»   » REVIEW: सलमान खान- सोनम कपूर की 'प्रेम रतन धन पायो'

REVIEW: सलमान खान- सोनम कपूर की 'प्रेम रतन धन पायो'

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[समीक्षा] सूरज बड़जात्या की फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' आज देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। सलमान खान- सोनम कपूर की इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था। खासकर सलमान फैंस की बात करें तो उनकी दिवाली सही मायनों में आज मनेगी।


फिल्म की कहानी है एक राजघराने और उसके टूटे परिवार की। राजकुमार विजय सिंह, उनके सौतेले भाई और सौतेली बहनों की दास्तां है 'प्रेम रतन धन पायो'। सूरज बड़जात्या की बाकी फिल्मों की तरह न यहां हंसता खेलता परिवार मिलेगा और न ही वो 'प्रेम'। जी हां, फिल्म पूरी तरह सलमान खान की है और निर्देशक ने फोकस भी बस उन्हीं पर किया है। शायद उन्हें पता होगी कि फिल्म की कहानी में कोई दम नहीं।

Rating:
2.5/5

यहां जानें फिल्म का रिव्यू-


कहानी

कहानी

फिल्म की कहानी है एक राजघराने की। जहां के युवराज हैं विजय सिंह (सलमान खान).. जिनकी विवाह होने वाला है राजकुमारी मैथिली (सोनम कपूर) से। सूरज बड़जात्या की बाकी फिल्मों से यहां आपको कोई हंसता खेलता परिवार नहीं मिलेगा। बल्कि ऐसे भाई- बहन मिलेंगे, जो एक दूसरे के खून के प्यासे हैं।


प्रेम

प्रेम

जी हां, सलमान खान डबल रोल में हैं। एक है युवराज तो दूसरा है 'प्रेम'.. जो अयोध्या में रामलीला नाटक की जान है। अब ये दोनों हमशक्ल एक दूसरे से कैसे मिलते हैं और राजकुमारी मैथिली किसकी होती है..यह देखने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।


बाकी कलाकार

बाकी कलाकार

फिल्म में सलमान, सोनम के अलावा अनुपम खेर का अहम किरदार है। वे राजघराने के दिवान साहब हैं, जो विजय सिंह की रक्षा के लिए कुछ भी कर सकते हैं। वहीं, स्वरा भास्कर सलमान की बहन के किरदार में हैं, लेकिन निर्देशक ने उन्हें एक्टिंग का ज्यादा स्कोप ही नहीं दिया।


निगेटिव किरदार

निगेटिव किरदार

फिल्म में नील नितिन मुकेश और अरमान कोहली निगेटिव किरदार में हैं। अरमान कोहली अपनी ओवरएक्टिंग से कहीं कहीं ऊबा देंगे, जबकि नील नितिन ने अच्छी कोशिश की है।


म्यूजिक

म्यूजिक

सूरज बड़जात्या की बाकी फिल्मों की तरह इस फिल्म का म्यूजिक भी काफी अच्छा है। एल्बम तो पहले ही हिट हो चुका है। वहीं, फिल्म देखने के बाद भी आप गाने गुनगुनाने पर मजबूर हो जाएंगे। इसे हिमेश रेशमिया के हिट एल्बम में शुमार किया जा सकता है।


एक्टिंग

एक्टिंग

सलमान खान अपने किरदार में बेहतरीन थे। हां.. 'प्रेम' की कमी खल रही थी, लेकिन वे दर्शक को निराश नहीं करेंगे। सोनम हमेशा की तरह खूबसूरत लगी हैं.. उनकी एक्टिंग के बारे में न पूछें।


पॉसिटिव बातें

पॉसिटिव बातें

यदि आप सलमान खान फैन हैं तो फिल्म आपको बहुत पसंद आएगी.. क्योंकि सलमान के किरदार में आप रोमांस, एक्शन, ड्रामा.. सब कुछ देखेंगे। लेकिन यदि आप सूरज बड़जात्या के फैन हैं तो आपको निराश होना पड़ेगा। फिल्म के सेट काफी खूबसूरत हैं और म्यूजिक को थप्स अप तो मिल ही चुका है।


निगेटिव बातें

निगेटिव बातें

सलमान खान, अनुपम खेर छोड़ किसी भी किरदार को कोई स्कोप नहीं दिया गया है। अफवाह थी कि फिल्म को काटकर काफी छोटा किया गया है (3.30 घंटे से 3 घंटे).. बहरहाल, फिल्म देखकर आपको वह महसूस हो जाएगा।


क्यों देखें..

क्यों देखें..

यदि सलमान खान के फैन हैं तो जरूर देखें प्रेम रतन धन पायो.. वह भी सिनेमाघर में जाकर।


प्रेम रतन धन पायो

प्रेम रतन धन पायो

यहां पढ़ें-


ALERT: 'प्रेम रतन धन पायो' ने सलमान खान फैंस को किया निराश!


English summary
Prem Ratan Dhan Payo starring Salman Khan and Sonam Kapoor has released worldwide. Read the full review here.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi