For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बड़ा कदम: अमेज़न प्राइम वीडियो ने पेश किये 'चैनल्स'; बहुत से प्लेटफॉर्म का कंटेंट अब प्राइम पर होगा उपलब्ध!

    |

    अमेज़न ने भारत में प्राइम वीडियो चैनल लॉन्च करने की घोषणा की है। प्राइम वीडियो चैनल प्राइम सदस्यों को एक सहज अनुभव और लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाओं के विविध सेट से कंटेंट के विशिष्ट स्लेट तक पहुंच प्रदान करेंगे। प्राइम वीडियो चैनल, एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करते हुए, प्राइम सदस्यों को लोकप्रिय ओटीटी सेवाओं के ऐड-ऑन सब्सक्रिप्शन के विकल्प की अनुमति देगा और भारत में वीडियो ऐप और वेबसाइट में उनके कंटेंट को अमेज़ॅन प्राइम पर स्ट्रीम करेगा।

    लॉन्च के समय, प्राइम वीडियो चैनल प्राइम सदस्यों को डिस्कवरी+, लायंसगेट प्ले, डॉक्यूबे, इरोस नाउ, MUBI, hoichoi, Manorama Max, और Shorts TV सहित आठ वीडियो-स्ट्रीमिंग सेवाओं से हजारों शो, फिल्में, रियलिटी टीवी, डॉक्यूमेंट्री आदि सहित वैश्विक और स्थानीय कंटेंट देखने का विकल्प देगा और यह सब संबंधित ऐड-ऑन सब्सक्रिप्शन के साथ उपलब्ध हैं।

    ग्राहकों को केवल उनके द्वारा चुनी गई सेवा के लिए भुगतान करना होगा। लॉन्च के समय, प्राइम मेंबर्स ओटीटी चैनल पार्टनर्स द्वारा उपलब्ध कराए गए एक विशेष इंट्रोडक्टरी एनुअल सब्सक्रिप्शन ऑफर का आनंद ले सकते हैं।

    अमेज़न प्राइम वीडियो, इंडिया के मैनेजर गौरव गांधी ने कहा, "अमेज़ॅन में हमने हमेशा अपने ग्राहकों के लिए एक्सेस, अनुभव और चयन को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है। पिछले 4 वर्षों में, हमने 10 भाषाओं में प्रोग्रामिंग करके, भारत और दुनिया भर से विशेष और मूल कंटेंट उपलब्ध कराकर और स्क्रीन पर एक विश्व स्तरीय स्ट्रीमिंग अनुभव सुनिश्चित करके अपने ग्राहकों का मनोरंजन करने का लगातार प्रयास किया है।"

    उन्होंने आगे कहा, "प्राइम वीडियो चैनलों के लॉन्च के साथ, अब हम एक वीडियो एंटरटेनमेंट मार्केटप्लेस बनाकर भारत का मनोरंजन करने के लिए अपनी यात्रा में अगला बड़ा कदम उठा रहे हैं। जो न केवल हमारे ग्राहकों को और भी अधिक मनोरंजन विकल्प देगा, बल्कि उन ओटीटी चैनल भागीदारों को भी लाभान्वित करता है जो प्राइम वीडियो के वितरण, पहुंच और तकनीकी बुनियादी ढांचे का लाभ उठाने के लिए हमारे साथ सहयोग करते हैं।"

    प्राइम सदस्यों के लिए प्राइम वीडियो चैनल्स के लाभों में यह सब शामिल हैं:

    • लॉगिन और बिलिंग में कोई परेशानी नहीं: ग्राहकों को अब एकाधिक उपयोगकर्ता नाम, पासवर्ड और बिलिंग देय तिथियों के बीच संघर्ष नहीं करना पड़ेगा। प्राइम वीडियो चैनल्स के साथ, सभी प्रीमियम कंटेंट सब्सक्रिप्शन को एक ही प्लेटफॉर्म - प्राइम वीडियो ऐप और वेबसाइट के भीतर प्रबंधित किया जाता है।

    • देखने में अधिक समय, निर्णय लेने में कम समय: ग्राहकों को नई और लोकप्रिय चीज़ों की खोज करने के लिए अपनी पसंदीदा सेवाओं के बीच जदोजहद करने में समय नहीं लगाना पड़ेगा। प्राइम वीडियो चैनलों के साथ वे एक ही स्थान पर ब्राउज़ कर सकते हैं, अपने सभी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन में खोज कर सकते हैं।

    • अपनी पसंदीदा सुविधाओं का आनंद लें, चाहे कोई भी सर्विस क्यों न हो: ग्राहक आईएमडीबी की एक्स-रे सुविधा और एकल समेकित वॉच लिस्ट का आनंद ले सकते हैं और ऑफ़लाइन देखने के लिए लाइब्रेरी डाउनलोड कर सकते हैं। सब्सक्राइबर अपने सभी प्रीमियम चैनल सब्सक्रिप्शन में डेटा खपत और बहुत कुछ प्रबंधित कर सकते हैं।

    • अधिक विकल्प: प्राइम वीडियो चैनल्स के लॉन्च के साथ, 8 ओटीटी सेवाओं में करीब 10,000 अतिरिक्त शीर्षक प्राइम सदस्यों के लिए उपलब्ध होंगे।

    • इंट्रोडक्टरी प्राइसिंग: लॉन्च के वक्त प्राइम मेंबर्स ओटीटी चैनल पार्टनर्स द्वारा उपलब्ध कराए गए स्पेशल इंट्रोडक्टरी एनुअल सब्सक्रिप्शन ऑफर्स का मजा ले सकते हैं।

    अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के प्रमुख प्राइम वीडियो चैनल चैतन्य दीवान ने कहा, "चूंकि कंटेंट विकल्पों में एक्सप्लोड होता है, डिस्कवरी, स्ट्रीमिंग और भुगतान के लिए एक एकल इंटरफ़ेस, ग्राहकों के लिए एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है और हमारा लक्ष्य प्राइम वीडियो चैनल्स के लॉन्च के साथ इसे हल करना है। 11 देशों में सफलतापूर्वक लॉन्च होने के बाद प्राइम वीडियो चैनल भारत में आये हैं। यह लॉन्च देश में वीडियो स्ट्रीमिंग सेगमेंट को सहयोगात्मक रूप से विकसित करने के हमारे प्रयास का प्रतीक है।"

    English summary
    Amazon enters into content distribution space; launches Prime Video Channels, to provide content from multiple streaming services.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X