For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    क्या आपने कभी भूत देखा है, देखिये भूत आया!

    |

    अक्सर हमारे आस पास कुछ ऐसी घटनाएं घटती हैं जिनपर आपको खुद भी यकीन नहीं होता कि ऐसा क्यों हो रहा है। कभी कभी कुछ आवाजें सुनाई देती हैं तो कभी कुछ परछाइयां आपको आस पास नज़र आती हैं। अगर आपके साथ ऐसा ना हुआ हो तो भी आपके दोस्तों या आपके रिश्तेदारों के साथ कुछ ऐसी घटनाएं जरुर हुई होंगी जो आपको चौंका देती होंगी लेकिन जब आप सुनते हैं तो उन बातों को मजाक में उड़ा देते हैं। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि इन घटनाओं के पीछे भी कुछ वजहें होंगी जिनके बारे में आपने कभी सोचा नहीं या फिर जिनके बारे में आप सोचना ही नहीं चाहते क्योंकि आप कहीं ना कहीं अंदर से कमजोर हैं।

    सोनी टीवी का एक नया शो भूत आया ऐसी ही कुछ घटनाओं को आपके सामने लाएगा। इन घटनाओं पर विश्वास करना या ना करना आपके ऊपर है लेकिन इन घटनाओं की वास्विकता का पूरा प्रमाण सोनी टीवी देता है। सोनी टीवी के इस शो का निर्माण किया है आकाशदीप सबीर और शीबा की कंपनी सिनेटेक टेलीफिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड ने। शीबा से जब उनके किसी ऐसे भूत से जुड़े इंसिडेंट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा "शो के निर्माण के दौरान जब हम देश के कोने कोने में रिसर्च कर रहे थे तब कई ऐसे वाक्ये सामने आए जिन्हें देखकर तो मैं भी थोड़ा सहम गयी। कई बार तो मुझसे बैठा ही नहीं जाता था।"

    शीबा के पति और इस कंपनी के बराबर के पार्टनर आकाशदीप ने बताया "जब हमने कई सारी कहानियों के बारे में रिसर्च की और उन्हें गहराई से देखा तो पाया कि अक्सर ऐसी घटनाओं के पीछे किसी आत्मा या किसी इंसान की अतृप्त आत्मा का एक ही मकसद होता है उसकी किसी अधूरी इच्छा या किसी अधूरे काम को पूरा करने की इच्छा। अपनी अधूरी इच्छाओं को पूरा करने के लिए आत्माएं इंसानों की मदद लेने की कोशिश करती हैं। लेकिन अक्सर हम डरकर उन आत्माओं की आवाजों से दूर भागने की कोशिश करते हैं।"

    प्रेम की कहानी

    प्रेम की कहानी

    भूत आया में एक लड़के की कहानी दिखाई गयी है जो कि वृंदावन में अपने परिवार के साथ रहता था। प्रेम के घर के सामने वाले घर में एक औरत रहती है जो कि प्रेम को पसंद करती है और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहती है। लेकिन प्रेम उससे दूर भागता है।

    प्रेम पर आत्मा का साया

    प्रेम पर आत्मा का साया

    प्रेम बाहर पढ़ने जाता है और जब दो साल बाद जॉब के लिए वापस घर आता है तब तक सामने वाले घर में रहने वाली औरत मर चुकी होती है। लोगों का मानना था कि वो कुछ जादू टोना करती थी। वापस आने के बाद प्रेम की तबियत भी बगड़ने लगती है और आखिर में पता चलता है कि उसपर उसी औरत ने जादू किया है।

    प्रेम को मिली मुक्ति

    प्रेम को मिली मुक्ति

    प्रेम की हालत बिगड़ती जाती है और आखिरकार एक बाबा आकर प्रेम को उस साये से मुक्ति दिलाते हैं।

    निशा को दिखती है पति और पिता की आत्मा

    निशा को दिखती है पति और पिता की आत्मा

    बैंगलोर में रहने वाली निशा के पति की कुछ समय पहले कार एक्सीडेंट में मौत हो गयी थी। लेकिन उसके बाद से निशा को हमेशा ही अपने पति और अपने पिता के आत्माएं दिखती हैं और ये आत्माएँ निशा को काफी हौसला देती हैं।

    आत्माओं की अतृप्त इच्छा

    आत्माओं की अतृप्त इच्छा

    आकाशदीप जिन्होंने भूत आया सीरियल को बनाया है का कहना है कि भूतों का इंसानों के पास आने के पीछे कुछ ना कुछ मकसद होता है। वो इंसानों के जरिये अपनी कुछ अतृप्त इच्छाएं पूरी करना चाहती हैं।

    आत्माएं हानी नहीं पहुंचाती

    आत्माएं हानी नहीं पहुंचाती

    उनका ये भी कहना है कि ऐसा नहीं है कि आत्माएं इंसानों को हानि ही पहुचाना चाहती हैं। कभी कभी हम जिनसे बहुत प्यार करते हैं वो भी मरने के बाद हमारे साथ ही रह जाते हैं।

    भानगढ़ में भी आत्मा नहीं

    भानगढ़ में भी आत्मा नहीं

    भानगढ़ के बारे में भी हमने काफी कुछ सुना है कि वहां पर कई सारे भूतिया किले हैं। लेकिन इस शो के दौरान रिसर्च टीम ने भानगढ़ के किले पर भी काफी रिसर्च की। उनका कहना है कि ऐसा कुछ भी नहीं है। और वहां भी कुछ अलग ही वजहें हैं।

    हम भूत से कमजोर नहीं

    हम भूत से कमजोर नहीं

    शो की रिसर्च टीम का कहना है कि इंसान भूत से इसलिए डरते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि हम भूत से कमजोर होते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। बल्कि हमारे अंदर अगर शक्ति है और हिम्मत है तो ये आत्माएं हमारे सामने नहीं आएंगी।

    बाबा लोग करते हैं ढ़ोंग

    बाबा लोग करते हैं ढ़ोंग

    बाबा लोगों के बारे में बात करते हुए भूत आया की टीम का कहना था कि बाबा लोग भी पैसे लेकर कुछ लॉकेट वगैरह देते हैं और कहते हैं कि अब आत्माएं आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगी। लेकिन वो भी सिर्फ और सिर्फ इच्छाशक्ति ही देते हैं आपको।

    English summary
    There are many incidents that make us to believe in spirits and ghosts. There are real incidents that happens with people and make them realize that there is a life after death, but we usually ignore this. Sony TV presents Bhoot Aaya tv show that is based on real horror incidents of people.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X