For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फिल्‍म समीक्षा: बन जाएंगे यमला पगला.. के दीवाने

    By Ajay Mohan
    |

    Yamla Pagla Deewana
    कलाकार: धमेंद्र, सनी देओल, बॉबी देओल, कुलराज रंधावा, अनुपम खेर, नफीसा अली, पुनीत इस्सर, जॉनी लीवर।
    निर्देशक: समीर कार्णिक
    निर्माता: समीर कार्णिक, नितिन मनमोहन
    रेटिंग: 2.5/5

    'यमला पगला दीवाना', फिल्‍म के नाम से ही समझ में आ गया है कि यह कॉमेडी से भरपूर होगी। फिल्‍म के मुख्‍य कलाकार धर्मेंद्र और उनके दोनो बेटे सनी और बॉबी देओल हैं। बाप-बेटों की इस तिकड़ी ने नए साल पर बेहतरीन तोहफा दर्शकों को दिया है। जी हां फिल्‍म यमला पगला.. देख आप कहीं न कहीं एक बार फिर धर्मेंद्र के दीवाने जरूर हो जाएंगे।

    निर्माता-निर्देशक समीर कर्णिक की यह फिल्‍म हालांकि परिवार के बिछड़ने की घिसी पिटी कहानी पर आधारित है, लेकिन उसके बावजूद आपको कहीं भी बोरियत नहीं होगी। इंटरवल के पहले फिल्‍म की कहानी डगमगाएगी, लेकिन हंसी के फब्‍बारे आपको बोर नहीं होने देंगे। अपनी ज्‍यादातर फिल्‍मों में एंग्री मैन की तरह दिखे सनी और बॉबी देओल ने यहां अपना गुस्‍सा या ढाई किलो का हाथ दिखाने के बजाए अच्‍छी कॉमेडी प्रस्‍तुत की है।

    फिल्‍म की कहानी पर गौर करें तो इसमें वाराणसी के रहने वाले धरम (धर्मेंद्र) का परमवीर बिछड़ जाता है। परमवीर (सनी देओल) कनाडा में रहता है, छोटा भाई गजोधर अपने पिता के साथ वाराणसी में। अचानक एक मेहमान परमवीर के घर आता है और धर्मेंद्र की फोटो देख कहता है, कि इस व्‍यक्ति ने मुझे वाराणसी में ठगा था। तभी परमवीर को पता चलता है कि उसके पिता और भाई जिंदा हैं।

    वो भारत आता है और यहां उसकी मुलाकात गजोधर से होती है। गजोधर उसे धरम से मिलाता है। धरम परमवीर को अपना बेटा मानने से इनकार कर देता है, जबकि गजोधर अपने ठगी के व्‍यापार को आगे बढ़ाने के लिए परमवीर को अपने साथ जोड़ लेता है। इसी बीच गजोधर को साहिबा (कुलराज रांधवा) से प्रेम हो जाता है, जिसके भाई जोगिंदर (अनुपम खेर) हैं और दबंग भी। गजोधर और साहिबा को मिलाने के लिए परमवीर जोगिंदर से लड़ाई मोल लेता है और अंत में इन्‍हीं सब के बीच धरम का परिवार फिर एक हो जाता है।

    कुल मिलाकर पूरी फिल्‍म में आपको हंसने से कोई नहीं रोक पाएगा। हां इंटरवल के पहले थोड़ी बहुत बोरियत जरूर होगी, लेकिन बाद में मजा दोगुना हो जाएगा। फिल्‍म में धर्मेंद्र की ऐक्टिंग में उम्र ने थोड़ी बहुत बाधा पहुंचाई है, लेकिन फिर भी उन्‍होंने अपने किरदार को पूरी तरह निभाया है। वहीं सनी और बॉबी हमेशा की तरह सदाबहार दिखे। कुलराज ने भी अच्‍छी ऐक्टिंग की है।

    अंत में सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि यह फिल्‍म आपको निराश नहीं करेगी। अगर आप धर्मेंद्र और सनी देओल के फैन रहे हैं, तो आपका पैसा पूरी तरह वसूल है।

    English summary
    Yamla Pagla Deewana is modeled on Bollywood's old lost-and-found story, where a son is separated from his father in childhood. Film contains action, fun, glamour, item song and humour. Dharmendra, Sunny Deol, Bobby Deol gave a good gift on secon week of this year.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X