For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    समीक्षा : बाजीराव सिंघम में है दम

    By Priya Srivastava
    |

    Singham
    फिल्म : सिंघम

    कलाकार : अजय देवगन, काजल अग्रवाल, प्रकाश राज

    निर्देशक : रोहित शेट्टी

    रेटिंग : 3/5

    रोहित शेट्टी और अजय देवगन की जोड़ी पिछली पांच फिल्मों की कामयाबी का स्वाद चख चुकी हैं। शायद यही वजह है कि उन्हें अब अपने काम पर पूरा आत्मविश्वास हो चुका है। उनका यही आत्मविश्वास फिल्म सिंघम में भी नजर आता है। अब तक यह जोड़ी दर्शकों के सामने कॉमेडी फिल्में लेकर आयी है। लेकिन इस बार उन्होंने शेर की तरह दहाड़ते हुए दर्शकों के सामने यह दर्शाने की कोशिश की है कि वे हास्य फिल्मों के साथ साथ अन्य जॉनर की फिल्मों का भी निर्माण कर सकते हैं।

    सिंघम में हर तरफ अजय देवगन नजर आये हैं। वाकई फिल्म में उनके अभिनय को देखने के बाद यह कहना गलत न होगा कि वे एक शेर की तरह बॉलीवुड में फिर से एक एक्शन हीरो के रूप में वापसी कर रहे हैं। अजय देवगन ने फिल्म के लिए जिस तरह से मेहनत की है। वह साफतौर पर बाजीराव के रूप में नजर आ रहा है। भले ही यह फिल्म दक्षिण की फिल्म का रीमेक हो। लेकिन अजय ने इसे हिंदी फिल्म के रूप में भी जीवंत किया है।

    सिंघम एक ईमानदार पुलिस बाजीराव सिंघम की कहानी है। वह अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकता। फिर चाहे वह कोई भी हो। इसी क्रम में वह एक राजनेता से लड़ भिड़ जाता है। शिके्र नामक राजनेता ने भी ठान लिया है कि वह सिंघम को कहीं का नहीं छोड़ेगा। निस्संदेह ऐसी कई कहानियां हिंदी सिनेमा में लगातार दर्शायी जाती रही है। भ्रष्टाचार के खिलाफ पुलिस ऑफिसर की आवाज उठायी जाती रही है। सिंघम कहानी के रूप में कुछ भी अनोखा नहीं है।

    लेकिन इसके बावजूद वह अलग है। अजय देवगन का सिंघम रूपी दहाड़ दर्शकों को बेहद भायेगा। भ्रष्टाचार से लड़ते लड़ते सिंघम को भी काव्या नामक लड़की से प्यार हो जाता है। लेकिन सिंघम का पूरा ध्यान अपने काम पर है। शिक्रेर से भिड़ने की वजह से उसे ट्रांसफर कर गोवा भेज दिया जाता है। लेकिन सिंघम वहां भी अपनी ईमानदारी का परचम लहराता है।

    गौरतलब है कि पिछली कई फिल्में गोवा को केंद्रित करके बनाई जा रही हैं। और वहां होनेवाले काले धंधों का पर्दाफाश कर रही है। सिंघम भी इसका विस्तार करती है। निस्संदेह फिल्म की शुरुआत व बाजीराव सिंघम का लुक दबंग के चुलबुल पांडे की तरह नजर आता है,चूंकि दोनों ही पुलिस ऑफिसर की भूमिका में हैं। लेकिन फिल्म आगे बढ़ते ही आपको पूरी तरह से सिंघम के किरदार को देखने के लिए प्रेरित करती है। फिल्म में शानदार एक्शन सीन हैं।

    एक्शन सीन के दर्शकों को बेहद पसंद आयेगी यह फिल्म। एक बार फिर से फिल्मों में एक्शन को पसंद किया जायेगा और इसके दृश्यों को यादगार दृश्य माना जायेगा। अजय देवगन एक लंबी पारी के अभिनेता हैं। सभी जानते हैं और उन्होंने फिर से साबित कर दिया है कि वह सुपरस्टार हैं। काजल अग्रवाल को जितने दृश्य दिये गये हैं। उन्होंने बेहतरीन अभिनय किया है। और प्रकाश राज बुङ्ढा होगा के बाद इस फिल्म में बेहतरीन खलनायक के रूप में उभर कर सामने आये हैं।

    English summary
    Rohit Shetty's 'Singham' comes out with flying colours, especially for a man who has been dabbling in laugh riots.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X