For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Simmba Movie Review: 2018 में सिंबा की सबसे तेज दहाड़, साल की सबसे जबरदस्त फिल्म, तगड़ा सरप्राइज

    |

    Rating:
    3.5/5
    Star Cast: रणवीर सिंह, सारा अली खान, अजय देवगन, सोनू सूद, अक्षय कुमार
    Director: रोहित शेट्टी

    Simmba Movie Review: Ranveer Singh | Sara Ali Khan | Rohit Shetty | Karan Johar | FilmiBeat

    ये कलयुग है, यहां लोग सिर्फ एक ही मतलब के लिए जीते हैं.. अपने मतलब के लिए। बेईमान पुलिस वाले के किरदार में स्क्रीन पर जब संग्राम भालेराव aka सिंबा जब ये डायलॉग बोलते हैं तो ऑडिएंस की तालियों और सीटियों से सिनेमा हॉल गूंज जाता है। ऐसी ही डायलॉगबाजी और रणवीर सिंह का बिंदाज अंदाज सिंबा को और भी मजेदार फिल्म बना देता है।

    फिल्म की शुरूआत होती है सिंबा के इंट्रोडक्शन से.. जिसमें सिंबा शिवगढ़ का एक अनाथ बच्चा। जल्द ही, एक व्यक्ति भविष्यवाणी कर देता है कि सिंबा ऐसा छोटा पटाखा है जो एक दिन बड़ा धमाका करेगा।' छोटा सिंबा बड़ा होकर एक पुलिस वाला बनता है कि जो मानता है कि 'बेईमानी पूरी इमानदारी से करनी चाहिए'

    वहीं जब सिंबा का ट्रांसफर मिरमार पुलिस स्टेशन में होता है तो उसकी मुलाकात होती है शगुन (सारा अली खान) से और सिंबा उसे देखते ही प्यार में पड़ जाता है। शगुन भी सिंबा को पसंद करने लगती है और फिल्म 'आंख मारे' जैसे गानों पर मजेदार रोमांस होता है।

    simmba-movie-review-and-rating-ranveer-singh-sara-ali-khan

    वहीं काम की बात करें को सिंबा के भ्रष्टाचार भरे सिद्धातों को आशुतोष राणा नकार देते हैं। जल्द ही एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना होती है और इस घटना में सिंबा दोषी को ही न्याय दिलाने पर तुल जाता है। इस दौरान ही सिंबा की जिंदगी बदलती है और फिर शुरू होता है लात-घूंसो से भरी मार-धाड़।

    सिंबा के जरिए एक बात तो साफ हो गई है कि रोहित शेट्टी को ऑडिएंस की बेहतरीन समझ है। फिल्म को देखकर मालूम होता है कि फिल्म मेकर मनमोहन देसाई के साफी प्रभावित हैं। जिन्होंने 70s और 80s के दौर में ऑडिएंस को इतना इंप्रेस किया था कि बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले थे।

    simmba-movie-review-and-rating-ranveer-singh-sara-ali-khan

    वहीं दूसरी तरफ फिल्म इंटरवल के बाद काफी धीमी मालूम होती है.. कई हिस्से खींचे गए मालूम होते हैं। लेकिन रोहित शेट्टी फिल्म का बेस्ट पार्ट आखिर के लिए बचाकर रखते हैं। वो है अजय देवगन यानी सिंघम की एंट्री.. इसके साथ ही एक और बड़े सुपरस्टार के साथ अगली फिल्म की तगड़ी एनाउसमेंट।

    परफॉर्मेंस की बात करें तो रणवीर सिंह तो सिंबा के किरदार में दम गए हैं। उन्हें देखते ही ऑडिएंस सीटियां मानता और तालियां बजाना शुरू कर देती हैं। ऑडिएंस का ऐसा रिएक्शन इस बात का सबूत है कि रणवीर सिंह सिंबा बनकर दहाड़े हैं। चाहे कॉमेडी हो, या मारधाड़ या फिर नाचना गाना रणवीर सिंह हर सीन में मजेदार हैं।

    वहीं फिल्म में सारा अली खान बेहद खूबसूरत लगी हैं। ऑडिएंस को उनके किरदार को थोड़ा और देखने की उम्मीद थी। खैर! वे जब भी स्क्रीन पर आईं लोग बस देखते रह गए।

    simmba-movie-review-and-rating-ranveer-singh-sara-ali-khan

    धुव राणाडे के किरदार में सोनू सूद दबंग के छेदी सिंह की याद दिलाते हैं। फिल्म के विलेन के किरदार में सोनू शानदार लगे हैं।

    आशुतोष राणा भी फिल्म में काफी बेहतरीन किरदार में नजर आए। स्क्रीन पर रणवीर के साथ उनकी जुगलबंदी शानदार है।

    रोहित शेट्टी की फिल्म की ये फिल्म ऑडिएंस की उम्मीदों पर खरी उतरी है। हालांकि फिल्म थोड़ी शॉर्ट और क्रिस्प हो सकती थी।

    simmba-movie-review-and-rating-ranveer-singh-sara-ali-khan

    म्यूजिक की बात करें तो जो न सिर्फ ऑडिएंस को नचाता है बल्कि रोमैंटिक नंबर भी कमाल हैं। वहीं जब भी आप 'आला रे आला सिंबा आला' सुनेंगे रोमांच से भर उठेंगे। ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि सिंबा रोहित शेट्टी की अब तक की सबसे शानदार फिल्म है। सिंबा के शब्दों में 'मांइड इज ब्लोइंग'.. हमारी तरफ से फिल्म को 3.5 स्टार्स।

    English summary
    Each time you hear, 'Aala re aala Simmba aala' playing, your heart thumps in excitement with Ranveer's dashing gait. It wouldn't be wrong to say that he is the coolest addition to Rohit Shetty's cinematic universe of men in khaki. In Simmba's words, 'mind izz blowing'! I am going with 3.5 stars.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X