»   » आमिर खान ने दिखाया राजनीती का सच, जनता ने किया पूरा सपोर्ट!

आमिर खान ने दिखाया राजनीती का सच, जनता ने किया पूरा सपोर्ट!

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

आमिर खान के शो सत्यमेव जयते के दूसरे सीजन के पहले भाग का आज आखिरी एपिसोड था जिसमें आमिर खान ने ये दिखाया कि हमारे देश में नेताओं की असलियत क्या है और हम जनता वोट के नाम पर किस तरह से इन्हीं भ्रष्ट नेताओं को जिताते हैं और बाद में सरकार को ही गालियां देते हैं। आमिर ने बताया कि हमें अपने वोट का बहुत ही समझादारी के साथ उपयोग करना चाहिए। आमिर ने बताया कि अमेरिका और बाहरी देशों में अगर किसी भी राजनेता के खिलाफ एक भी पुलिस केस है तो उसका चुनाव में जीतने के चांसेस बढ़ जाते है। उम्मीदवार के ऊपर दर्ज केस की गंभीरता के आधार पर ही चुनाव में उसके जीतने की संभावनाएं बढ़ती या घटती हैं। यानी कि जितना गंभीर केस उतना ज्यादा जीतने का चांस।

इसके अलावा जिन राजनेताओं के ऊपर किसी भी तरह का कोई केस नहीं है और उनकी छवि बिल्कुल साफ सुथरी है तो उनके जीतने की संभावनाएं बहुत ही कम लगभग 7 प्रतिशत तक होती है। आमिर खान सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के देशों में चुनावों और राजनेताओं की असलियत सामने लाकर रखी दी है। आमिर के इस एपिसोड को देखने के बाद भारत की जनता भी काफी जागरुक हुई है। सभी लोगों ने सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जिरिये आमिर खान को अपना सपोर्ट दिया है और इन मुजरिम राजनेताओं के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है।

आइये जानते हैं कि जनता का क्या कहना है आमिर के इस एपिसोड के बारे में-

सैन लूथरा

सैन लूथरा

सत्यमेव जयते के इस एपिसोड को देखने के बाद मुझे एक बार फिर से ये महसूस हुआ कि जिस समाज में हम रह रहे हैं वो कितनी ज्यादा गंदी है। ये सिर्फ भारत के साथ ही नहीं है बल्कि पूरे विश्व के साथ है। जो लोग भारत छोड़कर दूसरे देशों में बेहतर समाज की इच्छा में चले जाते हैं उनके साथ भी यही मुश्किलें हैं। मुझे लगता है कि मुझे इसके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। मैं स्तयमेव जयते के साथ हूं।

स्वाती उपाध्याय

स्वाती उपाध्याय

सत्मयेव जयते को रिजर्वेशन पर भी एक एपिसोड बनाना चाहिए। क्योंकि ये बहुत ही गलत तरीके से बांटे जा रहे हैं। भीमराव अम्बेडकर जी ने 50 साल पहले अछूतों को रिजर्वेशन देने को कहा था। लेकिन इसके चलते आजकल नॉर्मल लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कभी भी एडमीशन लेना हो या फिर कहीं जॉब के लिए अप्लाय करो तो यही मुश्किल होती है।

आशीष कुमार

आशीष कुमार

आज के समाज में लोगों की आंखें खोलने का काम करता है सत्यमेव जयते। मैंने आज तक ऐसा शो नहीं देखा। जिसमें कड़वा सच इतनी आसानी से लोगों के सामने रख दिया जाता है। मेरे पास शब्द नहीं हैं इसके बारे में कहने के लिए। मुझे लगता है कि ये शो हम जैसे युवाओं की प्रेरणा है। इस तरह के और शो भी आने चाहिए।

मणिकांत मोखा

मणिकांत मोखा

मैं अपने देश का राष्टपति आमिर खान को देखना चाहूंगा। क्योंकि जो लोग अपनी फिक्र नहीं करते वो ही देश की फिक्र करते हैं। सत्यमेव जयते।

रवि अरोरा

रवि अरोरा

आमिर सर हम हमेशा से ही आपके विचारों और आपके कामों को सेल्यूट करते हैं। हमें पूरा यकीन है कि एक दिन आप इस समाज को बदलकर रख देंगे। आप अगर अपने देश के लिए चिंता करते हैं तो आपको खुद कुछ करना होगा।

राजेंदर कौल

राजेंदर कौल

आमिर खान जी को बहुत बहुत धन्यवाद। सत्यमेव जयते के आज के एपिसोड को देखने के बाद हमारे समाज के लोगों की आंखों पर पड़ा परदा उतरेगा। हमारे देश के लोगों को पता चलेगा कि जिन्हें हम अपनी सरकार के रुप में चुनने जा रहे हैं वो असल में मुजरिम हैं और उस लायक नहीं हैं।

English summary
Aamir Khan has shown the reality of politicians in his today's episode of Satyamev Jayate 2. Aamir Khan said more than half of our politicians are criminals and still we are supporting them. Aamir said its not the case only in India. Its happening everywhere.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi