For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    लोकसभा चुनाव 2019 के कारण बंद होगा कुमकुम भाग्य के साथ ये 2 सुपरहिट शो !

    By Prachi Dixit
    |

    लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर इस बार चुनाव प्रचार के तरीके ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। बीजेपी और कांग्रेस के बीच खास तौर पर चुनाव प्रचार को लेकर भिड़त देखने को मिल रही है। ऐसे में खुद को जनता के बीच पहुंचाने के लिए कई तरह के तरीके निकाले जा रहे हैं।

    कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि पार्टी ने पॅालिटिकल एजेंडा में सिनेमा और छोटे पर्दे को शामिल किया है। जहां पर एंटरटेनमेंट के इस सबसे बड़े माध्यम के जरिए जनता के बीच नए और यूनिक तरीके से पहुंचने की कवायद बीजेपी कर रही है।

    आपको बता दें कि टीवी की ऐसे तीन सुपरहिट शो हैं जिन पर मौजूदा केंद्र सरकार की योजनाओं का उल्लेख करने का आरोप लगाया गया है। इस पूरे मामले पर अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिलीप शिंदे ने प्रचार करने वाले जी टीवी और एंड टीवी पर शो निर्माताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 24 घंटे में इस मामले पर निर्माताओं को जवाब देना होगा। जवाब आने के बाद आयोग द्वारा उचित कार्रवाई की जाएगी।

    चलिए जानते हैं कि आखिर कौन से हैं वो टीवी शो और क्या है पूरा मामला...

    चुनाव आयोग में शिकायत

    चुनाव आयोग में शिकायत

    कांग्रेस की तरफ से इस बात को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की गई है। चुनाव के दौरान कांग्रेस ने इसे आचार संहिता का उल्लघंन बताया है।

    प्रसारण रोकने का फैसला

    प्रसारण रोकने का फैसला

    कांग्रेस ने चुनाल आयोग से मांग की है कि जिन टीवी शो में ऐसा हो रहा है उस टीवी शो का साफ तौर पर प्रसारण रोक देना चाहिए।

    मोदी की इमेज बनाने के लिए

    मोदी की इमेज बनाने के लिए

    अपनी शिकायत में कांग्रेस ने कहा है कि ऐसे टीवी शो का इस्तेमाल मोदी की इमेज को बनाने के लिए किया जा रहा है। ये बीजेपी की तरफ से आचार संहिता का उल्लघंन है।

    ये टीवी शो पर निशाना

    ये टीवी शो पर निशाना

    कांग्रेस का ये निशाना कुमकुम भाग्य के साथ तुझसे है राब्ता और भाभीजी घर पर हैं टीवी शो पर है। भाभी जी घर पर हैं के एक एपिसोड के दौरान मनमोहन तिवारी ने गंदगी के चलते एक सीन के दौरान कुछ लोगों की क्लास ली थी।

    आज एक कर्मठ नेता के कारण

    आज एक कर्मठ नेता के कारण

    इस सीन में मनमोहन तिवारी ने ये भी कह डाला कि आज एक कर्मठ नेता की वजह से यह अभियान फिर से एक्टिव हो गया है। जो कि जागरुकता ना होने के कारण ठप्प हो गया था।

    पेड न्यूज के तहत कार्रवाई

    पेड न्यूज के तहत कार्रवाई

    ठीक इसी तरह तुझसे है राब्ता और कुमकुम भाग्य में मोदी सरकार की तारीफ की गई है। कांग्रेस ने इसके खिलाफ पेड न्यूज के तहत कार्रवाई करते हुए शो को बंद करने की मांग की है। अब ये देखना है कि चुनाव आयोग इस पर क्या फैसला लेता है।

    English summary
    Congress accused TV Shows promoting Bjp Lok Sabha Election 2019, Here read full shocking news
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X