For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Review..विद्या बालन ने परफॉर्मेंस से गिराई 'बिजली'..टोटल पैसा वसूल

    By Madhuri
    |
    Tumhari Sulu Public Review: Vidya Balan | Manav Kaul | Neha Dhupia | FilmiBeat

    Rating:
    3.5/5
    Star Cast: विद्या बालन, मानव कौल, विजय मौर्या, नेहा धूपिया, मलिश्का
    Director: सुरेश त्रिवेणी

    कास्ट: विद्या बालन, मानव कौल, नेहा धूपिया, मलिष्का मेन्डोंसा
    डायरेक्टर: सुरेश त्रिवेणी
    प्रोड्यूसर: भूषण कुमार, तनुज गर्ग, अतुल कास्बेकर, शांति शिवराम मैनी
    लेखक: सुरेश त्रिवेणी
    क्या है खास: परफॉर्मेंस, डायरेक्शन
    आइकॉनिक मोमेंट: तुम्हारी सुलु में कई तरह के अच्छे मोमेंट हैं लेकिन एक सीन जिसमें विद्या बालन सिड्यूसिंग अंदाज में कॉलर का फोन रिसीव करती हैं और कॉलर को दो में से एक लवर को
    चुनना होता है।क्लाइमैक्स में सुलु और उनके बेटे के बीच की बातचीत देखकर आप इमोशनल हो जाएंगे।

    विद्या बालन परफेक्शनिस्ट हैं । वो अपने किरदार में इतना ढल जाती हैं कि लगता ही नहीं कि विद्या बालन है। तुम्हारी सुलु का उनका टिपिकल मिडिल क्लास औरत का रोल उन पर शानदार तरीके से फबता है।

    विद्या का बखूबी साथ निभाती है फिल्म की सपोर्टिंग कास्ट। तुम्हारी सुलु एक मॉडर्न फिल्म है, पुरानी आदतों, आदर्शों के साथ और यही कारण है कि हर उम्र का दर्शक इस फिल्म से जुड़ेगा।

    प्लॉट

    प्लॉट

    अपने मिडिल क्लास लाइफस्टाइल में भी सुलोचना (सुलु) किसी भारतीय वंडर वुमन से कम नहीं है। वो अपने बेटे के स्कूल में चम्मच और नींबू के सभी रेस जीत जीतती है और अपने दुपट्टे को केप की तरह पीछे फेंकती है। उनके जुड़वा भाई/बहन हमेशा कमेंट करते हैं कि कैसे उनके पास फॉर्मल डिग्री नहीं है लेकिन इससे उसके आशावादी होममेकर एट्टिट्यूड पर कोई अंतर नहीं आता है।

    प्लॉट

    प्लॉट

    सुलु को आखिरकार लेट नाइट आरजे की जॉब मिल जाती है। उसके पति अशोक (मानव कौल) काफी सपोर्टिव है। धीरे-धीरे सुलु को एहसास होता है कि बिना चेहरे के इस स्टारडम के कारण उसकी गृहस्थी पर असर पड़ रहा है और इसका अर्थ है बतौर पैरेंट अपनी जिम्मेदारी ना निभाना। उसके भाई/बहन भी उसपर सवाल उठाते हैं। अब सवाल ये उठता है कि क्या सुलु आसानी से सबकुछ छोड़ देगी।

     डायरेक्शन

    डायरेक्शन

    सुरेश त्रिवेणी ने एक ने एक शानदार डेब्यू किया है। वो आपको पहले फ्रेम से सुलु की जिंदगी में बांधकर रखते हैं। फिल्म का हर किरदार काफी आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है। इन सब के साथ आपको फिल्म में समाज की कड़वी सच्चाई भी देखने को मिलेगी।फिल्म का पहला पार्ट काफी मजेदार है, आपको रोमांस से लेकर कॉमेडी तक देखने मिलेगी लेकिन इंटरवल के बाद फिल्म धीमा होता है और मेलोड्रामा शुरू हो जाता है।

    परफॉर्मेंस

    परफॉर्मेंस

    फिल्म की शुरुआत में विद्या बालन सुलु के किरदार में परफेक्ट तरीके से फिट बैठ जाती हैं। उन्होंने फिल्म में एक शानदार परफॉर्मेंस दिया है। आपकी नजर फिल्म में विद्या बालन से नहीं हटेगी। मानव कौल भी बहुत ही सपोर्टिव और प्यार करने वाले पति हो या इनसिक्योर पति दोनों ही किरदार में अच्छे लगे हैं। उनकी केमेस्ट्री फिल्म में अच्छी लगी है। नेहा धूपिया फिल्म में विद्या बालन के बॉस के किरदार में अच्छी लगी हैं।

     तकनीकी पक्ष

    तकनीकी पक्ष

    फिल्म में कोई फैंसी लोकेशन नहीं है। सौरभ गोस्वामी के लेंस ने एक साधारण परिवार को बखूबी कैप्चर किया है। फिल्म की एडिटिंग भी काफी अच्छी है।

    म्यूजिक

    म्यूजिक

    बन जा रानी और हवा हवाई हमारा फेवरिट है। रफु का भी अच्छा म्यूजिक है।

    VERDICT

    VERDICT

    विद्या बालन ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से बिजली गिराई है और वो सीधे आपके दिल के बटन पर क्लिक करेंगी। आपको भी तुम्हारी सुलु देखने में काफी मजा आएगा।

    English summary
    Tumhari Sulu movie review story plot and rating.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X