For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमरीश पुरी होते डीडी रामायण के रावण, भगवान राम की कृपा ने बदल दिया पूरा गेम, दिलचस्प किस्सा !

    |

    दूरदर्शन रामायण में रावण का वध हो चुका है। रामायण की कहानी अब लव-कुश की तरफ बढ़ने वाली है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रावण के लिए अमरीश पुरी की कास्टिंग की जानी थी। जी हां, फिल्म कोयला से लेकर मिस्टर इंडिया जैसी लगभग 400 से भी ज्यादा फिल्मों में उन्होंने काम किया।

    रिकॅार्ड तोड़ टीआरपी के बाद बंद हुआ रामायण, दूरदर्शन पर ये सुपरहिट शो करेगा रिप्लेस, बड़ी खबर !रिकॅार्ड तोड़ टीआरपी के बाद बंद हुआ रामायण, दूरदर्शन पर ये सुपरहिट शो करेगा रिप्लेस, बड़ी खबर !

    अमरीश पुरी जी की एक्टिंग तो हर कोई तारीफक रता है लकिन कुछ लोग उनकी आवाज के भी दीवाने हैं। उनकी आवाज आज भी कोई भी सुनेगा तो पहचान लेगा। वो आवाज कोई नहीं भूल सकता।

    शायद इसी वजह से रामानंद सागर ने अपनी रामायण के लिए अमरीश पुरी को चुनने का फैसला किया था। लेकिन भगवान राम की कृपा उन दिनों अरविंद त्रिवेदी पर थी। ये बड़े राम भक्त ने ऐसा कमाल किया कि बन गए रावण। आखिर कैसे चलिए आपको बताते हैं ये दिलचस्प किस्सा।

    रावण की भूमिका अरविंद त्रिवेदी ने निभाई

    रावण की भूमिका अरविंद त्रिवेदी ने निभाई

    रामायण में रावण की भूमिका अरविंद त्रिवेदी ने निभाई थी। जो कि एक बहुत बड़े राम भक्त हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अरविंद मानते हैं कि खुद भगवान राम की कृपा से उन्हें ये भूमिका मिली थी। खुद इसका खुलासा अरविंद ने बीबीसी की बातचीत में किया है।

    रामायण की कास्टिंग के लिए अरविंद गुजरात से मुंबई पहुंचे

    रामायण की कास्टिंग के लिए अरविंद गुजरात से मुंबई पहुंचे

    बीबीसी को दिए गए इंटरव्यू में रावण यानी कि अरविंद त्रिवेदी ने कहा कि वह गुजरात के थिएटर से जुड़े थे उन दिनों। जब उन्हें पता चला कि रामानंद सागर रामायण पर टीवी शो बना रहे हैं तो वह कास्टिंग के लिए गुजरात से मुंबई पहुचें। ताकि रामायण के लिए आकर ऑडिशन दिया जाए।

    रामानंद सागर की पसंद अमरीश पुरी

    रामानंद सागर की पसंद अमरीश पुरी

    उन्होंने बताया कि वह शो में केवट की भूमिका निभाना चाहते थे। रावण के किरदार के लिए पूरी टीम यहां तक कि खुद रामानंद सागर और राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल चाहते थे कि ये भूमिका अमरीश पुरी से बेहतर कोई नहीं निभा सकता था।

    केवट के लिए दिया ऑडिशन

    केवट के लिए दिया ऑडिशन

    लेकिन अरविंद त्रिवेदी के एकऑडिशन ने पूरी बाजी पलट दी। उन्होंने केवट की भूमिका के लिएऑडिशन दिया। जहां पर उनकी चाल और बॅाडी लैंग्वेज देखने के बाद रामानंद सागर ने कहा कि मुझे मेरा रावण मिल गया। अरविंद ने बताया कि इस प्रकार से उन्हें ये भूमिका मिली।

    रावण का रहता था तब खौफ

    रावण का रहता था तब खौफ

    जब रामायण का टेलीकास्ट हुआ था, तो असल में उन्हें रावण समझा जाता था। उनका एक खौफ लोगों के बीच रहता था। फिलहाल वह 82 साल के हो गए हैं। अब रावण अरविंद त्रिवेदी को पहचानना मुश्किल है

    अरविंद त्रिवेदी गुजरात के साबरकांठा से सांसद रह चुके

    अरविंद त्रिवेदी गुजरात के साबरकांठा से सांसद रह चुके

    अरविंद त्रिवेदी गुजरात के साबरकांठा से सांसद रह चुके हैं। 1991 से 1996 के बीच वह सांसद रहे हैं। एक बाक उन्होंने अपने सांसद बनने पर कहा था कि राजेश खन्ना ने मुझ पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि बीजेपी ने राम के नाम पर चुनाव लड़ा और रावण को लोकसभा का टिकट दिया।

    300 से अधिक फिल्में

    300 से अधिक फिल्में

    गुजराती फिल्मों का बड़ा नाम हैं अरविंद त्रिवेदी। उन्होंने 300 से अधिक फिल्में की हैं। फिलहाल वह कई सामाजिक कार्य करने वाली संस्था से जुड़े हुए हैं।

    English summary
    Ramayan fact Amrish puri could played ravan instead of Arvind trivedi,here read full detail story
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X