For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दूरदर्शन का अनोखा रिएलिटी शो 'भारत की शान'

    |

    देश का राष्ट्रीय प्रसारक दूरदर्शन अब एक अनोखा रिएलिटी शो 'भारत की शान - रूम झूम' लेकर आ रहा है जिसमें भारतीय शास्त्रीय नृत्य कलाकारों और पश्चिमी नृत्य कलाकारों के बीच प्रतियोगिता होगी। सोमवार से प्रसारित होने जा रहा यह शो हर हफ्ते दो दिन प्रसारित होगा। 'अंताक्षरी' और 'वॉइस ऑफ इंडिया प्रथम ओर द्वितीय' जैसे हिट शो बनाने वाले गजेंद्र सिंह ने इसकी रूपरेखा तैयार की है।

    दूरदर्शन के अतिरिक्त महानिदेशक (प्रचार) वी.के.जैन ने एक बयान में कहा, "हम 'भारत की शान-रूम झूम' बनाकर काफी खुश हैं। यह ऐसा शो है जहां हम नृत्य के रूप में भारत की शान का विस्तार करना चाहते हैं।"

    जैन ने बताया, "भारतीय और गैर भारतीय नृत्य के बीच प्रतियोगिता कराने का विचार हमारे महानिदेशक त्रिपुरारी शरण का है। उनका विचार भारत के पारंपरिक और समकालीन नृत्यों और गैर भारतीय नृत्य शैलियों के बीच प्रतियोगिता से दुनिया के विभिन्न हिस्सों के सांस्कृतिक मूल्यों को उभारने का था।"

    जानीमानी शास्त्रीय नृत्य कलाकार सोनल मानसिंह गुरुश्रेष्ठ के रूप में पहली बार भारतीय टेलीविजन पर नजर आएंगी और मुख्य निर्णायक की भूमिका में रहेंगी।

    मानसिंह ने कहा, "लोकप्रिय और शास्त्रीय कलाओं को मिलाना मेरे लिए रणनीति है। उम्मीद करती हूं कि इस शो से देश को न सिर्फ नई प्रतिभाएं मिलेंगी बल्कि इससे नृत्य की विविधता, प्रचुरता और सौंदर्य भी सामने आएगा।"

    बॉलरूम नृत्य विशेषज्ञ संदीप सोपरकर और कथक नर्तक संदीप महावीर शो के निर्णायक रहेंगे।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    English summary
    Doordarshan Sunday announced the launch of a new reality show "Bharat Ki Shaan - Rum Jhum", which will see a competition between Indian classical and Western dancers.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X