»   » OMG..20 साल से "सुपरस्टार' यही है..खुद देखें आंकड़े..ब्लाॅकबस्टर!

OMG..20 साल से "सुपरस्टार' यही है..खुद देखें आंकड़े..ब्लाॅकबस्टर!

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

रियलिटी शो और नाग-नागिन के चलते हमारे टीवी पिछले 15 सालों से एक ही चलन पर चलता आ रहा है। एंटरटेनमेंट के नाम पर हमारे सामने रियलिटी शो,कॅामेडी शो और नाग-नागिन का शिकार हो रहे हैं।

यहां तक आलम यह है कि टीवी को छोड़ अब दर्शक अच्छे कंटेंट की तलाश में वेबसीरीज की तरफ अपने कदम बढ़ा रहे हैं।लेकिन क्या इन सबके बीच में आप उन शो को मिस नहीं कर रहे हैं जो कि हमारे लिए दूरदर्शन का समय कहलाता था।

Doordarshan

सच तो यह है कि आपको यह बताने की बिल्कुल भी जरुरत नहीं है। क्योंकि यूट्यूब इसकी साफ गवाही दे रहा है कि आपके मन से अभी भी दूरदर्शन के ब्लॅाकबस्टर शो का मोह नहीं छूट रहा है।

Alert..कपिल शो नहीं..अब होगा..अक्षय कुमार शो..तैयार हैं आप..

क्या आप जानते हैं कि डीडी के ऐसे कई टॅाप शो हैं जो कि इस समय यू ट्यूब पर लाखों बार देखा जा रहा है।चलिए फिर बिना समय गंवाए उन शो की लिस्ट देखते हैं जो कि लाखों हिट्स बटोर रहा है।

सच मानिए..इनके हिट्स का आकड़ा आपको चौंका देगा..

विक्रम बेताल

विक्रम बेताल

यह टीवी का ऐसा पहला शो था जिसमें भूतों का जिक्र किया गया था1985 में प्रसारित हुए इस शो के कुल 26 एपिसोड टेलीकास्ट किए गए थे।अब तक इस शो को यू ट्यूब पर 45 लाख बार देखा जा चुका है।

ब्योमकेश बक्शी

ब्योमकेश बक्शी

1993 से 1997 तक दूरदर्शन पर इस शो का प्रसारण हुआ। इस शो के 2 सीजन के 36 एपिसोड अब यूट्यूब पर भी 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। यह जासूसी पर बनने वाला पहले लोकप्रिय शो रहा।

अलिफ लैला—

अलिफ लैला—

यह बच्चों का सबसे पसंदीदा शो था। एक अनोखी दुनिया की कहानी।ग्राफिक्स के मुकाबले यह शो आज के नाग नागिन शो से काफी पीछे है लेकिन यू ट्यूब पर यह शो आज भी लोकप्रिय है। इस शो को अब तक 40 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है।

द जंगल बुक

द जंगल बुक

1993 में यह शो टेलीकास्ट किया गया था।यूट्यूब पर इस शो को अब तक 63 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

शक्तिमान

शक्तिमान

1997 में यह पहला सुपरहीरो शो टेलीकास्ट हुआ था।10 साल तक लगातार यह शो दूरदर्शन पर टेलीकास्ट किया गया। 400 एपिसोडीके इस शो को यूट्यूब पर 40 लाख बार देखा जा चुका है

मैं कुछ भी कर सकती हूं

मैं कुछ भी कर सकती हूं

इस शो का प्रसारण पिछले एक साल से हो रहा है। इस शो को अब तक 400 मिलियन बार देखा जा चुका है। इसके शो यू ट्यूब पर भी अधिक देखे जाते हैं।

13 भारतीय भाषा..

13 भारतीय भाषा..

ये शो डॉक्टर स्नेहा माथुर की कहानी है जो मुंबई छोड़ गांव के लिए नई उम्मीद बन कर आती है। 13 भारतीय भाषाओं में यह शो टेलीकास्ट किया जाता है।

English summary
Doordarshan Shows still super hit on You Tube.Here read full list
Please Wait while comments are loading...