For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'तांडव' के मेकर्स को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत- विवाद जारी, सैफ अली खान को लेकर विरोध प्रदर्शन

    |

    अमेज़न प्राइम के विवादित सीरिज 'तांडव' के निर्माताओं को सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली। इस सीरिज के लेखक और अभिनेता के खिलाफ देश भर में दर्ज FIR को आपस में जोड़ने पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक का आदेश देने से इनकार किया है। बता दें, इस सीरिज को बैन करने की मांग की जा रही है।

    देश भर में 'तांडव' मेकर्स के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई जा रही है। इन विवादों के बीच अमेजन प्राइम इंडिया की प्रमुख अपर्णा पुरोहित, निर्माता हिमांशु कृष्ण मेहरा, सीरीज के लेखकर गौरव सोलंकी और एक्टर जीशान अयूब ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

    तांडव के निर्माताओं और अभिनेता जीशान अयूब की याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। याचिका में वेब सीरीज के खिलाफ देश भर में दर्ज एफआईआर निरस्त करने की मांग की गई है। सुप्रीम कोर्ट ने निर्माताओं अग्रिम जमानत और एफआईआर को रद्द करने से इनकार करते हुए कहा कि इस राहत के लिए उच्च न्यायालय जाना होगा।

    तांडव विवाद

    तांडव विवाद

    बता दें कि तांडव वेब सीरीज को लेकर लोगों की ओर से काफी विरोध किया जा रहा है। तांडव सीरीज पर देश में बवाल देखा जा रहा है। इस सीरीज पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने और जातिगत टिप्पणी करने का आरोप लगा है।

    जीशान अयूब की दलील

    जीशान अयूब की दलील

    सुनवाई के दौरान अभिनेता जीशान अयूब ने कहा, मैं एक अभिनेता हूं। मुझसे भूमिका निभाने के लिए संपर्क हुआ था। इस पर अदालत ने कहा कि आप अभिनेता हैं, लेकिन आप कोई ऐसा किरदार नहीं निभा सकते, जिससे दूसरों की भावनाएं आहत होती हों।

    रोज नए एफआईआर दर्ज

    रोज नए एफआईआर दर्ज

    सुप्रीम कोर्ट में अमेजन प्राइम का पक्ष रख रहे फली एस नरीमन ने कहा "हमने माफी भेज दी है, लेकिन 6 राज्यों में 7 एफआईआर दर्ज की गई हैं। रोज नई एफआईआर सामने आ रही हैं। इसपर आदेश जारी किया जाए और कोई कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए।

    कुछ भी आपत्तिजनक नहीं

    कुछ भी आपत्तिजनक नहीं

    सुनवाई के दौरान अमेजन ने कहा कि हमने कुछ भी गलत नहीं दिखाया है। वकील ने कहा, "हमारे मुताबिक कुछ भी आपत्तिजनक नहीं था। लोगों के सम्मान को ठेस पहुंची इसलिए हमनें इन्हें हटा लिया। इसके बाद भी 6 राज्यों में एफआईआर दर्ज हैं। "

    अली अब्बास जफर मांग चुके हैं माफी

    अली अब्बास जफर मांग चुके हैं माफी

    बता दें, इस विवाद के शुरु होते ही अली अब्बास जफर ने एक माफीनामा रिलीज कर दिया था।उन्होंने स्पष्ट लिखा था कि, "तांडव एक काल्पनिक कहानी है और किसी व्यक्ति या घटना से इसकी समानता महज एक संयोग है। कास्ट या क्रू का किसी व्यक्ति, जाति, समुदाय, मजहब, आस्था, राजनीतिक पार्टी या जिंदा या मृत व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाने या अपमान करने का कोई इरादा नहीं था। कास्ट और क्रू सभी लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए बिना शर्त माफी मांगते हैं.."

    सैफ अली खान का फूंका पुतला

    सैफ अली खान का फूंका पुतला

    तांडव के खिलाफ मुजफ्फरपुर में प्रदर्शन जारी है। बुधवार को विरोध करते हुए श्री राम सेना के कार्यकर्ताओं ने अभिनेता सैफ अली खान का पुतला फूंका है। कार्यकर्ताओं ने इस वेब सीरीज को बैन करने की मांग की है। इस मामले में मुजफ्फरपुर के अधिवक्ता सुधीर ओझा पहले ही कोर्ट में वेब सीरीज तांडव के अभिनेता और निर्माता सहित 96 लोगों पर परिवाद दायर कर चुके हैं।

    कार्तिक आर्यन की 'धमाका' सिनेमाघर नहीं, ओटीटी पर होगी रिलीज- नेटफ्लिक्स के साथ भारी भरकम डील?

    English summary
    The Supreme Court has rejected a plea filed by the makers of the web series Tandav seeking protection against arrest. Supreme Court says right to freedom of speech not absolute.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X