»   » एरर 404 एंड 586 सोनाली केबल- फिल्म रिव्यू

एरर 404 एंड 586 सोनाली केबल- फिल्म रिव्यू

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

निर्माता- रमेश सिप्पी एंटरटेनमेंट
निर्देशक- चारुदत्त आचार्या
कलाकार- रिहा चक्रवर्ती, अली फजल, स्मिता जयकर, अनुपम खेर

वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि समंदर में बड़ी मछलियां अक्सर छोटी मछलियों को निगल जाती हैं। कुछ इसी विषय पर आधारित हैं रिहा चक्रवर्ती और अली फजल की फिल्म सोनाली केबिल। सोनाली केबिल फिल्म में निर्देशक ने ये दिखाने की कोशिश की है कि किस तरह से महानगरों में छोटे छोटे व्यवसायों को बड़े व्यवसायी निगलने की कोशिश करते हैं।

सोनाली केबिल की कहानी सोनाली (रिहा चक्रवर्ती) के इर्द गिर्द घूमती है। सोनाली और उसके कुछ दोस्त मिलकर मुंबई शहर के एक छोटे से हिस्से में केबिल नेटवर्किंग का व्यवसाय करते हैं। इस व्यवसाय में उनका सपोर्ट करती है विधायक मीना ताई (स्मिता जयकर) और उनका बेटा रघु। रघु और सोनाली बचपन के दोस्त हैं और एक दूसरे से प्यार करते हैं।

फिल्म की कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब वाघेला (अनुपम खेर) जो कि एक बहुत बड़े कंपनी के मालिक हैं मुंबई के छोटे छोटे केबिल व्यवसायों को खरीदना शुरु करते हैं और उनकी नज़र पड़ती है सोनाली केबिल पर। सोनाली हार नहीं मानती और रघु के साथ मिलकर वाघेला से टक्कर लेती है।

कहानी

कहानी

सोनाली केबिल की कहानी काफी रोचक व संजीदा है। लेकिन कहानी को परदे पर उतारते समय काफी कमियां रह गयीं जिसकी वजह से सोनाली केबिल लोगों को प्रभावित करने में कामयाब ना हो सकी।

निर्देशन

निर्देशन

निर्देशक चारुदत्त आचार्या ने फिल्म के निर्देशन में काफी कमियां छोड़ दीं। फिल्म को और भी बेहतर तरीके से परदे पर उतारा जा सकता था। सोनाली केबिल में कई विषयों पर ध्यान देने के चक्कर में एक भी विषय को गंभीरता से दर्शया नहीं जा सका। जिसकी वजह से दर्शक इमोशनली फिल्म से नहीं जुड़ सकें।

अभिनय

अभिनय

सोनाली केबिल फिल्म में रिहा चक्रवर्ती और अली फजल मुख्य किरादर में हैं। आइये देखते हैं दोनों के अभिनय ने लोगों को कितना प्रभावित किया

रिहा चक्रवर्ती

रिहा चक्रवर्ती

रिहा चक्रवर्ती जिनकी ये पहली फिल्म है ने पूरी कोशिश की लेकिन कहीं ना कहीं उनके अभिनय से लोग निराश हुए। हालांकि परदे पर रिहा काफी खूबसूरत व चंचल नज़र आईं लेकिन अभिनय के मामले में अभी रिहा को काफी मेहनत करने की आवश्यकता है।

अली फजल

अली फजल

अली फजल ने कुछ समय पहले रिलीज हुई बॉबी जासूस में अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से लोगों को हैरान कर दिया था। इससे पहले भी अली अपने अभिनय से लोगों को प्रभावित कर चुके हैं। लेकिन सोनाली केबिल में इतने बेहतरीन अभिनेता को वेस्ट कर दिया गया। अली बिल्कुल भी लोगों को प्रभावित ना कर सके।

अनुपम खेर

अनुपम खेर

आजकल हर दूसरी फिल्म में अनुपम खेर नज़र आने लगे हैं। अनुपम खेर जैसे बेहतरीन कलाकार को भी सोनाली केबिल में कुछ खास करने को नहीं मिला।

संगीत

संगीत

सोनाली केबिल का संगीत कुछ खास नहीं रहा। फिल्म की कहानी के साथ संगीत का मैच ना हो सका।

देखें या नहीं

देखें या नहीं

सोनाली केबिल फिल्म यूं तो इतनी भी खास नहीं है कि इसे देखने के लिए लोगों को कहा जाए। ये उन फिल्मों में से है जिसे देखकर बाहर आने के बाद आप फिल्म के बारे में सोचना भी नहीं चाहेंगे। हालांकि अगर वीकेंड पर वक्त हो तो दो घंटे सोनाली केबिल खासतौर पर सोनाली यानी खूबसूरत रिहा के साथ बिताना चाहें तो बिता सकते हैं।

English summary
Sonali Cable movie based on how small vendors get cursed by big corporate companies. Rhea Chakraborty and Ali Fazal plays a lead characters in movie.
Please Wait while comments are loading...