For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    EXCLUSIVE सुरेखा सीकरी की मौत से दुखी 'बालिका वधू' अविका गौर- मेरी गुरु का निधन, दी थी बड़ी सीख

    |

    टीवी शो 'बालिका वधू' में दादी सा की भूमिका में सुरेखा सीकरी ने एक छाप छोड़ी है। जब भी टीवी की दुनिया में किसी माहिर कलाकार का जिक्र उम्रदराज भूमिका में होता रहा है तो सुरेखा सीकरी का नाम सबसे पहले सामने आया है। इस शो के बाद 'बधाई हो' में भी दादी के किरदार में सुरेखा सीकरी ने कहानी को मजबूत बनाया।

    बालिका वधू के शो की छोटी आनंदी यानी कि अविका गौर ने सुरेखा सीकरी के अचानक निधन पर फिल्मीबीट Filmibeat Hindi से खास बातचीत की। सुरेखा सीकरी के साथ अपने बालिका वधू के दिनों को याद करते हुए अविका गौर ने उन्हें भावुक श्रद्धांजलि दी है। शुक्रवार की सुबह जब ये खबर आयी कि 75 साल क उम्र में सिनेमा की दिग्ग्ज एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का निधन हो गया तो अविका गौर के लिए भी ये खबर चौंकाने वाली रही।

    बालिका वधू की शूटिंग के दौरान सुरेखा ने उन्हें कलाकार के तौर पर कैसे खुद को निखारा जाता है इसकी सीख दी है। अविका गौर ने कहा है कि सुरेखा सीकरी ने कभी मुझे ये महसूस नहीं करवाया कि मैं एक अनुभवी कलाकार के साथ काम कर रही हूं।

    सुरेखा सीकरी की कामयाबी को अविका गौर ने किया याद

    सुरेखा सीकरी की कामयाबी को अविका गौर ने किया याद

    सुरेखा सीकरी की कामयाबी और लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 3 बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है। कोरोना महामारी उनके लिए भी तकलीफ लेकर आयी। रिपोर्ट अनुसार पिछले साल सुरेखा सीकरी को ब्रेन स्ट्रोक के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन फिर वो ठीक होकर घर पर आ गई थीं। ऐसे में उनके निधन की खबर सुनकर अविका गौर एक बार फिर अपने डेब्यू शो बालिका वधू के सेट की यादें ताजा करती हैं।

    सुरेखा सीकरी ने दी है सबसे बड़ी सीख-अविका गौर

    सुरेखा सीकरी ने दी है सबसे बड़ी सीख-अविका गौर

    अविका गौर ने कहा कि सेट पर सुरेखा सीकरी ने कभी मुझे यह महसूस नहीं होने दिया कि मैं इतने अनुभवी व्यक्ति के साथ काम कर रही हूं। वह एक सहज व्यवहार के साथ सेट पर हमेशा रहती थीं। बतौर कलाकार उन्होंने मुझे निखरने (ग्रो) करने में काफी मदद की है।

    सुरेखा सीकरी हमारे लिए प्रेरणा- अविका गौर

    सुरेखा सीकरी हमारे लिए प्रेरणा- अविका गौर

    अविका गौर आगे कहती हैं किमैंने उनसे सीखा है कि हर दिन, हर काम, हर किरदार को सौ प्रतिशत आपकी जरूरत होती है। मैंने उनके काम को बेहद करीबी से देखा है। वह काफी मेहनती थीं। यहीं मेरे लिए प्रेरणा बना है।

    सुरेखा सीकरी भारतीय सिनेमा की महान कलाकार

    सुरेखा सीकरी भारतीय सिनेमा की महान कलाकार

    अविका गौर ने सुरेखा सीकरी को अपना गुरु बताते हुए कहा कि उनके निधन की खबर से मैं बेहद दुखी हूं। सुरेखा सीकरी भारतीय सिनेमा की सबसे महान कलाकारों में से एक हैं। सुरेखा सीकरी दिग्गज कलाकार रही हैं। उन्होंने एक्ट्रेस और एक्टर, सभी अभिनेताओं की पीढ़ियों को प्रेरित किया है। उन्हें भारतीय सिनेमा हमेशा याद रखेगा। सुरेशा सीकरी प्रेरणा थीं। उन्होंंने अपनी कला से एक छाप छोड़ी है। उनके जैसा कोई दूसरा है ही नहींं।

    English summary
    Exclusive: Surekha Sikri passes away Balika Vadhu actress Avika gor says she helped me to grow
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X