»   » Alert..बाहुबली 3..बाहुबली 4...शूटिंग शुरू..करोड़ों खर्च..

Alert..बाहुबली 3..बाहुबली 4...शूटिंग शुरू..करोड़ों खर्च..

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

बाहुबली की अपार सफलता ने एक तरफ जहां इस फिल्म को भारत की ऐतिहासिक फिल्मों में शामिल कर दिया है। वहीं पर कई टीवी चैनल भी बाहुबली 3 और बाहुबली 4 के लांच की प्लानिंग कर रहे हैं।

इसकी शुरुआत स्टार प्लस के नए शो आरंभ से हो चुकी है।बाहुबली के लेखक के वी विजयेंद्र इस शो के लेखक हैं। इस शो का पहला प्रोमो भी रिलीज कर दिया गया। देवसेना की कहानी इस शो में दिखाई देगी।

baahubali 2

दूसरी तरफ सोनी टीवी पर भी जल्द ही बाहुबली के रीमेक शो की तैयारी चल रही है। इस शो में आशिष शर्मा और सोनारिका भदौरिया प्रमुख किरदार में दिखाई देंगे।

ऐसा माना जा रहा है कि एस एस राजामौली इस शो के निर्देशन से जुड़े हुए हैं। इसके साथ जल्द ही कलर्स और जी टीवी पर भी बाहुबली स्तर के टीवी शो की वापसी होने वाली है।

baahubali 2

यह सभी शो बाहुबली की तरह हाई बजट और हाई सेट से सजे हुए होंगे। जिसकी विशालता सारे टीवी शो के लिए बड़ा खतरा बनकर  आएगी। 

यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि टीवी की दुनिया पर भी जल्द ही बाहुबली का असर होता दिखाई देगा। वैसे भी ऐतिहासिक और वीएफएक्स से जुड़े हुए शो को हमेशा से ही दर्शकों ने पसंद किया है।

aarambh

गौरतलब है कि भले ही बाहुबली के शोर के बाद इस तरह की प्लानिंग मेकर्स द्वारा की जा रही है। लेकिन इससे पहले भी टीवी शो में बाहुबली की झलक देख चुके हैं। जो कि बाहुबली की तरह ही विशालकाय है।

यहां देखें उनकी एक झलक...

चक्रवती अशोक सम्राट

चक्रवती अशोक सम्राट

नितिन देसाई और उमंग कुमार ने मिलकर कर्जत स्टूडियो में इसका विशालकाय सेट बनाया था। जो कि देखने पर ही किसी राजमहल से कम नहीं था। इस सेट को बनाने में करोड़ों रुपए खर्च किए गए थे।

जोधा अकबर

जोधा अकबर

इस शो की शुरुआत की शूटिंग उसी सेट पर हुई थी जहां पर ऋतिक रोशन की फिल्म जोधा अकबर की शूटिंग हुई थी। लेकिन बाद में नितिन देसाई ने इसके लिए एक विशाल सेट बनाया। इस शो में करोड़ों खर्च किए गए थे।

महाभारत

महाभारत

2013 में टेलीकास्ट हुए महाभारत को लार्ज स्केल पर बनाया गया था। इस शो का बजट वीएफएक्स के साथ पूरे शो पर लगभग 100 करोड़ के करीब खर्च बताया जाता है।

24 सीरीज

24 सीरीज

अनिल कपूर के टीवी शो 24 की सीरीज के पार्ट वन और पार्ट 2 की मेंकिग पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए थे।

कर्मफलदाता शनि

कर्मफलदाता शनि

कर्मफलदाता शनि का सेट 65 हजार स्केवायर सेट पर बनाया गया है। यह टीआरपी की रेस में सबसे आगे रहा है।इस शो के सेट पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं। हर एपिसोड के इस शो का कोस्ट करोड़ों है।

बिग बॅास

बिग बॅास

बिग बॅास का सेट लोनावला में बनाया गया है। तीन महीने चलने वाले इस शो के हर एपिसोड पर तकरीबन 3 करोड़ खर्च किए जाते हैं।

सिया के राम

सिया के राम

इस शो का सेट पूरी तरह से रामोजी फिल्मसीटी में बनाया गया था। यहां तक कि इस शो के लिए पूरी कास्ट कई महीनों तक वहीं पर रही थी। इस शो के हर एपिसोड का खर्च लाखों रुपए के करीब था।

देवों के देव महादेव

देवों के देव महादेव

यह शो टीवी का सुपरहिट शो रहा है। तकरीबन 70 लोग इस शो के ग्राफिक पर काम कर रहे थे। इस शो के हर एपिसोड में 8 लाख रुपए खर्च किए गए थे।

English summary
After Baahubali 2 Box office record many news channel planning for multiple baahubali tv show..Here read full report..
Please Wait while comments are loading...