For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ये जवानी है दीवानी रिव्यू- सेलिब्रेट लव विद रुह आफजा

    |

    गुजरती जिंदगी है लेकिन खर्च सिर्फ हम होते हैं। तो इससे पहले कि आप भी पूरे खर्च हो जाएं जाइये और कुछ पैसे खर्च करके अपने लव के साथ लव को सेलिब्रेट करिये रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की फिल्म ये जवानी है दीवानी के साथ। फिल्म ये जवानी है दीवानी में खुलकर मस्ती, रोमास, प्यार सबकुछ डाला है निर्देशक अयान मुखर्जी ने। रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की ये जवानी में उतनी दीवानगी भले ही ना हो लेकिन फिल्म में दोनों की जिंदगी पूरी तरह से दीवानी दिखाई गयी है। फिल्म को देखते समय कई बार यूं महसूस हुआ कि जैसे ये असल रणबीर और दीपिका की कहानी है।

    फिल्म की शुरुआत हुई धमाकेदार घाघरा डांस नंबर से जिसमें माधुरी दीक्षित के ठुमकों ने वाकई लोगों को लूट लिया। माधुरी के साथ रणबीर कपूर की जोड़ी वाकई कमाल कर गयी लेकिन इतनी रफ्तार भरी शुरुआत के बाद फिल्म कुछ समय के लिए थोड़ा स्लोमोशन में चली गयी। बनी और नैना की प्रेम कहानी बहुत ही रोमांटिक और इमोशनल है लेकिन कहीं ना कहीं बनी की रफ्तार फिल्म की शुरुआत में थोड़ी कम लगी। हालांक रुह आफजा ने बार-बार आकर लोगों को गर्मी से राहत और फ्रेशनेस लाने की पूरी कोशिश की।

    जहां तक एक्टिंग का सवाल है तो रणबीर कपूर ने बर्फी जैसी बेहतरीन फिल्म के बाद एक बार रोमांटिक किरदार निभा कर लोगों को खुद से प्यार करने पर मजबूर कर दिया है। नैना जैसी सीधी-साधी लड़की से हर एक आम लड़की खुद को रिलेट कर सकती है एक आम जिंदगी चुनने वाली नैना स्क्रीन पर आते ही सबकी फेवरेट बन जाती है वहीं बनी ने आजकल के जिंदगी से रेस लगाते हुए लड़के की जिंदगी को परदे पर उतारा है।

    नैना और बनी एकदम अलग

    नैना और बनी एकदम अलग

    नैना और बनी साथ में स्कूल में पढ़ते थे लेकिन दोनों एक दूसरे से बेहद अलग हैं। नैना जहां पढ़ाई में ही डूबी रहती थी वहीं बनी हर वक्त जिदंगी के साथ रेस लगाते हुए अपने ख्वाबों को पूरा करने की कोशिश में लगा रहता। बनी पूरी दुनिया घूमना चाहता है रुकना उसे पसंद नहीं और शादी से उसे नफरत है।

    नैना बनी की मुलाकात

    नैना बनी की मुलाकात

    स्कूल के बाद नैना औऱ बनी एक मनाली की ट्रिप के दौरान मिलते हैं। नैना अपनी बोरिंग लाइफ से बोर होकर अपने घर से भागकर इस ट्रिप पर आती है औऱ बनी अपने दोस्तों के साथ। दोनों स्टेशन पर मिलते हैं औऱ पूरी मनाली ट्रिप पर मजे करते हुए एक दूसरे के अच्छे दोस्त बन जाते हैं।

    नैना को हुआ बनी से प्यार

    नैना को हुआ बनी से प्यार

    नैना को ट्रिप के दौरान बनी से प्यार हो जाता है और वो बनी से इजहार करने जाती है कि उसे पता चलता है कि बनी शिकागो जा रहा है अपने जर्नलिज्म के कोर्स के लिए। नैना को समझ में आता है कि बनी को अपने ख्वाबों से बेहद प्यार है और वो शादी करके नॉर्मल जिदंगी नहीं जीना चाहता।

    नैना बनी की फिर से मुलाकात

    नैना बनी की फिर से मुलाकात

    बनी के जाने के बाद नैना कुछ सालों के बाद बनी की दोस्त अदिती जो कि नैना की भी दोस्त बन जाती है की शादी में जाती है। वहां पर बनी से एक बार फिर से नैना की मुलाकात होती है। नैना बनी से दूर रहने की कोशिश करती है लेकिन बनी इस बार नैना से दूर नहीं रह पाता। वो भी नैना से प्यार कर बैठता है।

    क्या मिलेंगे नैना-बनी

    क्या मिलेंगे नैना-बनी

    नैना और बनी की जिंदगीं में आने वाले ये अजीबो-गरीब मोड़ उन्हें कहां ले जाते हैं और क्या बनी अपने सपनो भरी जिदंगी को छोड़कर नैना के साथ शादी करके नॉर्मल जिंदगी जीने को तैयार होता है? इन सवालों के जवाब के लिये देखिये ये जवानी है दीवानी। सेलिब्रेट लव।

    English summary
    Yeh Jawaani Hai Deewani, directed by Ayaan Mukherjee, features Ranbir Kapoor, Deepika Padukone. Yeh Jawaani Hai Deewani is a spirited cocktail of life about dreams, ambition, hope, eagerness, laughter, music, friendship, love and an absolute treat to the youth.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X