For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रिकॅार्ड तोड़ टीआरपी के बाद बंद हुआ रामायण, दूरदर्शन पर ये सुपरहिट शो करेगा रिप्लेस, बड़ी खबर !

    |

    लॉकडाउन के वजह से देश में पसरे सन्नाटे के बीच दूरदर्शन पर रामायण की वापसी की गई। दोबार से इस सुपरहिट शो का टेलीकास्ट किया गया। हर दिन दो एपिसोड प्रसारित कर इसे आखिरकार बंद कर दिया गया है।

    जी हां, रामायण अब रावण के वध के बाद खत्म हो गई है। लेकिन फैंस को इससे निराश होने की जरूरत नहीं है। भले ही रामायण खत्म हो गया हो लेकिन आपके पसंदीदा रामायण के किरदार कहीं नहीं जाने वाले हैं।

    बल्कि वापसी होगी लव और कुश की। जी हां, रामायण के बाद डीडी इसे भी ला रहा है। जो कि सुपरहिट हुआ था। इसके साथ एक और जबरदस्त 90 का सुपरहिट शो वापसी के लिए तैयार है। गौरतलब है कि दूरदर्शन ने टीआरपी में भी सबसे आगे निकल गया है। 13 वें वीक में इसे 1.5 बिलियन व्यूअरशिप मिले थे। अब 14 वें वीक में इसे 1.9 बिलियन व्यूअरशिप मिला है।

    यहां पढ़िए बड़ी खबर..

    28 मार्च से हुआ रामायण का टेलीकास्ट

    28 मार्च से हुआ रामायण का टेलीकास्ट

    28 मार्च से रामायण का टेलीकास्ट दिखाया गया। जहां पर हर दिन दो एपिसोड दिखाकर इसे तेजी से खत्म भी कर दिया गया है। ये कहने में कोई गुरेज नहीं है कि दूरदर्शन की टीआरपी के पीछे सबसे बड़ा हाथ रामायण के दोबारा से टेलीकास्ट का होना है। लेकिन अब इसकी जगह ये शो दिखाया जाएगा।

    रामायण में रावण का वध

    रामायण में रावण का वध

    फिलहाल फैंस के लिए रामायण काफी तेजी से खत्म हो गया है। इस बीच सोशल मीडिया पर भी रामायण के सभी किरदारों की चर्चा काफी हो रही है। लेकिन अब रामायण में रावण का वध दिखा दिया गया है। इसके बाद इसका प्रसारण बंद कर दिया जाएगा।

    रामायण के बाद लव कुश की कहानी

    रामायण के बाद लव कुश की कहानी

    रामायण के खत्म होने के बाद अब दूरदर्शन पर उसकी जगह उत्तर रामायण यानी कि लव कुश की कहानी दिखाई जाएगी। रविवार 19 अप्रैल रात 9 बजे से इसका प्रसारण किया जाएगा। इसके बाद सुबह 9 बजे इसका रिपीट टेलीकास्ट किया जाएगा।

    लव कुश या उत्तर रामायण के 39 एपिसोड हैं

    लव कुश या उत्तर रामायण के 39 एपिसोड हैं

    प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि रात को ही इसे प्रसारित किया जाएगा। सुबह इसका रिपीट टेलीकास्ट होगा। लव कुश या उत्तर रामायण के 39 एपिसोड हैं। इसमें सीता के महल से वनवास जाने की कहानी को दिखाया जाएगा। इसमें रामायण के ही सभी पात्र नजर आयेंगे।

    90 के दशक के लोकप्रिय शो श्रीकृष्णा की वापसी

    90 के दशक के लोकप्रिय शो श्रीकृष्णा की वापसी

    बताया जा रहा है लव कुश के साथ 90 के दशक के लोकप्रिय शो श्रीकृष्णा का भी दोबारा से टेलीकास्ट किया जा सकता है। शशि शेखर को टैग करके एक यूजर ने इस पर सवाल किया तो जवाब में शशि ने कहा कि इस पर काम किया जा रहा है। इसका भी फिर से टेलीकास्ट किया जा सकता है।

    स्वप्निल जोशी ने कुश की भूमिका निभाई

    स्वप्निल जोशी ने कुश की भूमिका निभाई

    रामायण के बाद लव कुश शो भी काफी पसंद किया गया था। मयूरेश शेत्रामदे ने लव औरस्वप्निल जोशी ने कुश की भूमिका निभाई थी।स्वप्निल अब 42 साल के हैं और लोकप्रिय मराठी सुपरस्टार हैं। 9 साल की उम्र में उन्होंने ये भूमिका निभाई थी। वह कृष्णा की यादगार भूमिका भी टीवी पर निभा चुके हैं। वहीं लव मयूरेश अमेरिका में रहते हैं।

    रामायण को टॉप पर रखा

    रामायण को टॉप पर रखा

    दर्शकों ने इस बार भी रामायण को टॉप पर रखा। लॉकडाउन के कारण, दूरदर्शन पर प्रसारित हो रहे इस सीरियल ने सबको पीछे छोड़ते हुए, पहले स्थान पर अपनी जगह बना ली है।केवल लॅाकडाउन में रामायण और महाभारत की वापसी के बाद दूरदर्शन की टीआरपी में जबरदस्त उछाल आया है। नेशनल ब्रॅाडकास्टर के अनुसार 40 हजार इसकी व्यूअरशिप में इजाफा हुआ है।

    English summary
    Doordarshan ramayana last episode will telecast on Saturday and it will replace by luv kush, Here read full detail
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X