For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मलंग फिल्म रिव्यू- सस्पेंस से भरपूर है ये प्यार, पागलपन और बदले की कहानी

    |

    Rating:
    3.5/5

    निर्देशक- मोहित सूरी

    कलाकार- आदित्य रॉय कपूर, दिशा पटानी, अनिल कपूर, कुणाल खेमू

    "आज का अंधेरा बहुत गहरा होने वाला है, और खामोशी कान फाड़.." पुलिस अफसर अंजनि अगाशे (अनिल कपूर) जब यह संवाद कहता है तो इस बात का अंदाज़ा लग जाता है कि अगले दो घंटे में कहानी काफी ट्विस्ट देने वाली है। यहां सभी किरदारों में एक जुनून है, एक पागलपन है, लेकिन कोई एक है जो गलत है। अब यह गलत कौन है, इसी पर बनी है पूरी फिल्म।

    फिल्म की कहानी अद्वेत (आदित्य रॉय कपूर) और सारा (दिशा पटानी) की जिंदगी के इर्द गिर्द घूमती है, जिनका सामना दो पुलिस अफसर से होता है। चारों की कड़ी एक साथ जुड़ती है और एक के बाद एक परतें खुलती जाती हैं। मलंग एक बेहतरीन संस्पेंस थ्रिलर है, जो आपको शुरु से लेकर अंत तक बांधे रखेगी। खासकर फिल्म का सेकेंड हॉफ काफी मजबूत है।

    फिल्म की कहानी

    फिल्म की कहानी

    अद्वेत और सारा की मुलाकात गोआ में होती है। दोनों पहली नजर में ही एक दूसरे के प्रति आकर्षित हो जाते हैं और एक दूसरे के साथ अपने ख्वाब, अपने प्लान शेयर करते हैं। सारा लंदन से भारत आई है और स्वछंद ख्यालों वाली लड़की है, जो ज़िंदगी में हर वो चीज़ करना चाहती है जिससे कभी वह डरा करती थी। एक दूसरे के साथ वक्त गुज़ारते हुए दोनों काफी करीब आ जाते हैं। सब कुछ बढ़िया चल रहा होता है, जब अचानक एक दिन उनकी ज़िंदगी में ऐसी घटना घटती है, जिससे सब तबाह हो जाता है।
    कहानी पांच साल आगे बढ़ती है.. जहां अद्वेत क्रिसमस की रात एक के बाद एक तीन हत्याएं करता है और इन वारदातों की जानकारी पुलिस अफसर अंजनि अगाशे को भी देता है। जो कि एक भ्रष्ट पुलिस अधिकारी है। वहीं, इस केस पर माइकल भी काम कर रहा होता है, जो किसी भी हाल ही हत्यारे तक पहुंचना चाहता है। अंजनि और माइकल साथ मिलकर इस मिशन पर काम करते हैं। लेकिन धीरे धीरे एक के बाद एक परतें खुलती हैं और खुलासा होता है कि अद्वेत के इस प्रतिशोध के पीछे कहानी क्या है!

    अभिनय

    अभिनय

    पहले सीन के साथ आदित्य रॉय कपूर ने यह जता दिया कि इस फिल्म के लिए उन्होंने कितनी मेहनत की है। एक्शन सीन्स हो या रोमांटिक या इमोशनल.. आदित्य ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। दिशा बेहद खूबसूरती लगी हैं और आदित्य के साथ उनकी कैमिस्ट्री जंच रही है। लेकिन फिल्म की जान हैं अनिल कपूर और कुणाल खेमू, जिनके किरदार में निर्देशक ने कई परत डाल रखे हैं। फिल्म के पहले हॉफ में अनिल कपूर का किरदार संस्पेंस से भरपूर है। जो धीरे धीरे दर्शकों के सामने पूरी तरह आता है। सह कलाकारों में एली अवराम का काम सराहनीय है।

    निर्देशन

    निर्देशन

    यदि आपने सोचा है कि ट्रेलर देखकर आपको कहानी का अंदाज़ा लगेगा, तो आप पूरी तरह सही नहीं हैं। निर्देशक मोहित सूरी ने ट्रेलर से काफी ज्यादा संस्पेंस फिल्म में छिपाकर रखा है। उन्होंने हर किरदार पर बेहतरीन काम किया है। चार अलग अलग किरदार होते हुए भी फिल्म के अंत में कोई भी किरदार अधूरा सा नहीं लगता है क्योंकि निर्देशक ने सभी को एक उचित रूपरेखा दी हुई है।

    तकनीकि पक्ष

    तकनीकि पक्ष

    मोहित सूरी के निर्देशन के अलावा फिल्म का सबसे मजबूत पक्ष इसकी एडिटिंग है, जिसे किया है देवेन्द्र मुरदेश्वर। वहीं, विकास शिवरमन की सिनेमेटोग्राफी भी तारीफ की हकदार है। फिल्म की कहानी लिखी है असीम अरोड़ा ने। पहले हॉफ में जहां फिल्म कुछ धीमी जाती है, वहीं सेकेंड हॉफ में असीम ने काफी दिलचस्पी जगाई है।

    संगीत

    संगीत

    फिल्म का संगीत दिया है मिथुन, अंकित तिवारी, असीम अज़हर और वेद शर्मा ने। फिल्म का संगीत आपको कहानी से भटकने नहीं देता। मलंग टाइटल ट्रैक थोड़ा प्रभावी है, लेकिन फिल्म के बाकी गाने याद भी नहीं रहते।

    देंखे या ना देंखे

    देंखे या ना देंखे

    इस वीकेंड एक अच्छी संस्पेंस- थ्रिलर फिल्म देखना चाहते हैं तो मलंग देंखे। हालांकि फिल्म 'ए' रेटेड है, लिहाजा पारिवारिक ऑडियंस दूरी बना सकती हैं। फिल्मीबीट की ओर से मलंग को 3.5 स्टार।

    English summary
    Aditya Roy Kapur, Disha Patani, Anil Kapoor and Kunal Kemmu starring film Malang is an entertaining suspense thriller. Film directed by Mohit Suri.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X