For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    BB16:विरोध के बीच FWICE ने किया साजिद खान का समर्थन, फेडरेशन बोली- वो अपनी सजा काट चुके

    |

    बिग बॉस 16 में इस बार जाने माने फिल्म निर्देशक साजिद खान प्रतिभागी के रूप में शामिल हुए हैं। साजिद खान के शो में शामिल होने को लेकर सोशल मीडिया पर पहले ही दिन से बहस छिड़ी हुई है। कई लोग उनके सपोर्ट में नजर आ रहे हैं तो कई यूजर्स और सेलेब्स साजिद खान के आने से खुश नहीं हैं। सोमवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने भी अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी थी।

    आपको बता दें कि, साजिद खान के ऊपर मी टू मूवमेंट के तहत यौन शोषण का आरोप लगा था। इसी वजह से स्वाति मालीवाल ने भी उनके शो में हिस्सा लेने से नाराजगी जताई थी।उन्होंने केंद्रीय मंत्री से उन्हें बाहर निकालने की मांग भी की। लेकिन, अब FWICE (Federation of Western India Cine Employees) ने अनुराग ठाकुर को पत्र लिखा है।

    फेडरेशन ने पत्र में लिखा है कि, साजिद पहले ही अपनी सजा का चुके हैं और अब उन्हें अपनी जिंदगी जीने का पूरा हक है। उन्हें पहले ही दंडित किया जा चुका है। मी टू आरोपों के बाद भारतीय फिल्म और टेलीविजन निदेशक संघ (IFTDA) और यौन उत्पीड़न रोकथाम (POSH) ने मिलकर उनके खिलाफ कार्रवाई की थी और उन्हें एक साल के लिए बैन कर दिया गया था। FWICE प्रतिबंध की अवधि के दौरान उनके व्यवहार से संतुष्ट था और इस सजा के एक साल पूरा होने के बाद FWICE ने साजिद खान पर लगे प्रतिबंध को 14 मार्च 2019 को हटा दिया।

    पत्र में लिखा है कि, अब वह अपनी जीविका कमाने के लिए पूरी तरह आजाद हैं और किसी भी शो में हिस्सा ले सकते हैं। बता दें कि, साजिद खान लंबे अरसे से लाइमलाइट से दूर हैं। मी टू मूवमेंट के तहत आरोप लगाए जाने के बाद उन्हें 2018 में इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) ने एक साल के लिए निलंबित कर दिया था।

    दरअसल, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अनुराग ठाकुर को पत्र में लिखा था- 'साजिद खान के खिलाफ 10 महिलाओं ने मीटू मूवमेंट के दौरान यौन शोषण के आरोप लगाए थे। ये सभी शिकायत साजिद की घिनौनी मानसिकता दिखाती है। अब ऐसे आदमी को बिग बॉस में जगह दी गई है, जो कि पूरी तरह गलत है। मैंने अनुराग ठाकुर जी को पत्र लिखा है कि साजिद खान को इस शो से हटवाएं।'

    वहीं, अब FWICE के इस जवाब के बाद सोशल मीडिया पर 'बिग बॉस 16' के फैंस ये उम्मीद कर रहे हैं कि अब साजिद खान के शो में होने पर सवाल नहीं उठाए जाएंगे।

    English summary
    Bigg Boss 16: FWICE wrote a letter to Anurag Thakur, says Sajid Khan should be allowed to work. On 10th Oct 2022, DCW ChairpersonSwati Maliwal wanted him out of the show
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X