»   » 17 नवंबर से दूरदर्शन होगा 'देश का अपना चैनल'

17 नवंबर से दूरदर्शन होगा 'देश का अपना चैनल'

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

दूरदर्शन और दर्शकों के बीच की दूरी को कम करने के लिए चैनल द्वारा एक और कदम लिया जा रहा है। टेलीविजन पर आने वाले बाकी तेज और रंग-बिरंगे चैनलों को देखते हुए दूरदर्शन ने भी अपनी रूपरेखा बदलने की ठानी है।

doordarshan

गौरतलब है कि, ज्यादा से ज्यादा दर्शकों के बीच अपनी पैठ बनाने के लिए दूरदर्शन का राष्ट्रीय चैनल 17 नवंबर से नए रंग-रूप में दर्शकों के सामने आएगा। इसके साथ ही इसके कार्यक्रमों में भी बदलाव किया गया है। लोगों के मनोरंजन को मद्देनजर रखते हुए दूरदर्शन पर फ्रेश कंटेंट के साथ कई नए कार्यक्रम की शुरूआत होने वाली है।

देश की सार्वजनिक प्रसारण संस्था ने ‘देश का अपना चैनल' टैगलाइन के साथ सोमवार से दर्शकों के लिए मनोरंजन का भरपूर इंतजाम करने का फैसला किया है। नए कार्यक्रमों के अलावा चैनल के बैकग्राउंड को भी बैंगनी और गुलाबी रंगों का किया जा रहा है। दूरदर्शन की महानिदेशक विजयलक्ष्मी छाबड़ा ने बताया कि राष्ट्रीय चैनल के कार्यक्रमों में कई बदलाव किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्राइम टाइम में हम आठ नए कार्यक्रम प्रस्तुत करने जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि अपने नए अंदाज से दूरदर्शन देशभर के दर्शकों का प्यार पाने में सफल हो सकेगा।

गौरतलब है कि, सैटेलाइट चैनलों की आड़ में दूरदर्शन कहीं न कहीं दर्शकों के अछूता रह जा रहा है, जिसे अब कम करने की कोशिश की जा रही है। उम्मीद करते हैं कि इन बदलावों के बाद दूरदर्शन लोगों को आकर्षित करने में कामयाब होगा।

English summary
Apart from new programmes, Doordarshan will be repackaged in new colours i.e. purple and pink.
Please Wait while comments are loading...