»   »  आमिर ने की मनमोहन सिंह और मुकुल वासनिक से मुलाकात

आमिर ने की मनमोहन सिंह और मुकुल वासनिक से मुलाकात

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Aamir Khan
आमिर खान आज 16 जुलाई को भारत के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से देश में आज भी बड़े पैमाने पर व्याप्त सिर पर मैला उठाने की कुप्रथा पर विचार विमर्श करने के लिए प्रधान मंत्री आवास पर पहुचे। प्रधानमंत्री आवास पर करीब आधे घंटे तक चली मुलाकात में आमिर ने मैला ढोने वालों की दुर्दशा पर चर्चा की। 47 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह प्राथमिकता के आधार पर मामले को देखेंगे।

प्रधानमंत्री ने आमिर को केंद्रीय सामाजिक कल्याण मंत्री मुकुल वासनिक से मिलकर इस समस्या पर बातचीत करन को कहा। आमिर ने प्रधानमंत्री से मिलने के बाद मुकुल वासनिक से भी मुलाकात की। बात में आमिर ने बताया की वासनिक ने भी आमिर को आश्वासन दिया कि सरकार समस्या को तेजी से समाप्त करने तथा मैला ढोने वालों के पुनर्वास की दिशा में काम कर रही है।

आमिर ने कहा, "मुकुल जी ने मुझे आश्वासन दिया कि वह इस समस्या को खत्म करने की दिशा में काम करेंगे। मंत्रालय पहले से इस मुद्दे पर काम कर रहा है और उनका कहना है कि वे इसे जल्दी समाप्त करेंगे।" वासनिक ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि आमिर ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया। उन्होंने कहा, "हमें खुशी है कि आमिर ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया और मेरा मानना है कि इस देश में सभी को समानता के साथ जीने का हक है। भारत सरकार इस मुद्दे को सुलझाने के लिए काम कर रही है और प्रधानमंत्री ने भी इस ओर अपना ध्यान लगाया है।" सामाजिक मुद्दों को सक्रियता से उठा रहे आमिर ने राजनीति में शामिल होने की संभावना से इनकार कर दिया।

47 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह प्राथमिकता के आधार पर मामले को देखेंगे। आमिर ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं मैला ढोने के मुद्दे पर बातचीत के लिए प्रधानमंत्री से मिलने गया था। मैंने उनसे अनुरोध किया कि हमारे देश में आज भी मौजूद इस कुप्रथा को जल्दी समाप्त किया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री ने मुझे आश्वासन दिया है कि वह मामले को देखेंगे और उन्होंने मुझे मुकुलजी के पास भेजा जो सामाजिक कल्याण मंत्रालय देखते हैं।" इससे पहले आमिर ने आठ जुलाई को प्रसारित अपने शो सत्यमेव जयते के एपिसोड में इस मुद्दे को उठाया था और प्रधानमंत्री से मिलने की बात कही थी।

English summary

 Aamir Khan met Manmohan Singh and Mukul Vasnik and discussed about manual scavengers in the country. Aamir, 47, said he was assured by the PM that he will look into the matter on a priority basis.
Please Wait while comments are loading...