For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Review अर्ध फिल्म: राजपाल यादव- रुबीना दिलैक की प्रतिभा कमजोर पटकथा में दब गई

    |

    Rating:
    1.5/5

    फिल्म -अर्ध

    कलाकार- राजपाल यादव, रुबीना दिलैक,हितेन तेजवानी

    निर्देशक-पलाश मुछाल

    यहां देखिए- जी5

    Ardh

    अभिनेता राजपाल यादव और एक्ट्रेस रुबीना दिलैक के साथ हितेन तेजवानी की फिल्म अर्ध एक गंभीर कहानी को दिखाती है। जी5 पर रिलीज हुई एक घंटे 26 मिनट की यह फिल्म शुरू से लेकर अंत तक भाव से दूर दिखाई पड़ती है। अर्ध कहानी एक थिएटर एक्टर की जिंदगी पर आधारित है। जिसने कई साल थिएटर में महिला की भूमिका निभाई।

    एक दिन अचानक उसे थिएटर बंद होने की खबर मिलती है। इस बीच वह अपना पहला बच्चा अस्पताल का खर्च ना होने के कारण खो देता है।जीवन यापन करने के लिए उसे रास्ता मिलता है सिग्नल पर किन्नर बनकर पैसे कमाई करने का। साथ ही वह कई जगहों पर हीरो बनने के लिए ऑडिशन देता है। मजदूरी भी करता है। पत्नी हाउस हेल्पर का काम करती हैं। बेटा के स्कूल की फीस के साथ 10 रुपए की सब्जी तक खरीदने के लिए बड़ी मुश्किल से पैसे इकट्ठा होते हैं।

    कुल मिलाकर एक संघर्षशील कलाकार के निजी जीवन का लेखा-जोखा है अर्ध। कमजोर पटकथा और हिलते हुए निर्देशन के कारण राजपाल यादव, रुबीना दिलैक और हितेज तेजवानी जैसे काबिल कलाकार भी अर्ध के स्क्रीनप्ले में खोए हुए दिखाई देते हैं। एक साधारण पुरुष के किन्नर बनने की मजबूरी आपके दिल तक नहीं पहुंच पाती है। देखा जाए तो नकली किन्नर, कलाकारों की दयनीय हालात जैसे दो गंभीर विषय पूरी फिल्म के दौरान बिखरे हुए से दिखाई दिए।

    Ardh

    राजपाल यादव मुख्य भूमिका में खुद को बैठा लेते हैं लेकिन जकड़ नहीं पाते हैं। रुबीना दिलैक का ओटीटी डेब्यू फीका रहा। अपनी प्रतिभा को पूरी तरह से उन्हें दिखाने का अवसर नहीं मिला। हितेन तेजवानी को भी इस कहानी का हिस्सा बनते हुए देख ऐसा लगा कि बतौर कलाकार उनके अभिनय को कहानी के बहाव में बहा दिया गया है। हालांकि राजपाल यादव किसी तरह खींच कर अंत तक ले जाने की पूरी कोशिश करते हैं। कुल मिलाकर ऐसा एक भी मजबूत पक्ष नहीं है जो जी5 की इस फिल्म को खड़ा होने के लिए बल देता है। रुबीना दिलैक और राजपाल यादव बतौर पति-पत्नी स्क्रीन पर फिट नहीं बैठ पाते हैं। एक माता-पिता और पति-पत्नी के तौर पर दोनों के बीच के रिश्ते को भी कहानी में एक गाने के जरिए थोड़ी सी जगह मिली है।अगर आप राजपाल यादव और रूबीना दिलैक के फैन हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं।

    English summary
    Zee5 film Ardh movie Review Rajpal Yadav, Rubina Dilaik fail to impress, here read in detail
    IIFA Banner
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X