For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Amitabh Bachchan: आखिर क्यों हुए अमिताभ परिवार से दूर , 600 रुपए के लिए रात को 3 बजे घर आते थे !

    |

    Amitabh Bachchan: कौन बनेगा करोड़पति 14 के मंच से एक बार फिर से होस्ट अमिताभ बच्चन भावुक होते हुए दिखाई दिए। अमिताभ बच्चन ने बताया कि उन्हें किस चीज का मलाल है। अमिताभ बच्चन ने हाल ही में एक एपिसोड में अपने जिंदगी का एक और किस्सा सबके सामने रखा है। अमिताभ बच्चन ने अपने पुराने दिनों की बातें याद की हैं और बताया है कि कैसे उनके पिताजी पैसे के संबंध में उनसे बात किया करते थे। बिग बी पुरानी बातों को याद कर कंटेस्टेंट के सामने भावुक भी हो जाते हैं। अमिताभ बच्चन इस बात पर खेद जताया है कि वह अपने परिवार के साथ कम समय बिता पाते हैं।

    अमिताभ बच्चन ने कहा कि एक ऐसा समय था जब वह एक साथ तीन फिल्मों में काम किया करते थे। ऐसे में अमिताभ को एक साथ तीन शिफ्टों में काम करना पड़ता था। ऐसे में वह अपने परिवार को बेहद कम समय दे पाते थे।वह कई दफा घर भी नहीं जा पाते थे। अमिताभ बच्चन ने अपने जिंदगी के इस सच को सामने रखते हुए भावुक हो गए।

    अमिताभ को आई पिता की याद

    अमिताभ को आई पिता की याद

    ऐसे में अमिताभ को अपने पिता हरिवंश राय बच्चन की भी याद आ गई। उन्होंने दर्शकों के सामने पिता से हुई एक पुरानी बातचीत का भी जिक्र किया। केबीसी के मंच पर एक बार फिर से बाबूजी की सीख को याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा कि जब वह छोटे थे तो पिताजी घर पर देरी से आया करते थे।

    पिता ने बताई पैसे कमाने की वजह

    पिता ने बताई पैसे कमाने की वजह

    इसके बाद वह फिर से कवि सम्मेलन के लिए चले जाया करते थे। इसके लिए उन्हें 50 से 100 रुपए मिला करते थे। अमिताभ ने कहा कि बाबूजी तय कमाई के अलावा जो अधिक पैसे आते थे उसे परिवार के लिए रखते थे। कविताओं के पैसे मिलाकर उनके पास 600 रुपए हो जाते थे।

    रात को 3 बजे घर आते थे- अमिताभ बच्चन

    रात को 3 बजे घर आते थे- अमिताभ बच्चन

    वह आगे बताते हैं कि पिता जी कवि सम्मेलन से फिर से रात को 2 या फिर 3 बजे तक लौटा करते थे। अमिताभ बच्चन इस दौरान अपने पिताजी के लिए दरवाजा खोलने के लिए जागा करते थे। ऐसे में एक दिन उन्होंने अपने पिता से सवाल किया कि आप इतनी देर तक इतना काम करते हैं।

    अमिताभ ने बोला- पैसा कमाना बड़ी चीज है

    अमिताभ ने बोला- पैसा कमाना बड़ी चीज है

    आपको इतनी मेहनत की जरूरत नहीं है। अमिताभ ने आगे बताया कि तब उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने उनसेकहा था, बेटा पैसे बहुत मुश्किल से कमाए जाते हैं। अमिताभ ने यह भी बताया कि जब वह काम पर जाया करते थे, तो पिताजी उनसे लिए दरवाजा खोलकर यही सवाल किया करते थे। तब अमिताभ कहते थे कि पैसा कमाने उनके लिए बड़ी चीज है, नहीं तो इतना पैसा नहीं होगा।

    English summary
    Here read Amitabh Bachchan gets emotional on Kbc 14 said my father work late knight to earn money
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X