For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    6 अलग शहरों के 110 लोकेशन पर शूट हुई है दमदार वेब सीरीज "पाताल लोक", मिल रही है तारीफ

    |

    अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की बोल्ड और दमदार सीरीज़ "पाताल लोक" 15 मई से स्ट्रीम हो रही है। रिलीज के साथ ही शो को तारीफ पर तारीफ पर मिल रही है। शो के निर्माता सुदीप शर्मा इस सीरिज से काफी खुश हैं और उन्होंने इससे जुड़ी कई खास बातें शेयर की हैं।

    निर्माताओं ने इस सीरीज़ में प्रमाणिकता बनाये रखने की हर मुमकिन कोशिश की है और यही वजह है कि 'पाताल लोक' को देश विभिन्न शहरों और कस्बों में शूट किया गया है। इस क्राइम-थ्रिलर सीरीज़ को एक या दो नहीं बल्कि छह शहरों में फ़िल्माया गया है- दिल्ली, गुड़गांव, रोहतक, चित्रकूट, अहमदाबाद और मुंबई.. इन शहरों में विभिन्न 110 लोकेशन्स पर शूट किया गया है।

    'पाताल लोक' को दिल्ली के आस-पास के कई गांवों के अंदरूनी हिस्सों में फिल्माया गया है और साथ ही, चित्रकूट जैसे इंटेंस शहर में फिल्माए जाने वाली यह पहली सीरीज़ बन गयी है। चित्रकूट में शूटिंग करना बेहद महत्वपूर्ण था। चित्रकूट इस सीरिज में एक किरदार की तरह है और निर्माता इसे रीक्रिएट न करते हुए, वास्तविक स्थानों पर शूट करना चाहते थे। चित्रकूट मध्य भारत के बुंदेलखंड क्षेत्र में है। चंबल घाटी भी बुंदेलखंड क्षेत्र में आती है।

    paatal lok

    अपने इस अनुभव के बारे में बात करते हुए निर्माता सुदीप शर्मा कहते हैं, "यह पहली बार है जब चित्रकूट में किसी फिल्म या श्रृंखला की शूटिंग की गई है। जब शुरूआत में हम रैकी के लिए चित्रकूट गए थे, तो हमें इलाके और बुनियादी ढांचे की कमी के बारे में पता नहीं था। हमें शूटिंग के इको-सिस्टम का निर्माण बिल्कुल शुरुआत से करना पड़ा था। हमारे लिए सौभाग्य से, हाल ही में वहां एक होटल खोला गया था और इससे हमें बेहद मदद मिली।"

    इस सीरिज में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं जयदीप अहलावत, नीरज कबी, अभिषेक बनर्जी और गुलपनाग। इसे प्रोड्यूस किया है अनुष्का शर्मा की क्‍लीन स्‍लेट फिल्‍म्‍स ने।

    हैप्पी बर्थडे: माधुरी दीक्षित की RARE तस्वीरें, बेइंतहा खूबसूरत, एक मुस्कुराहट पर फिदा लाखों दिलहैप्पी बर्थडे: माधुरी दीक्षित की RARE तस्वीरें, बेइंतहा खूबसूरत, एक मुस्कुराहट पर फिदा लाखों दिल

    English summary
    Sudip Sharma, creator of Anushka Sharma-backed web series Paatal Lok reveals that show was shot in 110 locations across six Indian cities.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X