»   » हंसाता है 'विक्की डोनर' का स्पर्म डोनेशन

हंसाता है 'विक्की डोनर' का स्पर्म डोनेशन

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

निर्माता: सुनील ए लुल्ला, जॉन अब्राहम, रॉनी लाहिरी
निर्देशक: शुजीत सरकार
कलाकार: आयुष्मान खुराना, यमी गौतम, अन्नू कपूर, जॉन अब्राहम
रेटिंग: 3/5

जॉन अब्राहम की पहली फिल्म 'विक्की डोनर' आज पर्दे पर रिलीज विक्की अरोड़ा, आयुष्मान खुराना की कहानी है। विक्की एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखता है और वह दिल्ली में रहता है। उसके पास कोई काम नहीं है। इस फिल्म में डॉ बलदेव चड्ढा डॉक्टर बलदेव चड्ढ़ा यानि अन्नु कपूर एक फर्टिलिटी एक्सपर्ट हैं। वह खुद का फर्टिलिटी क्लीनिक चलाते हैं।


विक्की में चड्ढ़ा को स्वस्थ और हाइ पर्फार्मिंग स्पर्म डोनर दिखता है। चड्ढा की बहुत कोशिशों के बाद विकी अपना स्पर्म डोनेट करने के लिए तैयार होते हैं। स्पर्म डोनेट करने से विकी को पैसा मिलता है और बेहतर जिंदगी जीने लगता है। वह अशिमा रॉय यानि यामी गौतम से शादी करता है। लेकिन, विक्की का स्पर्म डोनर होना उसकी लाइफ में आगे परेशानियां लाता है। इस तरह से विकी डोनर की कहानी आगे बढ़ती है।

अगर फिल्म की कहानी के बारे में बात करें तो इसमें स्पर्म डोनेशन जैसे सेंसिटिव मुद्दे को मजेदार तरीके से पेश किया गया है। विकी का कैरेक्टर इसमें हमेशा हल्के फुल्के अंदाज में रहता है।

इस इमोशनल फिल्म में पंजाबी कल्चर और दिल्ली के रहन सहन का मिला जुला रूप मनोरंजक बन पड़ा है। यह फिल्म सिर्फ युवाओं के लिए नहीं बनाया गया है। लेकिन इंटरवल के बाद इसकी रफ्तार थोड़ी कम हो जाती है। लेकिन तब भी आयु्ष्मान बोर नहीं करते। आयुष्मान ही इस फिल्म की असली जान हैं। उन्होंने अपना बेस्ट इस फिल्म के लिए दिया है। एक्ट्रेस यामी गौतम ने भी अच्छा किरदार निभाया है। अन्नू कपूर हमेशा ही अपनी बेस्ट एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं।

इस फिल्म को देखकर लगता है कि आयुष्मान के लिए ही इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी गई है। विक्की की मां के रोल में डॉली अहलूवालिया और उनकी दादी मां के रोल में कमलेश गिल ने भी दर्शकों की दिल जीता है। स्पर्म डोनेशन के साइंस और इंसानी जिंदगी के इमोशन्स को इस फिल्म में निर्देशक ने बिना किसी उलझन के पेश किया है।

फिल्म के डायलॉग सिंपल हैं। इसमें जॉन अब्राहम ने आयटम सॉग भी किया है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी बेहतरीन है। अगर आप इस वीकएंड लाइट मूड में हैं तो बिना कुछ सोचे आप इस फिल्म की टिकट बुक करा सकते हैं।

English summary
John Abraham produced first film Vicky Donor is fantastic comedy movie. In our society Sperm Donation is the big issue but through this movie Ayushman Khurana Explain how its important for our society.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi