For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दूरदर्शन रामायण के 8 कलाकारों का हो चुका है निधन, हनुमान से भरत तक, चौंकाने वाली रिपोर्ट !

    |

    दूरदर्शन पर रामायण छाया हुआ है। वहीं सोशल मीडिया पर रामायण के कई ऐसे किस्से सामने आ रहे हैं जो काफी चौंकाने वाले हैं। जहां रामायण के बनने की कहानी से लेकर कलाकारों की कास्टिंग पर बात की गई है। कैसे हर प्रमुख किरदार के लिए कलाकारों का चयन किया गया।

    B'day सलमान की वांटेड गर्ल, शादी के लिए बदला धर्म, लिप सर्जरी, 17 साल पुरानी बेहद बोल्ड तस्वीरB'day सलमान की वांटेड गर्ल, शादी के लिए बदला धर्म, लिप सर्जरी, 17 साल पुरानी बेहद बोल्ड तस्वीर

    इस बीच ये भी खबर आयी कि रामायण के सुग्रीव यानी कि श्याम सुंदर कलानी का निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वह काफी लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे।

    लेकिन इस बीच एक और सच सामने आ रहा है कि रामायण के ऐसे 8 जबरदस्त किरदार और कलाकार रहे हैं जिनकी मौत हो चुकी है। आप ये भी कह सकते हैं कि ये ऐसे कलाकार हैं जिनके बिना रामायण अधूरी है। इन सभी किरदारों से रामायण अमर बन पाया है। चलिए आपको दिखाते हैं उनकी तस्वीरें और पूरी डिटेल..

    रामायण के विभीषण

    रामायण के विभीषण

    रामायण में विभीषण की भूमिका मुकेश रावल ने निभाई। 15 नवंबर 2016 को ट्रेन हादसे में उनकी मौत हो गई है। बता दें कि रामायण के साथ वह गुजराती और हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

    रामायण की मंथरा- ललिता पवार

    रामायण की मंथरा- ललिता पवार

    रामायण में मंथरा का किरदार निभाया था लोकप्रिय एक्ट्रेस ललिता पवार ने। उनका निधन 24 फरवरी 1998 को हुआ। वह अपने निगेटिव किरदार के लिए काफी लोकप्रिय रह चुकी हैं।

    रामायण के मेघनाथ

    रामायण के मेघनाथ

    रामायण के मेघनाथ भी अब इस दुनिया में नहीं रहें। विजय अरोड़ा का 2 फरवरी 2007 में निधन हो गया। वह कई हिंदी टीवी शो के साथ पुरानी फिल्मों का हिस्सा भी रहे हैं।

    रामायण के राजा जनक

    रामायण के राजा जनक

    रामायण के जनक यानी की सीता के पिताकी भूमिका मूलराज राजदा जी ने निभाई। 23 सितंबर 2012 को उनका निधन हो गया है। वह कलाकार होने के साथ लेखक और निर्देशक भी रह चुके हैं।

    भगवान राम की मां कौशल्या

    भगवान राम की मां कौशल्या

    भगवान राम की मां कौशल्या भी अब इस दुनिया में नहीं रहीं। जयश्री गडकर मराठी सिनेमा का लोकप्रिय नाम हैं। उन्हें कौशल्या के किरदार में काफी पसंद किया गया। 29 अगस्त 2008 को उनका निधन हो गया।

    रामायण के हनुमान

    रामायण के हनुमान

    रामायण के हनुमान दारा सिंह ने ये किरदार ही 60 साल की उम्र में निभाया था। उनका निधन 12 जुलाई 2012 में हुआ। अभी तक उनका ये किरदार सभी को याद है।

    रामायण के भरत

    रामायण के भरत

    रामायण के भरत यानी कि संजय जोग। उनका किरदार देख हर किसी के आंखों में पानी आ जाता है। लेकिन 27 नवंबर 1995 को लीवर फेल होने की वजह से उनकी मौत हो गई। वे उस दौर के हाई प्रोफाइल एक्टर थे। 50 से अधिक फिल्में कर चुके थे।

    रामायण में महारानी सुनैना

    रामायण में महारानी सुनैना

    रामायण में महारानी सुनैना की भूमिका एक्ट्रेस उर्मिला भट्ट ने निभाई। उनका निधन 22 फरवरी 1997 को हुआ। वह हिंदी सिनेमा में भी काफी लोकप्रिय रही हैं।

    English summary
    Doordarshan Ramayan: Dara singh to sugriva there are 8 actor are who no more, here read all the name
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X