For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दूरदर्शन रामायण ने रचा इतिहास, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड,7.7 करोड़ लोगों के साथ दुनिया का नंबर 1 शो !

    |

    दूरदर्शन पर रामायण के प्रसारण कई सारे रिकॅार्ड बनाता जा रहा है। इस बार इस शो ने अपनी वापसी के साथ इतिहास रच दिया है। ये कहने में कोई गुरेज नहीं है कि रामायण के साथ दूरदर्शन भी टॅाप ट्रेंड में शामिल हुआ।

    केजरीवाल के कारण 'महाभारत भीम' के साथ बड़ा हादसा, कहा- राजनीति से गंदी कोई चीज नहीं !केजरीवाल के कारण 'महाभारत भीम' के साथ बड़ा हादसा, कहा- राजनीति से गंदी कोई चीज नहीं !

    टेलीकास्ट के दिन से लेकर दो दिन तक शाम और सुबह के समय twitter पर #Ramayan #DDnational ट्रेंड करने लगा। ट्विटर के टॅाप 3 ट्रेंड में शामिल रहा। इस बीच जो ताजा रिपोर्ट आयी है वो साफ बताती है कि इस शो को देश ही नहीं दुनिया में पसंद किया गया है।

    कोरोना के इस संकट भरे समय में रामायण दुनिया का नंबर 1 शो बन गया है। रामायण ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। चलिए आपको बताते हैं इस संबंध में पूरी डिटेल रिपोर्ट

    16 अप्रैल के एपिसोड को दुनियाभर में 7.7 करोड़ लोगों ने देखा

    16 अप्रैल के एपिसोड को दुनियाभर में 7.7 करोड़ लोगों ने देखा

    दूरदर्शन पर रामायण ने वापसी के साथ नया इतिहास रच दिया है। रामायण के 16 अप्रैल के एपिसोड को दुनियाभर में 7.7 करोड़ लोगों ने देखा है।वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ ये दुनिया का सबसे अधिक देखा जाने वाला नंबर 1 शो बन गया है।

    रामायण के हर दिन दो एपिसोड दिखाने का फायदा

    रामायण के हर दिन दो एपिसोड दिखाने का फायदा

    बता दें कि कोरोना वायरस के कारण इस शो की लोकप्रियता काफी बढ़ गई है। वजह है कि रामायण 80 से 90 के दशक का सबसे पसंदीदा शो रहा है। सोशल मीडिया पर भी इसकी जमकर चर्चा हुई है। हर दिन दो एपिसोड दिखाकर चैनल ने टीआरपी बटोर ली है।

    प्रसार भारती के सीइओ शशि शेखर ने ट्वीट कर कहा

    प्रसार भारती के सीइओ शशि शेखर ने ट्वीट कर कहा

    प्रसार भारती के सीइओ शशि शेखर नेट्वीट कर इसकी जानकारी दी है कि साल 2015 से लेकर अब तक जनरल एंटरटेनमेंट कैटेगरी शो के मामले में रामायण शो टॅाप पर है। साल 2015 से अब तक सबसे अधिक टीआरपी जनरेट करने वाला शो हिंदी जनरल कैटेगरी में रामायण बन गया है।

    याहू सर्च में भी बनाया रिकॅार्ड

    याहू सर्च में भी बनाया रिकॅार्ड

    इससे पहले वेब सर्विस प्रोवाइडर याहू ने भी एक सर्वे रिलीज किया। जहां पर एक महीने में डेली सर्च में सबसे अधिक टीवी शो की में रामायण को खोजा गया है। रामायण का दोबारा टेलीकास्ट दर्शकों के बीच उत्साह जरूर लेकर आया है। रामायण ने सर्च के मामले में तानाजी, गुड न्यूज और बिग बॅास को पीछे छोड़ दिया है।

    रामायण के ओपनिंग एपिसोड की टीआरपी

    रामायण के ओपनिंग एपिसोड की टीआरपी

    रिपोर्ट अनुसार ओपनिंग एपिसोड को पहले दिन 34 मिलियन दर्शकों ने ये शो देखा है। इसके बाद इसे 3.4 प्रतिशत की रेटिंग मिली है। शाम के एपिसोड को 45 मिलियन दर्शकों ने देखा जिसकी रेटिंग 5.2 रही है। अगले दिन रविवार को इसे 40 मिलियन और शाम को 51 मिलियन लोगों ने देखा।

    170 मिलियन व्यूअर्स और प्राइम टाइम

    170 मिलियन व्यूअर्स और प्राइम टाइम

    बार्क रिपोर्ट अनुसार पिछले वीकेंड में रामायण के शुरू के 4 शो को 170 मिलियन व्यूअर्स मिले हैं। रविवार के शो को दूसरे दिन सुबह 40 मिलियन और शाम को 51 मिलियन व्यूअर्स मिले हैं।सुबह 9 बजे और रात को 9 बजे प्राइम टाइम का समय होता है, ऐसे में अधिकतर लोग टीवी पर नजर टिकाए होते हैं। लॅाकडाउन के समय में तो अधिकतर टीवी के सहारे ही लोगों के दिन गुजर रहे हैं।

    रामायण गूगल के टॉप ट्रेडिंग सर्च में भी शामिल

    रामायण गूगल के टॉप ट्रेडिंग सर्च में भी शामिल

    अपने टेलीकास्ट होने से पहले रामायण गूगल के टॉप ट्रेडिंग सर्च में भी शामिल हुआ। जहां पर लोगों ने टेलीकास्ट के दिन तक इस बात को जानना चाहा इस शो को कब और कहां देखा जा सकता है। यहां तक इसे आप कई जगहों पर यू ट्यूब पर भी लाइव टेलीकास्ट देखा गया है।

    English summary
    Ramayan world record highest million viewership viewed by globally, Here read latest update
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X