For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    उस आखिरी पत्ते से जुड़ी है पाखी की जिंदगी- लुटेरा रिव्यू

    |

    Rating:
    3.5/5

    बचपन में आपने एक राजा की कहानी सुनी होगी। जिसमें राजा की जान एक तोते में बंद होती है। राजा के दुश्मन उसकी जान लेने के लिए उस तोते को ढूंढते हैं लेकिन नहीं ढ़ूंढ पाते। फिर एक दिन एक अजनबी आकर राजा का भरोसा जीत लेता है और उस तोते के बारे में पता करके उसकी जान ले लेता है और राजा मर जाता है। रणवीर सिंह और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म लुटेरा की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। जिसमें पाखी यानी सोनाक्षी सिन्हा में जान छिपी है उसके पिता यानी जमींदार साहब की। फिर एक दिन एक अजनबी आता है पाखी का दिल जीतता है और उसे छोड़कर चला जाता है। लुटेरा फिल्म उन लोगों के लिए नहीं बनी है जो कि जिंदगी की तेज रफ्तार में भाग रहे हैं। बल्कि ये फिल्म उन्हीं को खुद से जोड़ पाएगी जो कि इस रफ्तार में भी लम्हों को रोककर प्यार के लिए वक्त निकालना पंसद करते हैं।

    अगर एक्टिंग की बात की जाए तो पाखी के किरदार में सोनाक्षी सिन्हा ने वाकई जान डाल दी है। यूं लगा ही नहीं कि सोनाक्षी आज की लड़की हैं बल्कि पाखी के किरदार में सोना इतनी रच बस गयीं कि यूं महसूस हुआ सोनाक्षी उसी जमाने की हैं। सोनाक्षी के मंह से निकले एक एक लफ्ज सीधे दिल को छूते हैं। और हर एक सीन में सोनाक्षी का परफेक्शन नज़र आता हैी। सोनाक्षी के साथ रणवीर सिंह ने भी बेहतरीन एक्टिंग की है। लेकिन जैसा कि पहले से सभी को महसूस हो रहा था फिल्म में सोनाक्षी रणवीर से बाजी मार ले गयीं।

    कहानी- लुटेरा फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा ने पाखी का किरदार निभाया है जो कि मानिकपुर गांव में अपने पिता जमींदार साहब के साथ रहती है। पाखी को अस्थमा की बीमारी है और उसके पिता पाखी को बहुत प्यार करते हैं। जमींदार साहब के लिए पाखी वो तोता है जिसमें उनकी जान बसती है। एक दिन उस गांव में वरुण श्रीवास्तव (रणवीर सिंह) की एंट्री होती है। आगे की कहानी जानने के लिए पढ़िये स्लाइड्स।

    पाखी और वरुण की मुलाकात

    पाखी और वरुण की मुलाकात

    पाखी गाड़ी चलाना सीख रही होती है कि सामने से वरुण साइकिल से आ जाता है। पाखी की गाड़ी से टकराकर वरुण गिर जाता है और पाखी उसे अस्पताल ले जाती है। फिर वरुण दूसरे दिन पाखी के घर आता है जमींदार साहब से कहता है कि वो एक पुरातत्व विभाग से है और गांव के आस पास की जमीन खोदना चाहता है।

    जमींदार साहब को भा गया वरुण

    जमींदार साहब को भा गया वरुण

    जमींदार साहब वरुण पर भरोसा करके उसे काम करने की इजाजत दे देते हैं। वरुण अपना खुदाई का काम शुरु कर देता है। दूसरी तरफ पाखी वरुण को पसंद करने लगती है और साथ ही वरुण भी पाखी से प्यार करने लगता है। लेकिन कोई बात है जो वरुण को पाखी से दूर रहने के लिए मजबूर करती है। वरुण पूरी कोशिश करता है लेकिन पाखी से दूर नहीं रह पाता।

    वरुण और पाखी की सगाई

    वरुण और पाखी की सगाई

    एक दिन वरुण पाखी के पिता से उसका हाथ मांगता है। पाखी के पिता हां कर देते हैं। दूसरी तरफ वरुण जमींदार साहब को ये यकीन दिलाता है कि जमीदारी प्रथा समाप्त हो रही है और उन्हें बेवकूफ बनाकर उनकी सारी पुश्तैनी वस्तुएं जो कि काफी मंहगी होती हैं को बिकवा देता है। सगाई के दिन सुबह ही वरुण अपने दोस्त के साथ मानिकपुर छोड़ देता है।

    जमींदार साब की मौत

    जमींदार साब की मौत

    वरुण के जाने के बाद जमींदार साहब को पता चलता है कि जो भी पैसे उन्हें मिले थे वो सब नकली थे और वरुण उनकी सबसे पुश्तैनी और अमूल्य मूर्ती भी ले जा चुका है। एक तरफ अपनी वस्तुएं चले जाने का गम और दूसरी तरफ अपनी बेटी का दुख जमींदार साहब नहीं सह पाते और उनकी मौत हो जाती है। पाखी सबकुछ छोड़कर डलहौजी चली जाती है और अपनी यादों के सहारे जी रही होती है।

    पाखी की दोबारा वरुण से मुलाकात

    पाखी की दोबारा वरुण से मुलाकात

    वरुण भी पाखी को बहुत याद करता है। एक दिन दोबारा से वो एक नयी चोरी पर निकलता है और डलहौजी के उसी घर में पहुंचता है जहां पाखी रहती है। पाखी को टीबी है और वो बहुत बीमार रहती है। वरुण का पूरा गिरोह पकड़ा जाता है और वरुण अकेला पाखी के साथ उसी घर में रह जाता है। आगे क्या होता है क्या वरुण और पाखी की कहानी यहीं खत्म हो जाती है? क्या है राज उस आखिरी पत्ते का जिससे पाखी की जिंदगी जुड़ी है ये जानने के लिए देखिये लुटेरा।

    English summary
    Lootera, directed by Vikramaditya Motwani is releasing today. Lootere features Ranveer Singh and Sonakshi Sinha in the leads. Inspired from American author O. Henry's short story The Last Leaf, the movie Lootera is getting positive reviews from viewers.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X