For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फिल्मों के लिए गोविंदा ने रिजेक्ट की दूरदर्शन महाभारत, जूही चावला द्रौपदी,ये है असली कास्टिंग!

    |

    दूरदर्शन पर रामायण के साथ महाभारत का भी टेलीकास्ट हो रहा है। इसके फिर से टेलीकास्ट से फैंस काफी खुश हैं। बीआर चोपड़ा ने काफी प्लानिंग से महाभारत को छोटे पर्दे पर लाने का फैसला किया था।

    इसके लिए हजारों लोगों का चयन किया गया, जिसमें से शो के लिए फाइनल कास्ट तय की गई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दूरदर्शन की महाभारत के लिए उस समय गोविंदा और जूही चावला जैसे बिग कलाकारों का चयन फाइनल हो चुका था।

    तब दोनों ने ही फिल्मों नें अपनी नई शुरुआत की थी। लेकिन फिल्म में हिट होते ही दोनों ने बीआर चोपड़ा से बात करके शो से बाहर होने का फैसला किया। चलिए आपको बताते हैं महाभारत की असली कास्टिंग का ये दिलचस्प किस्सा...

    गजेंद्र चौहान ने धर्मराज युधिष्ठिर का किरदार निभाया

    गजेंद्र चौहान ने धर्मराज युधिष्ठिर का किरदार निभाया

    महाभारत में गजेंद्र चौहान ने धर्मराज युधिष्ठिर का किरदार निभाया। एक वेबसाइट से बातचीत में उन्होंने इसका खुलासा किया कि महाभारत के लिए असली कास्टिंग कोई और रही थी। उन्होंने बताया कि मैं मुंबई में तक संघर्ष कर रहा था, तभी एक विज्ञापन आया कि महाभारत के लिए कलाकारों का चयन हो रहा है।

    महाभारत के लिए 3 हजार लोगों को चुना गया।

    महाभारत के लिए 3 हजार लोगों को चुना गया।

    उस दौरान ऑडिशन हुआ जिसमें 3 हजार लोगों को चुना गया। इसके बाद धीरे-धीरे इसे कुल 12 कलाकारों तक समेट दिया गया। गजेंद्र ने कहा कि पहले मेरा चयन कृष्णा के किरदार के लिए हुआ था। कुछ समय बाद युधिष्ठिर का किरदार जो कलाकार निभा रहा था, उससे बी आर चोपड़ा खुश नहीं थे। फिर मुझे ये किरदार निभाने के लिए कहा गया।

    जूही चावला को द्रौपदी का किरदार

    जूही चावला को द्रौपदी का किरदार

    बाकी के किरदारों की कास्टिंग बताते हुए उन्होंने कहा कि मुकेश खन्ना पहले द्रोणाचार्य का किरदार निभाने वाले थे। पुनीत इस्सर को पहले भीम का किरदार मिला था। जूही चावला को द्रौपदी का किरदार मिला।

    जूही की फिल्म कयामत से कयामत तक रिलीज हुई

    जूही की फिल्म कयामत से कयामत तक रिलीज हुई

    उसी दौरान जूही की फिल्म कयामत से कयामत तक रिलीज हुई थी। लेकिन वो द्रौपदी के किरदार के लिए एग्रीमेंट साइन कर चुकी थी। उन्होंने बी आर चोपड़ा से कहा कि वह फिल्मों के लिए काम करना चाहती हैं। फिर एग्रीमेंट कैंसल कर दिया गया।

    फिल्म हिट हुई तो गोविंदा ने शो छोड़ दिया

    फिल्म हिट हुई तो गोविंदा ने शो छोड़ दिया

    फिर द्रौपदी का किरदार बाहुबली की मां की भूमिका निभा चुकी रमैया कृष्णा को मिला था। लेकिन उन्हें भाषा की दिक्कत थी। फिर जाकर रूपा गांगुली को ये भूमिका मिली। अभिमन्यु का किरदार गोविंदा कर रहे थे, लेकिन उनकी फिल्म हिट हो गई। तो उन्होंने ये शो छोड़ दिया।

    चंकी पांडे ने भी छोड़ दिया महाभारत

    चंकी पांडे ने भी छोड़ दिया महाभारत

    इसके बाद चंकी पांडे को शो का प्रस्ताव मिला। लेकिन उनकी भी फिल्म आग ही आग हिट हो गई। तो उन्होंने भी शो के लिए मना कर दिया। आपको बता दें कि महाभारत भी रामायण की तरह दूरदर्शन का हिट शो रहा है। दोबारा से इसके टेलीकास्ट के बाद टीआरपी में ये शो भी आगे है।

    English summary
    Doordarshan mahabharat yudhisthira gajendra chauhan said original star cast was govinda juhi, here read
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X