For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बिग बॉस 8 सिर्फ देखो नहीं सीखो भी- पार्ट 1

    |

    बिग बॉस का घर एक ऐसा घर है जिसमें अलग अलग व्यवहार वाले वे सोच वाले लोग आते हैं और अपनी जिंदगी के तीन महीने एक साथ एक छत के नीचे बिताते हैं। जाहिर कि अलग अलग सोच होने के चलते इनके बीच अक्सर झगड़े भी होते हैं और कई बार ये झगड़े अपनी हद भी पार कर जाते हैं। लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी समझदारी के चलते इन झगडों को रोकने की कोशिश करते हैं।

    तो कुल मिलाकर ये घर इसमें रहने वाले प्रतिभागियों को काफी कुछ सिखा देता है जो कि वो घर से जाने के बाद भी कभी भूल नहीं पाते। ये कहना गलत नहीं होगा कि बिग बॉस का घर एक क्लास है और सलमान खान इसके टीचर जो हर शनिवार रविवार आकर प्रतिभागियों को सही और गलत से रुबरु कराते हैं।

    सिर्फ प्रतिभागियों ही नहीं बल्कि दर्शकों के लिए भी बिग बॉस एक ऐसा शो है जिससे वो जिंदगी की कुछ बहुत ही बारीक और अहम बातें सीख सकते हैं। तो आइये अभी तक बिग बॉस 8 में दी गयी कुछ विशेष सीखों पर चर्चा करते हैं। जो हो सकता है कि आपकी जिदंगी को भी किसी ना किसी तरह से बदल देने की ताकत रखती हैं।

    महिलाओं का करें सम्मान

    महिलाओं का करें सम्मान

    बिग बॉस 8 के पहले ही टास्क में ये दिखाया गया कि जब एक लड़की को गाली दी गयी तो सभी लड़कियां अपना टास्क छोड़कर उसके साथ खड़ी हो गयीं। यहां तक कि लड़कों ने भी लड़की का साथ दिया और जिसने उसे गाली दी थी उसे बायकॉट किया। कुल मिलाकर हमें महिलाओं की इज्जत करनी चाहिए और उनके साथ हो रहे गलत व्यवहार के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।

    गलत के खिलाफ उठाएं आवाज

    गलत के खिलाफ उठाएं आवाज

    गलत चाहे लड़का करे या लड़की दोनों के खिलाफ आवाज उठाएं। अगर एक लड़का किसी लड़की को गाली दे तो गलत है और अगर एक लड़की किसी लड़की को गाली दे या हाथ उठाए तो वो भी गलत है। सिर्फ अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए नहीं बल्कि जो भी गलत हो उसके खिलाफ आवाज उठाएं।

    साफ सफाई का रखें ख्याल

    साफ सफाई का रखें ख्याल

    बिग बॉस के घर में लोग साफ सफाई का बेहद ध्यान रखते हैं। तो हमें भी रोजाना की जिंदगी में अपने घर के हर एक कोने की व अपने आस पास की सा सफाई का ध्यान रखना चाहिए।

    पानी की करें बचत

    पानी की करें बचत

    बिग बॉस 8 के शुरुआत के कुछ दिन घरवालों को पानी पाने के लिए टास्क करना पड़ा। इससे हमें ये शिक्षा मिलती है कि हमें पानी को बरबाद ना करके उसकी बचत करनी चाहिए।

    खाना ना करें बरबाद

    खाना ना करें बरबाद

    बिग बॉस के घर में अभी भी लिमिटेड खाद्य सामग्री दी जाती है। किचन टीम को इस बात का ध्यान रखना पड़ता है कि वो खाना बरबाद ना करें और पूरा हफ्ता उतने राशन में निकाल लें।

    हर सुबह का मुस्कुराते हुए करें स्वागत

    हर सुबह का मुस्कुराते हुए करें स्वागत

    बिग बॉस 8 की हर सुबह की शुरुआत गाने के साथ होती है। हर प्रतिभागी हंसते मुस्कुराते और नाचते हुए दिन की शुरुआत करता है। इसी तरह हमें भी हर रोज की शुरुआत हंसते हुए करनी चाहिए।

    अपने परिवार व दोस्तों के महत्व को जानें

    अपने परिवार व दोस्तों के महत्व को जानें

    बिग बॉस के घर में लोग अपने रिश्तेदारों, परिवार व दोस्तों से अलग रहते हैं। हर पल उनकी यादें उन्हें सताती हैं। तो जब आप अपनों के साथ हैं उनकी कद्र करें और उन्हें ढ़ेर सारा प्यार दें। क्या पता कल कौन कहां हो।

    मिल जुलकर रहने व लोगों के साथ तालमेल बैठाने की कोशिश करें

    मिल जुलकर रहने व लोगों के साथ तालमेल बैठाने की कोशिश करें

    इस घर में अलग अलग सोच वाले लोग एक छत के नीचे रहते हैं। तो कुल मिलाकर हमें ये सीख मिलती है कि हमें लोगों के साथ तालमेल बैठाने की कोशिश करनी चाहिए। जरुरी नहीं कि जिंदगी के हर मोड़ पर आपको अपने हिसाब से ही लोग मिलें।

    English summary
    Bigg Boss 8 gives lessons to its participants and to its viewers as well. Bigg Boss house is like a institution to everyone. Salman tells participants whats right and whats wrong by the end of the week.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X