»   » केबीसी में अमिताभ ने पढ़े गर्भपात के गलत आंकड़े, मचा बवाल

केबीसी में अमिताभ ने पढ़े गर्भपात के गलत आंकड़े, मचा बवाल

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

एक बार फिर से सोनी के मशहूर क्वीज शो कौन बनेगा करोड़पति विवादों में हैं। वजह है मंगलवार को प्रसारित हुआ केबीसी का शो, जिसमें शो की ओर से मदाना गांव में बिगड़े हुए लिंगानुपात के आंकड़े को पेश किया गया है। जिसके बाद तो बवाल ही मच गया है। झज्जर गांव के लोग और स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि शो ने अपने लाभ के लिए गांव के गलत आंकड़े लोगों के सामने पेश किये हैं। यहां कोई गर्भपात नहीं हुआ है।

Amitabh Bachchan's KBC under fire for fudging female foeticide figures in Haryana

जो हुआ है वो गलत हुआ है इसलिए अब शो वाले और शो के होस्ट इसके लिए माफी मांगे। एनएचएम के निदेशक राकेश गुप्ता ने कहा कि यह बेहद निंदनिय है कि कन्या भ्रूण हत्या सरीखे गंभीर विषय पर कोई चैनल इस तरह का संदेश लोगों को दें। हालांकि शो वालों की ओर से इस बाबत माफी मांगने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद अब शो पर कोर्ट तलवार लटक रही है।

केबीसी में अमिताभ ने पढ़े गर्भपात के गलत आंकड़े, मचा बवाल

आपको बता दें कि बीते मंगलवार को झज्जर के मदाना गांव के ऋषि कुमार केबीसी के हाट सीट से साढ़े 12 लाख रुपये जीते थे। केबीसी में उनके गांव को लेकर जो जानकारी दी गई थी, उसमें दर्शाया गया कि लिंगानुपात को लेकर गांव की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है। गांव में ऐसे बोर्ड भी लगे हुए भी दिखाए गए जिनमें गर्भपात कराए जाने को उकसावा देने की बात दर्शायी गई।

<blockquote class="twitter-tweet blockquote" lang="en"><p>Have you participated in the Kaun Banega Crorepati Web Game yet? Click here ><a href="http://t.co/cUBT0oHkhZ">http://t.co/cUBT0oHkhZ</a> > participate > win ipads!</p>— KBC (@KBCsony) <a href="https://twitter.com/KBCsony/statuses/406310372040519680">November 29, 2013</a></blockquote> <script async src="//platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

जिसके बाद गांव के लोग और स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया और उन्होंने गांव का दौरा किया और एक सर्वे कराया जिसमें शो के आंकड़े गलत पाये गये और उसके बाद स्वास्थ्य महकमें की ओर से शो वालों को माफी मांगने के लिए कहा जा रहा है। विभाग की ओर से कहा जारहा है कि शो अगर ऐसा नहीं करता है तो वो अफवाह फैलाने के जुर्म में शो के खिलाफ कोर्ट जायेंगे।

English summary
KBC under fire for fudging female foeticide figures in Haryana.Residents of the village claimed that some of the information may have been fudged.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi