For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ऑल्ट बालाजी ने सिनेमा छात्रों के लिए लाया यूट्यूब ऑनलाइन मास्टरक्लास श्रृंखला

    By Filmibeat Desk
    |

    ओटीटी प्लेटफार्म में से एक ऑल्ट बालाजी 'द राइटर्स लैब' नामक एक विचारशील और अनूठी पहल के साथ आये हैं। यह एक ऑनलाइन मास्टरक्लास होगी, जहां मनोरंजन जगत के जाने-माने लेखक और निर्देशक छात्रों को स्क्रिप्ट राइटिंग और डायरेक्शन में बारीकियों पर ध्यान केंद्रित करने की जानकारी देंगे।

    'द राइटर्स लैब' के पीछे का विचार ऑल्ट बालाजी के यूट्यूब चैनल पर एक मंच तैयार करना है जो वेब (फिल्मों और डिजिटल शो) के लिए टिप्स और ट्रिक्स प्रदान करता है, जिसमें इंडस्ट्री के प्रोफेशनल को सीधे इच्छुक छात्रों द्वारा इंटरव्यू किया जाएगा।इसके लिए, ऑल्ट बालाजी की टीम ने सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ मीडिया एंड कम्युनिकेशन (SIMC) के साथ मिलकर अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से शुरू होने वाले साप्ताहिक ऑनलाइन मास्टरक्लास का संचालन किया है।

    मास्टरक्लास में स्क्रिप्ट राइटिंग टूल और ऐप्स शामिल होंगे जिसे स्क्रिप्ट की संरचना करना, एक विचार विकसित करने का तरीका, एपिसोडिक सीरीज़ और कई सीजन के लिए स्क्रिप्ट लिखना, दृश्यों और सीक्वेंस की समझ, किरदार और डायलॉग को विकसित करना, स्क्रिप्ट लेखन में रीसर्च आदि शामिल है।मास्टरक्लास गतिविधि में शामिल डिजिटल दुनिया के जाने-माने नामों में हर्ष डेडिया (निर्देशक - ब्रोकन बट ब्यूटीफुल), नंदिता मेहरा (निर्देशक - बारिश), अभिजीत दास (निर्देशक - कहे कोस हमसफर हैं), रितु भाटिया (लेखिका - मानसिकता) इत्यादि शिरकत करेंगे।

    नचिकेत पन्तवैद्या, सीईओ ऑल्ट बालाजी और ग्रुप सीओओ बालाजी टेलीफिल्म्स ने कहा, "राइटर्स लैब पहल हमारे समुदाय के लिए कुछ करने का हमारा तरीका है। यह विशेष रूप से नए लेखकों और निर्देशकों का समर्थन करने के लिए बनाया गया है, जो अपनी विशेषज्ञता के क्षेत्रों में अपने शिल्प को सीखना और बढ़ाना चाहते हैं।

    English summary
    ALTBalaji to conduct Writers' Lab, a YouTube online masterclass series to inspire & educate aspiring students of cinema
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X