For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अजय देवगन की 'तानाजी द अनसंग वॉरियर' का नया तगड़ा रिकॅार्ड, 2020 की टीवी पर सबसे बड़ी हिट !

    |

    साल 2020 की सबसे लोकप्रिय और सुपरहिट फिल्म की बात की जाए तो वह और कोई नहीं बल्कि अजय देवगन की तानाजी द अनसंग वॉरियर रही है। ये भी कह सकते हैं कि ये साल की पहली और आखिर सुपरहिट फिल्म रही है जिसने करोड़ों की कमाई की है। इस फिल्म के रिलीज के बाद कुछ महीने बाद कोरोना वायरस के कारण सिनेमाघर बंद किए गए।

    ऐसे में तानाजी के अलावा किसी भी बड़ी फिल्म को रिलीज का मौका नहीं मिला। लेकिन फैंस के लिए इस फिल्म को टीवी पर प्रीमियर किया गया। टीवी पर इस फिल्म ने रिकॅार्ड दर्ज किया है। आपको बता दें कि तानाजी फिल्म मराठी योद्धा तानाजी मालुसरे की कहानी है।

    जिसने मुगल सेना से लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी। इस फिल्म में तानाजी की भूमिका अजय देवगन ने निभाई थी। काजोल, सैफ अली खान और शरद केलकर भी प्रमुख भूमिका में हैं। अजय देवगन इस फिल्म के निर्माता हैं।

    तीन करोड़ की व्यूअरशिप

    तीन करोड़ की व्यूअरशिप

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पहली बार इसके टीवी टेलीकास्ट को लगभग 1.2 करोड़ लोगों ने देखा था। स्वंतत्रता दिवस पर इस फिल्म को फिर से टेलीकास्ट किया गया। एक वेबसाइट की रिपोर्ट अनुसार फिल्म को तीन करोड़ की व्यूअरशिप मिली है।

    बाहुबली 2 और दंगल से आगे

    बाहुबली 2 और दंगल से आगे

    इसी के साथ तानाजी ने टीवी पर सबसे अधिक देखी जाने वाली फिल्म का रिकॅार्ड बना लिया है। इससे पहले बाहुबली 2 को 2.6 करोड़ और आमिर खान की दंगल को 1.6 करोड़ की व्यूअरशिप मिली है।

    वॅार का सबसे बड़ा रिकॅार्ड

    वॅार का सबसे बड़ा रिकॅार्ड

    हालांकि ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॅाफ की वॅार फिल्म का रिकॅार्ड अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है। इस फिल्म के टेलीविजन प्रीमियर को 6.8 करोड़ की व्यूअरशिप मिली है। जो कि सबसे अधिक है।

    तानाजी की एक महीने की तगड़ी कमाई

    तानाजी की एक महीने की तगड़ी कमाई

    अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल की तानाजी का जादू रिलीज के एक महीने पूरे होने के बाद भी सिनेमाघर में छाया रहा तीसरे दिन पर तानाजी ने 50 करोड़, 6 वें दिन पर 100 करोड़, आठवें दिन पर 125 करोड़, दसवें दिन 150 करोड़ रुपए, 11 वें दिन 175 करोड़, 15 वें दिन 200 करोड़,18 वें दिन 225 करोड़, 24 वें दिन 250 करोड़ की कमाई की है।

    विश्व स्तर पर सबसे अधिक कमाई

    विश्व स्तर पर सबसे अधिक कमाई

    गौरतलब है कि तानाजी ने 42 दिन बाद भी लगातार कमाई जारी की है। भारतीय बाजार में फिल्म ने 276.90 करोड़ का बिजनेस किया।अजय देवगन की 100 वीं फिल्म ने इतिहास रच दिया है। अपनी तगड़ी कमाई के साथ विश्व स्तर पर सबसे अधिक कमाई करने वाली 16 वीं बड़ी फिल्म बन चुकी है।

    अक्षय कुमार को छोड़ा पीछे

    अक्षय कुमार को छोड़ा पीछे

    इसके साथ तानाजी ने अक्षय कुमार की हाउसफुल की विश्व स्तर की कमाई को भी पीछे छोड़ दिया है। हाउसफुल 4 का कुल कलेक्शन तानाजी के मुकाबले काफी पीछे है। हाउसफुल 4 की कमाई 295.80 करोड़ की रही है।

    बैक टू बैक अक्षय कुमार को मात

    बैक टू बैक अक्षय कुमार को मात

    मिशन मंगल भी अपनी तेज रफ्तार कमाई के बाद भी तानाजी को पीछे छोड़ने में कामयाब नहीं रही है। मिशन मंगल की विश्व स्तर की कमाई 279.68 करोड़ की रही है। तानाजी ने अक्षय कुमार की इस मल्टीस्टारर फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है।

    English summary
    Ajay Devgn and Kajol tanhaji television premier gain highest Rating viewers,here read all the details
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X