For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मिर्जापुर 2 की रिलीज से पहले- यहां जानें 'मिर्जापुर सीजन 1' की पूरी कहानी

    |

    अमेज़न प्राइम वीडियो की लोकप्रिय वेबसीरीज मिर्जापुर 2 अपने प्रीमियर के लिए तैयार है। यह 22 अक्टूबर को रात 11.30 बजे रिलीज कर दिया जाएगा। कोई शक नहीं कि फैंस के बीच इस सीरिज को लेकर खास बेसब्री है। इस सीरिज की कहानी, किरदार से लेकर डायलॉग्स.. सभी फैंस के बीच बेहद पॉपुलर है।

    राजनीति, रंजिश और रोमांच से भरी यह कहानी इस सीजन में क्या क्या नया दिखाने वाली है, यह जानने के लिए दर्शक उत्साहित हैं। वहीं, इसका प्रमोशन भी जोर शोर से किया जा रहा है। मिर्जापुर की गद्दी कौन हथियाएगा, यह जानने में अब सिर्फ कुछ ही घंटे रह गए हैं।

    ऐसे में, मिर्जापुर 2 की रिलीज से पहले हम आपके लिए मिर्जापुर की कहानी लेकर आए हैं, किस तरह कालीन भैया, गुड्डू और मुन्ना के बीच दुश्मनी की शुरुआत हुई और कहां तक पहुंची है, यहां जानते हैं।

    मिर्जापुर की अब तक की कहानी-

    मिर्जापुर की कहानी

    मिर्जापुर की कहानी

    यह कहानी है मिर्ज़ापुर के डॉन और व्यापारी कालीन भईया (पंकज त्रिपाठी) की, जिनकी मर्ज़ी के बिना यहां पत्ता तक नहीं हिलता है। कालीन भईया के बैटे हैं मुन्ना (दिव्येंदु शर्मा), जिससे उनके पिता को कुछ खास उम्मीदें नहीं हैं।

    मुन्ना की हवाई फायरिंग

    मुन्ना की हवाई फायरिंग

    कहानी की शुरुआत होती है एक रात से, जब नशे में चूर मुन्ना एक बारात में जबरन एंट्री ले लेता है और हवाई फायरिंग करते हुए गोली चला देता है, जो सीधे दूल्हे को लगती है और बारात मातम में बदल जाती हैं।

    कहानी लेती है नया रुख

    कहानी लेती है नया रुख

    दूल्हे के परिवार वाले केस लेकर एक वकील, रमाकांत पंडित (राजेश तैलंग) से संपर्क करते हैं। लेकिन मुन्ना भईया को जब ये बात पता चलती है तो वो जा पहुंचते हैं, वकील को डराते धमकाते हैं। लेकिन वकील के दो बेटे गुड्डू पंडित (अली फज़ल) और बबलू पंडित (विक्रांत मैसी) मुन्ना की जमकर पिटाई कर देते हैं। यहां से कहानी नया रुख लेती है।

    कालीन भईया की छत्र छाया में गुड्डू और बबलू

    कालीन भईया की छत्र छाया में गुड्डू और बबलू

    कालीन भईया गुड्डू और बबलू को अपने घर बुलाकर उन्हें अपने साथ काम करने के लिए राज़ी कर लेते हैं। जल्दी ही दोनों भाई काफी इस राह में काफी आगे निकल जाते हैं। उन दोनों की वजह से नकालीन भईया का कट्टों का व्यापार चल निकलता है, लेकिन इन सबके बीच मुन्ना भईया के मन में अपने पिता सहित गुड्डू और बबलू के लिए नफरत बढ़ती जाती है।

    मुन्ना को स्वीटी से, स्वीटी को गुड्डू से प्यार

    मुन्ना को स्वीटी से, स्वीटी को गुड्डू से प्यार

    मुन्ना की नफरत की एक वजह और भी थी जिसका नाम था स्वीटी। स्वीटी से मुन्ना प्यार करता था, लेकिन स्वीटी को गुड्डू पसंद था। गुड्डू और स्वीटी की शादी की खबर सुनकर मुन्ना का गुस्सा और बढ़ जाता है।

    इस बीच कालीन भईया और दोनों भाइयों के बीच भी कुछ गलतफमियां हो जाती हैं। जिसका फायदा मुन्ना उठाता है।

    मिर्जापुर 2 Exclusive Interview: 'इतने बेहतरीन कंटेंट का हिस्सा बनकर उम्मीदें बढ़ जाती हैं'

    English summary
    Before Mirzapur 2 release, Know Mirzapur recap, what happened till now between Kaleen Bhaiya, Guddu and Munna.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X