For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कुली में अमिताभ को मारा मुक्का, महाभारत दुर्योधन को मिली नफरत भरी चिट्टियां, काम मिलना बंद, दर्दनाक

    |

    महाभारत के दुर्योधन इन दिनों अपने पुराने किस्से को लेकर छाए हुए हैं। इसकी वजह ये है कि दुर्योधन बनकर पुनीत को लोकप्रियता तो मिली है। साथ ही में उन्हें नफरत का भी सामना करना पड़ा था।

    इसके साथ 1982 में कुली की शूटिंग के दौरान उनके एक मुक्के के कारण अमिताभ बच्चन जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे थे। जिससे उनका करियर बर्बाद होने की कगार पर था। हालांकि अमिताभ ने उन्हें इसके लिए माफ कर दिया था। लेकिन पुनीत का करियर इस वजह से काफी मुश्किल से गुजरा था।

    आज जब एक बार फिर वह महाभारत में छाए हुए हैं, ऐसे में ये किस्सा फिर से ताजा हो गया। चलिए जानते हैं खुद इस बारे में पुनीत ने क्या कहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर विस्तार से।

    महाभारत के दुर्योधन पुनीत इस्सर

    महाभारत के दुर्योधन पुनीत इस्सर

    महाभारत के दुर्योधन पुनीत इस्सर के लिए चीजें आसान नहीं रही हैं। काफी मेहनत के बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा और टीवी जगत में कदम रखा लेकिन अपने किरदार के बदले उन्हें नफरत मिली। इसकी शुरुआत हुई दुर्योधन के किरदार से। पुनीत एक बार इसका जिक्र करते हुए कहा था कि महाभारत की शूटिंग के दौरान एक महिला ने उनसे कहा था कि वो पांडवों को गांव दे दें।

    दूर्योधन के कारण नहीं मिला खाना

    दूर्योधन के कारण नहीं मिला खाना

    एक दफा उन्हें एक मारवाड़ी बिजनेस मैन ने खाने पर बुलाया। यहां पर रुपा गांगुली भी मौजूद थीं। लेकिन पुनीत को खाना नहीं दिया गया। जब इस पर उन्होंने सवाल किया तो कहा गया कि आपने पांडवों के साथ बहुत बुरा किया है।

    अमिताभ बच्चन को मुक्का मार दिया

    अमिताभ बच्चन को मुक्का मार दिया

    इतना ही नहीं फिल्मों में भी पुनीत की राह तब मुश्किल हो गई जब कुली के एक सीन में उन्होंने फाइट सीन के दौरान अमिताभ बच्चन को मुक्का मार दिया जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां वह जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे थे।

    अमिताभ ने कहा था कि इस सीन में तुम्हें मेरे पेट को छूना

    अमिताभ ने कहा था कि इस सीन में तुम्हें मेरे पेट को छूना

    ये 38 साल पुरानी बात है अमिताभ सुपरस्टार बन चुके थे। पुनीत इस्सर विलेन की भूमिका में थे। पुनीत ने बीबीसी को दिए गए इंटरव्यू में बताया था कि खुद अमिताभ ने कहा था कि इस सीन में तुम्हें मेरे पेट को छूना होगा वरना, ये सीन नकली लगेगा।

    अमिताभ को शरीर में कई जगह लगी नलियां

    अमिताभ को शरीर में कई जगह लगी नलियां

    बताया जाता है कि अमिताभ को शरीर में कई जगह नलियां लगाई गई थी। उनका वजन तेजी से गिर गया था। पुनीत ने बताया कि उन पर काफी कुछ लिखा गया। कई ऐसे मामले सामने आए जब देश अमिताभ के लिए दुआ मांग रहा था और उन्हें कोस रहा था। अमिताभ ने पुनीत से कहा था कि ये हादसा था, इस पर परेशान होने की जरूरत नहीं थी।

    नफरत के साथ चिट्टियां लिखने लगे थे लोग पुनीत को

    नफरत के साथ चिट्टियां लिखने लगे थे लोग पुनीत को

    पुनीत ने एक इंटरव्यू में इस संबंध में कहा था कि इस घटना के बाद उन्हें मर्द जैसी फिल्म से निकाल दिया गया। छह साल तक उन्हें कोई काम नहीं मिला। लोग उन्हें नफरत के साथ चिट्टियां लिखने लगे थे। उन्हें विलेन का किरदार मिलना बंद हो गया था।

    English summary
    Doordarshan Mahabharat duryodhan Puneet issar facts people start hating for amitabh coolie incident, here read
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X