For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    एकता कपूर का ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी बना कंटेंट का बादशाह

    By Filmibeat Desk
    |

    हम अक्सर "कंटेंट इज किंग" सुनते आये हैं और हम में से अधिकांश इस बात से सहमत भी होंगे क्योंकि यह अंततः दर्शक ही हैं जो किसी भी परियोजना की सफलता या विफलता का फैसला करते हैं। वही, अब मनोरंजन का वैश्वीकरण हो रहा है व ओटीटी नेटवर्क में वृद्धि हो रही है और हमारे लोकल भारतीय मनोरंजन प्लेटफार्म को सफल होते देखने से बेहतर कुछ नहीं है। ऐसा ही एक भारतीय प्लेटफ़ॉर्म "ऑल्ट बालाजी" है जो अपनी हर चीज़ में उत्कृष्टता हासिल कर रहा है।

    रिया को विषकन्या बताने वाले व उनकी बोल्ड फोटो का इस्तेमाल करने वालों पर भड़कीं सोना मोहपात्रा

    एक तरफ़ जहाँ इस महामारी के साथ दुनिया थम सी गयी है, वही ओटीटी प्लेटफार्म वरदान के रूप में हमारे सामने आए हैं। ऑल्ट बालाजी ने सब्सक्रिप्शन वृद्धि में बड़ा इज़ाफ़ा देखा है और इसका श्रेय उनके कंटेंट को जाता है। इसके पीछे निर्माता और दूरदर्शी एकता कपूर है जो हमेशा से कंटेंट में विशेषज्ञता रही हैं। टेलीविजन उद्योग पर दो दशकों से अधिक समय तक राज करने वाली और जो आज भी अपने टॉप शो के साथ सभी का दिल जीत रही हैं, एकता को भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरत के बारे में गहन समझ है।

    इसमें कोई संदेह नहीं है कि एकता में आयु वर्ग, लिंग और ग्रामीण या शहरी सहित विभिन्न जनसांख्यिकी को पूरा करने की क्षमता है। उनके मंच ऑल्ट बालाजी पर सभी की इच्छाओं के अनुसार शो उपलब्ध हैं। साइबर स्क्वाड, बोयगिरी, बोस: डेड / अलाइव, अपहारा जैसे कुछ शो शहरी मेल ओरिएंटेड ड्रामा हैं, जबकि फितरत, ब्रोकन बट ब्यूटीफुल, मेंटलनेस, कर ले तू भी मोहब्बत जैसे शो महिला जन को आकर्षित करते हैं। वहीं, उनके वेब शो गंदी बात, देव डी, XXX ने छोटे शहर के लोगों से अधिकतम दर्शकों की संख्या देखी है और उनके सबसे सफल शो कहने को हमसफ़र है, बारिश, दिल ही तो है हर प्रकार की जनता के बीच हिट रहे हैं।

    यही वजह है कि ऑल्ट बालाजी उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को बनाए रखने के लिए नए कंटेंट का निर्माण करने में विश्वास करते हैं। वे डिजिटल दुनिया में एक्शन थ्रिलर लाने वाले पहले हैं। इतना ही नहीं, वे सभी आयु समूहों की पसंद पर ध्यान देते हैं और यही उनकी इस सफलता में मदद करता है।

    ऑल्ट बालाजी सही मायने में वैश्विक ओटीटी प्लेटफार्म को कड़ी टक्कर दे रहा है!

    English summary
    Ekta Kapoor's OTT platform Alt Balaji became the king of content
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X