For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ओडिशा के अबिनास नायक बने मास्टर शेफ सीज़न 6 के विजेता, जीता 25 लाख का ईनाम

    |

    ओडिशा के 27 साल के अबिनास नायक, मास्टर शेफ सीज़न 6 के विजेता बन चुके हैं। उन्होंने ऑन्ड्रीला बाला को कड़ी टक्कर दी और मास्टर शेफ विजेता का कोट और ट्रॉफी अपने नाम की। इसके साथ ही उन्हें 25 लाख की ईनाम राशि दी गई।

    ग्रांड फिनाले के एपिसोड में स्टार प्लस ने कई बड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया था। शो में अदनान सामी, वरूण शर्मा, सुरभि ज्योति जैसे स्टार्स ने शिरकत की।

    वहीं दोनों फाईनलिस्ट को 30 खास मेहमानों के लिए खाना बनाना था जिनमें मास्टर शेफ के पिछले सीज़न के विजेता, खास प्रतिभागी, फूड ब्लॉगर और कई फेमस शेफ मौजूद थे।

    ऑन्ड्रीला और अबिनास ने आखिर तक एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी थी और ये कहना मुश्किल था कि ट्रॉफी किसके हाथ आएगी।

    तीन राउंड का कंपिटीशन

    तीन राउंड का कंपिटीशन

    अबिनास और ऑन्ड्रिला को तीन कोर्स Meal बनानी थी। यानि कि स्टारटर्स, मेन कोर्स और फिर अंत में मीठा। और ये खाना बनाना था 15 मेहमानों और तीन जज। दोनों प्रतिभागियों को कुल 18 - 18 - 18 प्लेटों में तीन चरण में खाना परोसना था।

    ओडिशा के अबिनास

    ओडिशा के अबिनास

    अबिनास, ओडिशा के बेरहामपुर के रहने वाले हैं और पेशे से इंजीनियर हैं। खाना बनाना उनका शौक है और पूरे शो के दौरान उन्होंने लोगों को अपनी कला से चौंकाया है।

    शुरू से जीता दिल

    शुरू से जीता दिल

    अबिनास ने ऑडीशन से ही तीनों जज का दिल जीता था। ऑडीशन राउंड में उनकी बनाई प्लेट को शेफ रणवीर, शेफ विकास और शेफ विनीत पूरी की पूरी चट कर गए थे।

    दिखाई कलाकारी

    दिखाई कलाकारी

    अबिनास का लक्ष्य, ओडिशा के छिपे हुए व्यंजनों को भारत की थाली पर परोसना था और उन्होंने फाईनल राउंड में भी ओडिशा के व्यंजनों का साथ नहीं छोड़ा।

    बेहतरीन शेफ

    बेहतरीन शेफ

    अबिनास का मुकाबला ऑन्ड्रीला बाला से था और ये बंगाली लड़की कई सालों से खाना बनाने में पारंगत हैं। दोनों ने ही एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी है।

    पहले राउंड में पीछे

    पहले राउंड में पीछे

    पहले राउंड में ऑन्ड्रीला, अबिनास से आगे निकल चुकी थीं और लेकिन अबिनास ने मेन कोर्स में वापस 2 अंक की बढ़त ले ली। अब असली मुकाबला मीठे का था।

    मेन कोर्स बवाल

    मेन कोर्स बवाल

    अबिनास मेन कोर्स बवाल बनाते हैं। वहीं ज़्यादा लोगों के लिए खाना बनाने में वो माहिर हैं। शो के दौरान भी कई बार उन्होंने कई लोगों से इस क्षेत्र में टक्कर लेकर पहला स्थान दर्ज किया था।

    मीठे का कमाल

    मीठे का कमाल

    वहीं ऑन्ड्रीला का हाथ मीठ में इतना सधा है कि पूरे शो के दौरान कोई भी उन्हें मीठे में नहीं हरा पाया है।

    शानदार मीठा

    शानदार मीठा

    इस बार अबिनास ने मीठे में ऑन्ड्रीला को मात देते हुए परफेक्ट स्कोर हासिल किया और मास्टर शेफ सीज़न 6 की ट्रॉफी अपने नाम की।

    छप चुकी है किताब

    छप चुकी है किताब

    मास्टर शेफ के आखिरी चार प्रतिभागी - ऑन्ड्रीला बाला, अबिनास नायक, स्मृति श्री, आकांक्षा के सफर की किताबें स्टार प्लस छाप चुका है। हमारी ओर से अबिनास को इस जीत के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।

    English summary
    Mahanati director Ashwin Nag is collaborating with Prabhas and Deepika Padukone has been approached to play the leading lady.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X