For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दूसरों की ज़िंदगी चुराते-2 खुद चोरी हो गये 'रॉय'- फिल्म रिव्यू

    |

    हमें दूसरों की जिदंगी चुराकर जीने की आदत है, और मैं तो हूं ही चोर। रणबीर कपूर का ये डायलॉग फिल्म में उनके किरदार को ही नहीं बल्कि फिल्म में उनके अभिनय को भी जाहिर करता है। वो पूरा समय अभिनय से अपना मुंह चुराते हुए दिखे। रॉय फिल्म में अर्जुन कपूर, जैकलीन फर्नांडीज और रणबीर कपूर जैसे दिग्गज मौजूद हैं लेकिन इतने बेहतरीन कलाकारों के होने के बावजूद रॉय फिल्म में कुछ ऐसा नहीं जिसे देखकर दर्शक फिल्म की तारीफ करते हुए निकलें।

    बहरहाल, आपको बता दें, फिल्म में 'रॉय' के किरदार को एक भ्रम बोलना ही सही होगा। कहानी शुरू होती है कबीर ग्रेवल (अर्जुन रामपाल) से, जो एक फिल्ममेकर हैं और आएशा (जैकलीन) हैं उनकी प्रेरणा। कबीर आएशा को अपनी प्रेरणा मानकर अपनी फिल्म की कहानी लिखता है। इस बीच दोनों साथ समय गुजारते हैं, जब आएशा को कबीर से प्यार से हो जाता है। लेकिन जब आएशा को यह पता चलता है कि कबीर उसे सिर्फ अपनी कहानी के लिए इस्तेमाल कर रहा है तो वह कबीर की जिंदगी से दूर हो जाती है।

    टिया और रॉय (रणबीर कपूर) कबीर की फिल्म गन पार्ट 3 के किरदार हैं जिनकी जिंदगी कबीर और आएशा की जिंदगी से ही प्रेरित है। अब आयेशा और कबीर का क्या होता है और टिया व रॉय की क्या कहानी है ये जानने के लिए देखें रॉय

    रॉय एक कॉमिक बुक की तरह प्रतीत होती है, जिसमें एक चोर है बहुत ही स्टाइलिश, हैंडसम और शातिर। जिसके पीछे पुलिस पड़ी है और जाने माने डिटेक्टिव उसे खोज निकालने के लिए आतुर हैं। वो इतना शातिर है कि खुद ही डिटेक्टिव को फोन करके अपने बारे में बताता भी है और खुद को बड़ी आसानी से मुश्किलों से निकाल भी लेता है। फिल्म का बेस्ट पार्ट है इसकी लोकेशन जो बेहद खूबसूरत हैं, खासतौर पर इसका असली मजा आएगा बड़े परदे पर देखते समय।

    अभिनय- रणबीर कपूर

    अभिनय- रणबीर कपूर

    रणबीर सिंह रॉय फिल्म का एक अहम हिस्सा तो हैं लेकिन वो फिल्म के असल किरदार यानी कबीर ग्रेवाल की सोच से ही उत्पन्न हुए हैं और उसी की सोच के अनुसार अपना हर कदम लेते हैं। खैर शायद इस किरदार में रणबीर इतना खो गये थे कि वो फिल्म में बतौर एक्टर अपना इनपुट डालना ही भूल गये। यूं लगा जैसे बस अर्जुन जैसा जैसा सोच रहे हैं रणबीर टॉय यानी खिलौने की तरह वैसा कर रहे हैं। ना कोई इमोशन ना कोई हाव-भाव।

    अर्जुन रामपाल

    अर्जुन रामपाल

    अर्जुन रामपाल ने फिल्म में अहम किरदार निभाया है। इस किरदार का नाम है कबीर ग्रेवाल। अर्जुन ने पूरी कोशिश की कि एक निर्देशक के किरदार के साथ वो पूरा न्याय कर सकें लेकिन कहीं ना कहीं उनके अभिनय में कई ऐसे पल थे जिन्हें गंभीर होना चाहिए था पर वो बेहद कॉमिक प्रतीत हुए।

    जैकलीन फर्नांडीज

    जैकलीन फर्नांडीज

    जैकलीन की खूबसूरती रॉय फिल्म का एक अहम हिस्सा है। अभिनय की बात करें तो जैकलीन ने दो किरदारों के साथ पूरा तालमेल बिठाने की कोशिश की लेकिन अंत में जाकर जैकलीन फिर से फिल्म की खूबसूरती का एक हिस्सा बनकर रह गयीं। हालांकि उनके डांस मूव्स और रणबीर कपूर के साथ कुछ सीन्स प्रशंसनीय हैं।

    निर्देशन

    निर्देशन

    रॉय फिल्म के निर्देशन में काफी कमियां थीं। हालांकि रॉय जैसी फिल्म बना पाना इतना भी आसान नहीं था इसके लिेए विक्रमाजीत सिंह को ढेर सारी बधाइयां, और फिल्म में कमियां तो हमेशा ही रहती हैं लेकिन रॉय फिल्म की गति इतनी धीमी थी कि शायद इंटरवल तक दर्शकों का सब्र का बांध ही टूट जाए।

    संगीत

    संगीत

    रॉय का बेस्ट पार्ट है फिल्म का संगीत। चिट्टियां कलाइयां, सूरज डूबा है यारों जैसे डांसिंग नंबर, तू है कि नहीं जैसा रोमांटिक और सॉफ्ट नंबर फिल्म की जान है। खासतौर पर बड़े परदे पर इन गानों को देखने का अलग ही मजा है।

    देखें या नहीं

    देखें या नहीं

    रणबीर कपूर, जैकलीन फर्नांडीज और अर्जुन रामपाल, बॉलीवुड के इतने बड़े और मशहूर चेहरे जिनके लाखों फैंस हैं भला उनकी फिल्म के लिए ये सवाल पूछना कि देखें या नहीं अजीब नहीं लगता। लेकिन अपने अनुभव से ये कह सकती हूं कि इस वैलेंटाइन डे रॉय फिल्म कुछ खास मनोरंजन नहीं देने वाली है। फिल्म बेहद स्लो है और इतनी कंफ्यूजिंग है कि अगर आप अपने वैलेंटाइन के साथ जाएंगे तो फिल्म में दिमाग लगाकर इतना थक जाएंगे कि फिर रोमांस भी फीका पड़ जाएगा।

    English summary
    Ranbir Kapoor, Arjun Rampal and Jacqueline Fernandez starer Roy movie releasing today on box office. Here read the review of the film. 
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X