेकर बुना है।

    अभिनय और निर्देशन- राधिका मदान का चुलबुला अंदाज सीरीज में देखने को मिलता है। लेकिन राधिका को देख कुछ नया नहीं लगता, वह दूसरी फिल्मों की तरह ही इस बार भी नजर आती हैं। लेकिन वह अपने किरदार को संभालने की पूरी कोशिश करती दिखाई देती हैं। वहीं अमोल पराशर के कंधो पर इसका बोझ साफ दिखाई पड़ता है। जिसे वह काफी हद तक संभाल भी लेते हैं।

    क्वारंटीन क्रश Quarantine Crush

    क्वारंटीन क्रश Quarantine Crush

    आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप खुराना द्वारा निर्देशित इस सीरीज में एक स्कूल में पढ़ रहे लड़के (मिहिर आहूजा) और कनाडा से आई लड़की (काजोल चुग) के बीच आकर्षण को दिखाया गया है। एक आवाज सुनते ही स्कूल में पढ़ने वाला लड़का कनाडा से आई लड़की पर फिदा हो जाता है। ये कहानी एकदम अपने टाइटल जैसी है। इसमें सिर्फ दो ही चीज क्रश और क्वारटांइन देखने को मिलता है।

    अभिनय और निर्देशन- काजुल चुग और मिहिर आहूजा ने इस कहानी में लीड रोल प्ले किया है। मिहिर एकदम स्कूल किड के रोल में फिट बैठते हैं तो वहीं काजोल चुग भी ठीक ही लगती हैं। वहीं बात निर्देशन की हो तो ताहिरा से उम्मीद कुछ ज्यादा थी। जोकि पूरी नहीं हो पाई।

    स्टार होस्ट- Star Host

    स्टार होस्ट- Star Host

    आनंद तिवारी द्वारा निर्देशित तीसरी कहानी है ‘स्टार होस्ट'। जिसमें रोहित सराफ और सिमरन जेहानी पर्दे पर नजर आते हैं। वेब सीरीज में आपको महाब्लेश्वर के सुंदर नजारे के साथ एक नई पनपती लवस्टोरी देखने को मिलती है। एक लड़की जो बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप के बाद सोलो ट्रिप पर आई है, इसे गाइड करने और ट्रिप पर घुमाने का काम रोहित सराफ करते हैं। रोहित का अपना अलग सपना है जिसे पूरा करने में नायिका मदद करती है। दोनों की मुलाकात और प्यार के एहसास की ये कहानी इससे ज्यादा शानदार हो सकती थी लेकिन ये चूक गई।

    अभिनय और निर्देशन- सौरभ जॉर्ज स्वामी की लिखी कहानी और आनंद तिवारी का निर्देशन काफी स्लो मालूम पड़ता है। फिल्म में लीड कलाकारों के कई जगह हाव भाव दिखाने में विफल से लगते हैं।

    शी लव्स मी, शी लव्स मी नॉट She Loves Me, She Loves Me Not

    शी लव्स मी, शी लव्स मी नॉट She Loves Me, She Loves Me Not

    जरूरी नहीं कि प्रेम कहानी एक लड़का और एक लड़की की हो। जरूरी नहीं भावनाएं और आकर्षण सिर्फ लड़का-लड़की में हो। एक हल्की फुल्की नई कहानी को लिखा है सुलगना चटर्जी ने। 23 साल की बायसेक्सुअल लड़की (संगीता भट्टाचार्या) जो कि मॉर्डन है,अच्छे परिवार से ताल्लुक रखती हैं और अच्छी नौकरी करती हैं। इस लड़की के भीतर चल रहे भावनाओं के समंदर को आप इस सीरीज में देखेंगे। जिसे अपनी ऑफिस की लड़की (सबा आजाद) से प्यार हो चुका है। वहीं दूसरी तरफ सबा आजाद ऐसी लड़की का किरदार निभाते हैं जो बायसेक्सुअल तो हैं लेकिन उसका प्यार कोई ओर है। दोनों के प्यार और क्रश को लेकर ये खूबसूरत कहानी दानिश असलम ने निर्देशित की है।

    अभिनय और निर्देशन- सबा आजाद एक तेज तर्रार और हिम्मती लड़की का किरदार निभाने में फिट बैठती हैं तो वहीं संगीता भट्टाचार्य भी अपने किरदार के साथ पूरा न्याय करती है। लव स्टोरी के साथ सुलगना ने LGBTQ के मुद्दों के अलावा उनकी भावनाओं को दिखाने का प्रयत्न किया है।

    इंटरव्यू- Interview

    इंटरव्यू- Interview

    'फील्स लाइक इश्क' की पांचवी कहानी है 'इंटरव्यू'। निम्न वर्ग में जिंदगी की उठा-पठक के साथ एक रोमांटिक कहानी को सचिन कुंदलकर लेकर आए हैं। जिसमें ज़ायन मैरी खान और नीरज माधव एक इलेक्ट्रॉनिक कंपनी में इंटरव्यू के लिए पहुंचे हैं। दोनों के बीच इंटरव्यू को लेकर बातचीत होती है। नायिका सिखाती है कि आत्मविश्वास होना कितना जरूरी है। टीवी, फ्रिज के जरिए नायक और नायिका जिंदगी के कई पहलूओं पर प्रकाश डालते हैं। लेकिन कहानी में मोड़ तब आता है जब नायिका को अपना पास्ट याद आता है।

    अभिनय और निर्देशन- रानी मुखर्जी की अइय्या फिल्म का निर्देशन करने वाले सचिन कुंदलकर ने फिल्म को बढ़िया संभाला है। वहीं ज़ायन मैरी खान और नीरज ने दर्शकों की दिल जीतने की हर मुमकिन कोशिश की है।

    इश्क मस्ताना Ishq Mastana

    इश्क मस्ताना Ishq Mastana

    'मैं दुनिया को बदलने के लिए ऐसा नहीं करता। मैं ऐसा इसलिए करता हूं ताकि दुनिया मुझे न बदले' इसी खूबसूरत लाइन पर ये सीरीज टिकी है। कॉलेज में युवाओं का जोश और कुछ गुजरने की उनकी ताकत के साथ एक प्यारी प्रेम कहानी को दिखाया गया है।

    अभिनय और निर्देशन- जयदीप सरकार ने निर्देशन का जिम्मा बखूबी संभाला है। कहीं कहीं कहानी में उतार चढ़ाव आते हैं लेकिन कलाकार स्कंद ठाकुर और तान्या मानिकतला इसे संभाल ले जाते हैं। दोनों साथ में जच भी रहे हैं और एकदम कॉजेल दिनों को याद दिलवाते हैं।

     देखें या न देखें

    देखें या न देखें

    'फील्स लाइक इश्क' वेब सीरीज कहीं कहीं बेहद धीमी हो जाती है और यही इसका कमजोर पक्ष है। जबकि कुछ सीन्स रोचक लगते हैं और मन को भाते हैं। इस सीरीज की अच्छी बात ये रही कि कहानियों को छोटा रखा गया, वरना बेहद उबाऊ हो जाते। इन सभी कहानियों में 'इंटरव्यू' और 'शी लव्स मी, शी लव्स मी नॉट' सबसे ज्यादा उभरकर सामने आती है। वहीं सीरीज का मुख्य आकर्षण राधिका मदान, जायन मैरी खान और तान्या मानिकतला जैसे कलाकार रहे हैं। अगर आपको मार-धाड़, खून खराबा व एक्शन नहीं देखना और हल्की फुल्की कहानियों में रुचि है तो आप इसे देख सकते हैं। फिल्मीबीट की ओर से 2.5 स्टार।

    English summary
    Feels Like Ishq review and Rating: Netflix web series talks about some major issue with romance & love stories
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X