For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पुलिसगीरी नहीं दबंग 3 कहिये- पुलिसगीरी रिव्यू

    |

    संजय दत्त के जाने के बाद उनकी पहली फिल्म पुलिसगीरी रिलीज हुई है। फिल्म में संजय दत्त और प्राची देसाई मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म को देखने के बाद लोगों का पहला रिएक्शन है कि दबंग 3 में ये कहानी यूज की जा सकती थी। फिल्म में एक्शन की भरमार है सिर्फ कमी थी तो उन फनी पलों की जिन्हें सलमान खान अपनी फिल्मों में एक्शन के दौरान डालते हैं। संजय दत्त के फैन्स को पुलिसगीरी जरुर पसंद आएगी क्योंकि फिल्म में संजय दत्त गरीबों के मसीहा बने हैं और साथ ही उनकी एक्टिंग भी अच्छी है। जहां तक बात है पुलिसगीरी की सफलता की तो फिल्म की सफलता में फिल्म के विलेन यानी प्रकाश राज का सबसे ज्यादा हाथ होगा।

    संजय दत्त और प्रकाश राज के अलावा प्राची देसाई को पुलिसगीरी में देखकर यही लगता है कि एक बार फिर से एक्ट्रेसेस को फिल्मों में शोपीस की तरह यूज किया जाने लगा है। हालांकि प्राची देसाई को फिल्म में थोड़ा रोमांस लाने के लिए रखना जरुरी भी था वरना सिर्फ एक्शन को देखकर दर्शक भी पक जाते लेकिन इसके बावजूद संजय दत्त के किरदार के आगे प्राची देसाई का किरदार काफी बोझिल और बिना मतलब का लगा। फिल्म में प्राची के करने के लिए ज्यादा कुछ था ही नहीं। कहीं कहीं पर एक्शन इतना ज्यादा डाल दिया गया है कि लोग बोर भी हो सकते हैं। कुछ ज्यादा ही ओवर एक्शन दिखा दिया गया है।

    पुलिसगीरी फिल्म की कहानी में कुछ नयापन जैसा कुछ नहीं था। फिल्म संजय दत्त के नाम पर बॉक्स ऑफिस पर अपनी छाप जरुर छोड़ जाएगी। संजय द्तत के जेल जाने के बाद ये उनकी पहली फिल्म है तो लाजिमी है कि लोग उनके लिए फिल्म देखने आएं। फिल्म की कहानी जानने के लिए पढ़िये स्लाइड्स।

    संजय दत्त एक कड़क लेकिन दिलदार पुलिसवाला

    संजय दत्त एक कड़क लेकिन दिलदार पुलिसवाला

    संजय दत्त ने पुलिसगीरी फिल्म में एक बहुत ही कड़क पुलिसवाले की भूमिका निभाई है जो कि अमीरों का दुश्मन और गरीबों का दोस्त है। वो अमीरों से घूस लेकर गरीबों बांटता है। और इसी वजह से गरीबों में वो काफी मशहूर है और सभी उसे बहुत प्यार करते हैं। संजय दत्त के किरदार का नाम है रुद्रा।

    प्राची देसाई का रोमांस

    प्राची देसाई का रोमांस

    पुलिसगीरी में प्राची देसाई का रोल कुछ खास नहीं है लेकिन जैसा कि हर फिल्म में एक लव स्टोरी दिखानी होती है वैसा ही पुलिसगीरी में प्राची देसाई की मदद से कुछ रोमांस का तड़का डालने की कोशिश की गयी है। सहर (प्राची देसाई) रुद्रा से काफी इंप्रेस होती है और उससे प्यार करने लगती है।रुद्रा भी सहर से प्यार करता है और शादी कर लेता है।

    प्रकाश राज की जानदार एक्टिंग

    प्रकाश राज की जानदार एक्टिंग

    नागोरी सुब्रमणियम यानी प्रकाश राज ने फिल्म में एक अंडरवर्ल्ड डॉन का किरदार निभाया है जो कि अपनी ताकत के बल पर सभी को डरा धमकाकर रखता है। नागोरी से पंगा लेने के बारे में कोई सोचता तक नहीं है। नागोरी पुलिसवालों को अपने इशारों पर नचाता है और किसी से नहीं डरता। रुद्रा जो कि कई ट्रांसफर लेने के बाद अमलापुरम आता है नागोरी को मजा चखाने के लिए प्लान करता है।

    नागोरी को रुद्रा का जवाब

    नागोरी को रुद्रा का जवाब

    रुद्रा जानता है कि नागोरी से सीधे टक्कर लेने से वो उसका ट्रांसफर भी करा सकता है। इसलिए रुद्रा उंगली टेढ़ी करके नागोरी को मजा चखाता हैा। रुद्रा नागोरी से घूस लेकर गरीबों की मदद करता है और नागोरी को अंदर ही अंदर खोखला भी करता जाता है। नागोरी को बिना भनक लगे रुद्रा धीरे-धीरे उसके सारे कालें धंधे बंद करा देता है।

    बिना वजह का एक्शन

    बिना वजह का एक्शन

    पुलिसगीरी में कई जगह यूं लगा कि फिल्म में बेवजह ही कुछ एक्शन डाल दिया गया है। संजय दत्त ने फिल्म यूं तो काफी जानदार एक्टिगं की है लेकिन फिर भी फिल्म में कई जगह एक्शन की जरुरत होते हुए भी एक्शन डाला गया है। पुलिसगीरी के गाने भी कुछ खास नहीं हैं।

    English summary
    Policegiri movie is the remake of Tamil movie Sammy. Policegiri, starring Sanjay Dutt and Prachi Desai in lead roles is a story of a very strict but helpful cop. Sanjay Dutt (Rudra) is playing the role of a rough neck cop with a bit of both the bad cop-good cop act which also gives comic touch in his character.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X